अविनाश पांडे ने राजस्थान के कांगे्रस उम्मीदवारों से लोकसभा चुनाव में हार के कारण जाने।

अविनाश पांडे ने राजस्थान के कांगे्रस उम्मीदवारों से लोकसभा चुनाव में हार के कारण जाने।  कईयों ने मंत्रियों की भूमिका की शिकायत की। वैभव गहलोत ने भी दी जानकारी। अजमेर के उम्मीदवार झुनझुनवाला नहीं पहुंचे।

======================

17 जून को कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव और राजस्थान के प्रभारी अविनाश पांडे ने अपने चारों सह प्रभारियों के साथ दिल्ली में दरबार लगाया। लोकसभा चुनाव में कांग्रेस के उम्मीदवार रहे कांगे्रसियों से एक एक कर मुलाकात की और लोकसभा चुनाव में हार के कारण जाने। जानकार सूत्रों के अनुसार कई उम्मीदवारों ने अपने संसदीय क्षेत्र के मंत्रियों की भूमिका को लेकर शिकायत की। उम्मीदवारों का कहना रहा कि मंत्रियों को जो भूमिका निभानी चाहिए थी, वह नहीं निभाई। यही वजह रही कि मंत्रियों के विधानसभा क्षेत्र में भी बुरी हार का सामना करना पड़ा। कई उम्मीदवारों ने संगठन की निष्क्रियता पर नाराजगी जताई। कईयों ने भीतर घात के आरोप भी लगाए। हार के कारणों की जानकारी देने वालों में जोधपुर के उम्मीदवार और प्रदेश के सीएम अशोक गहलोत के पुत्र वैभव गहलोत भी शामिल रहे। हालांकि अभी यह पता नहीं चला है कि वैभव ने जोधपुर में तैनात मंत्रियों के बारे में क्या कहा लेकिन सब जानते हैं कि वैभव को जोधपुर से जीताने की जिम्मेदारी प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष सचिन पायलट ने ली थी। पायलट ने वैभव के नामांकन पर आयोजित चुनावी सभा में कहा था कि वे राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी के सामने वैभव गहलोत की जमानत देकर आए हैं। चुनाव में मिली हार के बाद ही सीएम गहलोत ने टिप्पणी की थी कि जब सचिन पायलट ने जमानत दी थी तो फिर वैभव की जोधपुर से हार कैसे हो गई?
नहीं पहुंचे झुनझुनवाला:
प्राप्त जानकारी के अनुसार अजमेर संसदीय क्षेत्र से कांग्रेस के उम्मीदवार रिजु झुनझुनवाला 17 जून को दिल्ली नहीं पहुंच सके। सूत्रों के अनुसार झुनझुनवाला इन दिनों स्वीट्जरलैंड की यात्रा पर हैं। मालूम हो कि झुनझुनवाला तीन हजार करोड़ के कारोबारी है और उनका अधिकांश समय विदेश में ही व्यतीत होता है। सचिन पायलट और चिकित्सा मंत्री रघु शर्मा की पहल पर ही झुनझुनवाला ने अजमेर से चुनाव लडऩे का निर्णय लिया था। झुनझुनवाला की गैर मौजूदगी से यह पता नहीं चल सका कि अजमेर में हार के क्या कारण रहे। झुनझुनवाला भाजपा के उम्मीदवार भागीरथ चौधरी से चार लाख मतों से पराजित हुए हैं।
एस.पी.मित्तल) (17-06-19)
नोट: फोटो मेरी वेबसाइट www.spmittal.in
https://play.google.com/store/apps/details? id=com.spmittal
www.facebook.com/SPMittalblog
Blog:- spmittalblogspot.in
M-09829071511 (सिर्फ संवाद के लिए)
===========
Print Friendly, PDF & Email

You may also like...