अजमेर में धनबल और जनबल का मुकाबला।

अजमेर में धनबल और जनबल का मुकाबला।
पूर्व सीएम वसुंधरा राजे ने स्थानीय नेताओं की हौंसला अफजाई की।
भाजपा प्रत्याशी ने भरा नामांकन।
=======
छह अप्रैल को अजमेर से भाजपा प्रत्याशी भागीरथ च ौधरी ने नामांकन दाखिल किया। इस मौके पर विजय लक्ष्मी पार्क में आयोजित एक सभा को पूर्व सीएम वसुंधरा राजे ने संबोधित किया। राजे ने कहा कि अजमेर का चुनाव धनबल और जनबल के बीच है। कांग्रेस प्रत्याशी रिजु झुनझुनवाला की ओर इशारा करते हुए राजे ने कहा कि उनके पास धन की ताकत है, जबकि हमारे प्रत्याशी भागीरथ च ौधरी जनसेवक हैं। मुझे पता है कि विधायक रहते हुए च ौधरी ने किशनगढ़ के विकास में कोई कसर नहीं छोड़ी यही वजह है कि आज पूरे संसदीय क्षेत्र में च ौधरी का नाम सम्मान के साथ लिया जाता है। अपनी ग्रामीण वेशभूषा की वजह से च ौधरी संसदीय क्षेत्र में लोकप्रिय हैं। राजे ने अपने भाषण में स्थानीय भाजपा नेताओं की हौंसला अफजाई की। मौजूद और पूर्व विधायकों का नाम लेकर पीठ थपथपाई। राजसमंद से भाजपा टिकिट के दावेदार भंवर सिंह पलाड़ा का नाम पुकारते हुए राजे ने कहा कि पलाडा जी आप कहां हैं, आपकी हमें जरुरत है। इसी प्रकार केकड़ी के पूर्व विधायक शत्रुघ्न गौतम को भी राजे ने मंच पर बुलाया और पीठ थपथपाई। राजे की उदारता को देखते हुए गौतम ने पैर छू कर आशीर्वाद लिया। राजे ने पूर्व मंत्री वासुदेव देवनानी, अनिता भदेल, पुष्कर के विधायक सुरेश सिंह रावत, नसीराबाद के रामस्वरूप लाम्बा के साथ साथ शहर अध्यक्ष शिव शंकर हेड़ा और देहात अध्यक्ष बीपी सारस्वत का नाम भी लिया। राजे के रवैये से लग रहा था कि वे च ौधरी के पक्ष में भाजपा के सभी छोटे बड़े नेताओं को एकजुट करना चाहती हैं। उन्होंने अपने ही अंदाज में कांग्रेस प्रत्याशी झुनझुनवाला की जीवन शैली को लेकर भी कटाक्ष किए। राजे ने कहा कि मुझे कांग्रेस प्रत्याशी के बारे में कुछ नहीं कहना है क्योंकि सोशल मीडिया पर बहुत कुछ वायरल हो रहा है।
कांगे्रस सरकार को कोसा:
राजे ने अपने भाषण में मौजूदा कांग्रेस सरकार की जमकर आलोचना की। उन्होंने कहा कि भामाशाह जैसी मारी योजनाओं को बंद कर गरीबों के साथ अन्याय किया गया है। एक ओर प्रधानमंत्री की अष्युमान भारत योजना का लाभ नहीं दिया जा रहा है तो दूसरी ओर भामाशाह योजना को बंद कर दिया गया है। अब गंभीर रूप से बीमार मरीजों का इलाज प्राइवेट अस्पतालों में नहीं हो पा रहा है। कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी विधानसभा चुनाव के दौरान किसानों की सम्पूर्ण कर्ज माफी की घोषणा की थी, लेकिन आदेश मात्र दो लाख रुपए के किए गए हैं। यह कर्जा भी माफ नहीं हो पा रहा है, वहीं प्रधानमंत्री किसान सम्मान योजना के अंतर्गत पात्र किसानों की सूची केन्द्र सरकार को नहीं भेजी गई है। इससे राजस्थान के किसान छह हजार रुपए की राशि से वंचित हो रहे हैं।
राजे ने दरगाह जियारत की:
पूर्व सीएम राजे ने छह अप्रैल को अजमेर प्रवास के दौरान यहां सूफी संत ख्वाजा मोइनुद्दीन चिश्ती की दरगाह में जियारत की। दरगाह जाते वक्त राजे कुछ समय के लिए देहली गेट स्थित पूज्य लाल साहिब के मंदिर में भी रुकी। यहां राजे ने चेटीचंड पर्व के कार्यक्रम में भाग लिया।
एस.पी.मित्तल) (06-04-19)
नोट: फोटो मेरी वेबसाइट www.spmittal.in
https://play.google.com/store/apps/details? id=com.spmittal
www.facebook.com/SPMittalblog
Blog:- spmittalblogspot.in
M-09829071511 (सिर्फ संवाद के लिए)
===========
Print Friendly, PDF & Email

You may also like...