राहुल गांधी की यात्रा में गहलोत सरकार की इतनी पुलिस क्यों? कांग्रेस में अब राष्ट्र विरोधी तत्वों का जमावड़ा-कांग्रेस नेता आचार्य प्रमोद कृष्णम।

राहुल गांधी की भारत जोड़ों यात्रा केरल, तमिलनाडु, आंध्र प्रदेश, कर्नाटक महाराष्ट्र, मध्यप्रदेश होते हुए 4 सितंबर को राजस्थान पहुंची है। राहुल की यात्रा कश्मीर तक जाएगी। राहुल की यात्रा में राजस्थान एक मात्र राज्य है, जहां कांग्रेस की सरकार है। अब तक जिन राज्यों से यह यात्रा गुजरी उनमें राहुल गांधी को कोई खतरा नहीं देखा गया, जबकि ये सभी राज्य गैर कांग्रेस शासित है, लेकिन राजस्थान में कांग्रेस का शासन होने के बाद भी राहुल के साथ बड़ी संख्या में पुलिस कर्मी चल रहे हैं। क्या गैर कांग्रेस शासित राज्यों के मुकाबले में राहुल को कांग्रेस शासित राजस्थ्ज्ञान में खतरा है? राहुल गांधी खुद कह रहे हैं उन्हें यात्रा में लोगों का अपार स्नेह और प्यार मिला है। वे जिस भी राज्य से गुजरे वहां के लोगों ने प्यार दिखाया है। जब गैर कांग्रेस शासित राज्यों में भी राहुल को प्यार मिल रहा है, जब राजस्थान में इतनी सुरक्षा किस लिए है? राहुल को पहले ही केंद्र सरकार की ओर से केंद्रीय सुरक्षा बलों की सुरक्षा मिली हुई है जो प्रधानमंत्री को मिलने वाली एसपीजी की सुरक्षा के समकक्ष है। गैर कांग्रेस शासित राज्यों में राहुल की यात्रा को सामान्य सुरक्षा उपलब्ध करवाई गई, जबकि राजस्थान में तो खुद मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और उनके मंत्री साथ हैं। इतना ही नहीं राहुल के सुरक्षा घेरे में भी वो ही कांग्रेसी अथवा आम जन चल रहे हैं जिन्हें प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने जांच पड़ताल के बाद स्वीकृति प्रदान की है। यानी कोई भी अनजान व्यक्ति राहुल के साथ पदयात्रा नहीं कर सकता है। एसपीजी में रहे केंद्रीय सुरक्षा बलों के अधिकार हर वक्त राहुल की सुरक्षा के लिए चौकस रहते हैं। ऐसा प्रतीत होता है कि राजस्थान में राहुल को खुश करने के लिए सीएम गहलोत कुछ ज्यादा ही आव भगत कर रहे हैं। यह सही है कि सरकार के साथ साथ पूरा प्रशासनिक तंत्र भी राहुल गांधी की चाकरी में लगा हुआ है। राजस्थान में राहुल को खतरा हो या नहीं, लेकिन गहलोत की पुलिस को बड़ी संख्या में तैनात है। यात्रा के दौरान राहुल गांधी से कौन मिल रहा है इस पर भी गहलोत की नजर है। अशोक गहलोत ने जिन सचिन पायलट को भाजपा से 190 करोड़ रुपए लेने वाला गद्दार नेता बताया,  वही पायलट राजस्थान में राहुल गांधी के साथ कदम से कदम मिला कर चल रहे हैं। सीएम गहलोत भले ही स्वास्थ्य कारणों से राहुल के साथ न चले, लेकिन पायलट लगातार साथ चल रहे हैं, 6 दिसंबर को तो पायलट ने भी राहुल गांधी की तरह सफेद टी शर्ट पहन कर पद यात्रा की। 
राष्ट्रविरोधी तत्वों का जमावड़ा:
कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी के खास समर्थक माने जाने वाले और हाल ही में राजस्थान विधानसभा के अध्यक्ष डॉ. सीपी जोशी से लंबी मुलाकात करनेवाले वरिष्ठ कांग्रेसी आचार्य प्रमोद कृष्णम ने कहा कि कांग्रेस में अब राष्ट्र विरोधी तत्वों का जमावड़ा हो गया है। यही वजह है कि कांग्रेस की छवि हिन्दू विरोधी हो गई है। 5 दिसंबर को एक राष्ट्रीय न्यूज़ चैनल के लाइव प्रोग्राम में आचार्य प्रमोद कृष्णम ने कहा कि राहुल गांधी के साथ भी ऐसे लोग पद यात्रा कर रहे हैं, जिन्होंने भारत तेरे टुकड़े होंगे जैसे देश विरोधी नारे लगाने वालों का समर्थन किया है। हिन्दू विरोधी छवि की वजह से ही कांग्रेस को लगातार हार मिल रही है। 
S.P.MITTAL BLOGGER (05-12-2022)
Website- www.spmittal.inFacebook Page- www.facebook.com/SPMittalblogFollow me on Twitter- https://twitter.com/spmittalblogger?s=11Blog- spmittal.blogspot.comTo Add in WhatsApp Group- 9929383123To Contact- 9829071511

Print Friendly, PDF & Email

You may also like...