अजमेर में अग्रसेन जयंती पर भव्य शोभायात्रा 29 सितम्बर को निकलेगी।

अजमेर में अग्रसेन जयंती पर भव्य शोभायात्रा 29 सितम्बर को निकलेगी।
रक्तदान शिविर में दिखा उत्साह। 

========
अग्रसेन जयंती महोत्सव के दौरान 29 सितम्बर को अजमेर शहर में दोपहर तीन बजे केसर गंज स्थित ब्ल्यू केसल धर्मशाला से महाराजा अग्रसेन की भव्य शोभायात्रा आरंभ होगी। महोत्सव समिति से जुड़े अशोक पंसारी, डॉ. विष्णु चौधरी, गोपाल गोयल, सतीश बंसल, शैलेन्द्र अग्रवाल,  सीताराम गोयल, लोकेश अग्रवाल आदि ने बताया कि यह शोभायात्रा पड़ाव, मदार गेट, चूड़ी बाजार, नया बाजार, आगरा गेट होते हुए अग्रसेन नगर पर समाप्त होगी। महोत्सव समिति का प्रयास है कि प्रत्येक अग्रवाल परिवार से एक सदस्य शोभायात्रा में शामिल हो। इसके लिए विशेष प्रयास किए गए हैं। शोभायात्रा में महाराजा अग्रसेन के जीवन पर आधारित झांकियां भी होगी। शोभायात्रा का जगह जगह स्वागत किया जाएगा।
रक्तदान शिविर आयोजित:
महोत्सव के दौरान 28 सितम्बर को अग्रवाल पाठशाला के सभागार में रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। शिविर से जुड़े संदीप बंसल ने बताया कि शिविर में अग्रवाल समाज की महिलाओं ने भी भाग लिया है। शिविर का शुभारंभ प्रमुख समाजसेवी रमेश अग्रवाल द्वारा किया गया। इस अवसर पर समाज के प्रमुख लोग उपस्थित रहे। प्रतिवर्ष महोत्सव के दौरान रक्तदान शिविर आयोजित किया जाता है। शिविर में एकत्रित रक्त को सरकारी अस्पताल में जमा करवाया जाता है और फिर जरुरतमंद व्यक्ति को नि:शुल्क दिया जाता है। अनेक बीमारियों की वजह से अब रक्त की मांग लगातार बढऩे लगी है, इसलिए अग्रवाल समाज भी पीछे नहीं है।
महोत्सव के अशोक पंसारी ने बताया कि 30 सितम्बर को महाराज अग्रसेन पब्लिक स्कूल के परिसर में सांस्कृति संध्या रखी गई है। इसमें समाज के प्रतिभावान विद्यार्थियों को सम्मानित भी किया जाएगा। इस संबंध में पात्र अभ्यर्थी मोबाइल नम्बर 9929555655 पर श्रीमती रितु बंसल, 9829271352 पर श्रीमती बीना बंसल से सम्पर्क कर सकते हैं। महोत्सव का समापन एक अक्टूबर को सामूहिक प्रसादी के साथ होगा। महाराजा अग्रसेन पब्लिक स्कूल के परिसर में सायं छह बजे से सामूहिक प्रसादी का आयोजन किया गया है। इस संबंध में और अधिक जानकारी मोबाइल नम्बर 9414003159 पर अशोक पंसारी तथा 9414004757 पर डॉ. विष्णु चौधरी से ली जा सकती है।
एस.पी.मित्तल) (28-09-19)
नोट: फोटो मेरी वेबसाइट www.spmittal.in
https://play.google.com/store/apps/details? id=com.spmittal
www.facebook.com/SPMittalblog
Blog:- spmittalblogspot.in
M-09829071511 (सिर्फ संवाद के लिए)
Print Friendly, PDF & Email

You may also like...