आरटीडीसी के अध्यक्ष धर्मेंद्र राठौड़ के जन्मदिन के जश्न को प्रतिद्वंदी नसीम अख्तर ने फीका किया। पुष्कर विधानसभा के दोनों ब्लॉकों पर डोटासरा ने नसीम का कब्जा करवाया। डॉ बाहेती, रलावता और हेमंत भाटी को भी तवज्जो मिली।

अजमेर की पुष्कर विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ने के लिए लालायित और राजस्थान पर्यटन विकास निगम आरटीडीसी के अध्यक्ष धर्मेंद्र राठौड़ ने 2 अप्रैल को पुष्कर में रहकर अपना जन्मदिन धूमधाम से मनाया। इसके लिए राठौड़ ने अखबारों में पूरे पृष्ठ के विज्ञापन भी छपवाए। लेकिन राठौड़ जब जन्मदिन का जश्न मना रहे थे, तभी प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने राठौड़ को जोरदार राजनीतिक झटका दिया। डोटासरा ने पुष्कर विधानसभा क्षेत्र के दोनों ब्लॉकों पर राठौड़ की प्रतिद्वंदी श्रीमती नसीम अख्तर का कब्जा करवा दिया। पुष्कर में पुष्कर शहर और रुपनगढ़ के ब्लॉक है, इन दोनों ब्लॉकों के लिए राठौड़ ने जो नाम प्रस्तावित किए थे उन्हें दरकिनार कर डोटासरा ने पुष्कर में संजय जोशी और रूपनगढ़ में जीवनराम को ब्लॉक अध्यक्ष नियुक्त किया।  है इन दोनों के नाम नसीम अख्तर ने ही प्रस्तावित किए थे। यानी जिस प्रकार से धर्मेंद्र राठौड़ विधानसभा चुनाव लड़ने के लिए लालायित है, उस पुष्कर के दोनों ब्लॉकों पर नसीम अख्तर का कब्जा है। ब्लॉक अध्यक्षों की नियुक्तियों से जाहिर है कि राठौड़ की कांग्रेस संगठन में पकड़ नहीं है। इससे पहले भी लाख कोशिश के बाद भी राठौड़ पुष्कर से पीसीसी के सदस्य नहीं बन सके। आखिर में उन्हें अपने पुराने बानसूर अलवर में ही भागना पड़ा। यह सही है कि राठौड़ को मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का खुला संरक्षण है। गहलोत के संरक्षण के कारण ही राठौड़ ने पुष्कर में चौधराहट कर रखी है। लेकिन इस बार प्रतिद्वंदी नसीम अख्तर ने राठौड़ को मात दी है। इसमें नसीम समर्थक बेहद खुश हैं। नसीम भी अगले चुनाव में पुष्कर से प्रमुख दावेदार है।  नसीम के समर्थक धर्मेंद्र राठौड़ को पुष्कर में राजनीतिक घुसपैठियां मानते हैं। नसीम भी पूर्व में पुष्कर से कांग्रेस की विधायक और राज्य मंत्री रह चुकी है। 3 अप्रैल को भी नसीब ने दिल्ली में अखिल भारतीय महिला कांग्रेस के धरने में शिरकत की। यह धरना राहुल गांधी की संसद सदस्यता को रद्द किए जाने के विरोध में था। नसीम प्रदेश कांग्रेस कमेटी की उपाध्यक्ष भी है। इस नाते प्रदेश से दो बसों में महिलाओं को लेकर दिल्ली गई, यदि धर्मेंद्र राठौड़ सीएम गहलोत के भरोसे सक्रिय है तो नसीम अख्तर संगठन के बल पर सक्रियता दिखा रहे हैं। 
बाहेती, रलावता और भाटी को भी तवज्जो:
2 अप्रैल को अजमेर में कांग्रेस ब्लॉक अध्यक्षों की जो नियुक्ति हुई उसमें अजमेर उत्तर के ए ब्लॉक में पूर्व विधायक डॉ श्रीगोपाल बाहेती के समर्थक वाहिद मोहम्मद और बी ब्लॉक में वरिष्ठ नेता महेंद्र सिंह रलावता के समर्थक शैलेंद्र अग्रवाल की नियुक्ति की गई है। इसी प्रकार अजमेर दक्षिण में हेमंत भाटी के समर्थक निर्मल बैरवाल और पवन ओड को नियुक्त किया गया है हालांकि शैलेंद्र अग्रवाल ने पार्षद का चुनाव निर्दलीय प्रत्याशी के तौर पर लड़ा था, लेकिन संगठन में अग्रवाल की सक्रियता को देखते हुए ब्लॉक अध्यक्ष नियुक्त किया गया। अग्रवाल सेवा दल के जिला मुख्य संघटक भी रह चुके है।

S.P.MITTAL BLOGGER (03-04-2023)
Website- www.spmittal.inFacebook Page- www.facebook.com/SPMittalblogFollow me on Twitter- https://twitter.com/spmittalblogger?s=11Blog- spmittal.blogspot.comTo Add in WhatsApp Group- 9929383123To Contact- 9829071511

Print Friendly, PDF & Email

You may also like...