भीलवाड़ा से चम्बल का पानी अजमेर कैसे लाएंगे कांग्रेस प्रत्याशी झुनझुनवाला, योजना बताएं।

भीलवाड़ा से चम्बल का पानी अजमेर कैसे लाएंगे कांग्रेस प्रत्याशी झुनझुनवाला, योजना बताएं। देहात भाजपाध्यक्ष प्रो. सारस्वत ने हमला बोला। कांग्रेस के प्रचार के लिए वैश्य और ब्राह्मण समाज के सामूहिक भोज।
============ 
अजमेर संसदीय क्षेत्र से कांग्रेस के प्रत्याशी रिजु झुनझुनवाला का इन दिनों चुनावी सभाओं में यह कहना कि सांसद बनने पर भीलवाड़ा से चम्बल नदी का पानी अजमेर तक लाया जाएगा। चूंकि अजमेर जिले में इन दिनों तीन चार दिन में मात्र 45 मिनट के लिए पेयजल की सप्लाई हो रही है, इसलिए रिजु का यह दावा मतदाताओं पर असर कर रहा है। हालांकि अजमेर का पेयजल का एक मात्र स्त्रोत बीसलपुर बांध है। गत मानसून में बरसात कम होने से बांध में पानी की आवक कम होने से अजमेर में राशनिंग की गई है। इसलिए पेयजल को लेकर जिले भर में त्राहि त्राहि मची हुई है। कोटा में बह रही चम्बल नदी का पानी अजमेर तक लाने की फिलहाल कोई योजना नहीं है, ऐसे में कांग्रेस प्रत्याशी का दावा बहुत मायने रखता है। भाजपा के देहात अध्यक्ष बीपी सारस्वत ने रिजु झुनझुनवाला से यह जानना चाहा कि वे भीलवाड़ा से चम्बल नदी का पानी अजमेर कैसे लाएंगे? सारस्वत ने कहा कि वर्तमान में पाइप लाइन के जरिए कोटा से चम्बल का पानी भीलवाड़ा तक आ रहा है। भीलवाड़ा से अजमेर या फिर बीसलपुर बांध तक पानी लाने की कोई योजना नहीं है। भीलवाड़ा की मांग को देखते हुए चम्बल के पानी की योजना बनाई है। अब यदि कांग्रेस प्रत्याशी भीलवाड़ा का पानी अजमेर लाने का वायदा कर रहे हैं तो उन्हें अजमेर के मतदाताओं को योजना बतानी चाहिए। क्या ऐसा वायदा करने से पहले रिजु ने भीलवाड़ा के लोगों को विश्वास में लिया है? प्रो. सारस्वत ने कहा कि रिजु सिर्फ चुनाव जीतने के लिए ऐसे वायदे कर रहे हैं। जब भीलवाड़ा से चम्बल का पानी अजमेर लाने की कोई योजना ही नहीं है तो फिर अजमेर के लोगों से झूठा वायदा क्यों किया जा रहा है? कांग्रेस के ऐसे झूठे वायदों से ही आज पूरा देश दु:खी है। रिजु स्वयं को बड़ा उद्योगपति बताते हुए अजमेर में भी औद्योगिक क्रांति लाने का दावा कर रहे हैं, लेकिन यह क्रांति कैसे आएगी नहीं बता रहे। सारस्वत ने मतदाताओं से कांगे्रस के झूठे वायदों से सावधान रहने की अपील की है।
सामूहिक भोज:
कांग्रेस के प्रत्याशी रिजु के समर्थन में 23 अप्रैल की रात को ब्राह्मण समाज का सामूहिक भोज पुष्कर रोड स्थित लालगढिय़ा समारोह स्थल पर तथा वैश्य समाज का भोज सिविल लाइन स्थित लोढ़ा ग्रीन समारोह स्थल पर आयोजित किया गया है। सर्व ब्राह्मण महासभा के बलराम शर्मा ने समाज के लोगों से समारोह में भाग लेने की अपील की है। वहीं राजस्थान ब्राह्मण महासभा के जिलाध्यक्ष पंडित सुदामा शर्मा ने एक बयान जारी कर आरोप लगाया है कि ब्राह्मण समाज से पूछे बगैर ही लाल गढिय़ा समारोह स्थल पर भोज का आयोजित किया गया है। सम्मेलन का औचित्य तब होता, जब चुनाव में कोई ब्राह्मण प्रत्याशी होता और पूरा समाज एकजुट होकर वोट की अपील करता। सम्मेलन का उद्देश्य ब्राह्मण समाज को भ्रमित कर राजनीतिक करण करना है। सुदामा ने कहा कि कुछ लोग कांग्रेस प्रत्याशी को बुलाकर खुश हो रहे हैं, जबकि राजस्थान में कांग्रेस के शासन में अभी तक भी सामान्य वर्ग के गरीबों को दस प्रतिशत आरक्षण का लाभ नहीं मिला है। सुदामा ने ऐसे सम्मेलन से समाज के लोगों को सावधान रहने की अपील की है। मोबाइल नम्बर 9828279376 पर पंडित सुदामा से और जानकारी ली जा सकती है।
ब्राह्मण समाज की तरह ही रिजु के समर्थन में वैश्य समाज का भी एक सामूहिक भोज सिविल लाइन में हो रहा है। इस समारोह के अगवा रमेश तापडिय़ा और अशोक पंसारी हैं। दोनों ने समाज के लोगों से सामूहिक भोज में भाग लेने की अपील की है। दोनों का कहना है कि कांग्रेस ने वैश्य समाज के व्यक्ति को उम्मीदवार बनाया है, इसलिए समाज को समर्थन करना चाहिए। हालांकि इस तरह के राजनीतिक आयोजन से समाज के अनेक लोग नाराज हैं। तापडिय़ा और पंसारी जिस अखिल भारतीय वैश्य फैडरेशन के पदाधिकारी है उसके राष्ट्रीय अध्यक्ष अशोक अग्रवाल तो पहले से ही भाजपा और नरेन्द्र मोदी को समर्थन दे चुके हैं। अनेक लोगों को वैश्य समाज के नाम पर सम्मेलन कर कांग्रेस प्रत्याशी को बुलाए जाने पर भी एतराज है।
एस.पी.मित्तल) (23-04-19)
नोट: फोटो मेरी वेबसाइट www.spmittal.in
https://play.google.com/store/apps/details? id=com.spmittal
www.facebook.com/SPMittalblog
Blog:- spmittalblogspot.in
M-09829071511 (सिर्फ संवाद के लिए)
===========
Print Friendly, PDF & Email

You may also like...