अजमेर डेयरी अध्यक्ष और अधिकारियों के खिलाफ पीडि़ता ने 16 अक्टूबर को गुलाबपुरा थाने पर भी शिकायत दी थी, लेकिन तब बलात्कार का आरोप नहीं लगाया था।

अजमेर डेयरी अध्यक्ष और अधिकारियों के खिलाफ पीडि़ता ने 16 अक्टूबर को गुलाबपुरा थाने पर भी शिकायत दी थी, लेकिन तब बलात्कार का आरोप नहीं लगाया था। डेयरी परिसर का मौका मुआयना हुआ। 

=========

अजमेर डेयरी के अध्यक्ष रामचन्द्र चौधरी पर बलात्कार का आरोप लगाने वाली पीडि़ता ने 25 अक्टूबर को रामगंज पुलिस थाने  पर पहुंचकर आरोपों के बारे में विस्तृत जानकारी दी। पुलिस अब पीडि़ता को मौका मुआयना के लिए डेयरी भी ले जाएगी। थाना प्रभारी गोमाराम ने बताया कि इस मामले में जांच का काम जारी है। पुलिस सभी पहलुओं पर जांच कर रही है। पीडि़ता ने 16 अक्टूबर को भीलवाड़ा के गुलाबपुरा थाने पर जो शिकायत दर्ज करवाई है उसे भी मंगवाया जा रहा है। पीडि़ता ने 23 अक्टूबर को अजमेर के रामगंज पुलिस थाने पर जो रिपोर्ट लिखवाई, उसमें डेयरी अध्यक्ष चौधरी पर बलात्कार करने का आरोप लगाया है। जबकि 16 अक्टूबर को गुलाबपुरा थाने पर जो रिपोर्ट दी, उसमें बलात्कार का आरोप नहीं है। इस शिकायत में पीडि़ता ने बताया कि वह डेयरी टैक्नोलॉजी में बीटेक की हुई है और अपनी योग्यता के आधार पर 19 सितम्बर 2019 को अजमेर डेयरी में संविदा कर्मी के तौर पर नियुक्ति ली थी। लेकिन डेयरी के अधिकारियों ने अनुबंध के मुताबिक पारिश्रमिक नहीं दिया। इस पर वह 4 अक्टूबर को डेयरी अध्यक्ष रामचन्द्र चौधरी से मिलने, उनके कक्ष में गई। पहले तो ममुझे बैठाए रखा, बाद में उनकी नियत में खोट आ जाने से मुझ प्रार्थियों को अकेला पाकर अश्लील हरकत करने लगा और मुझे पकड़ लिया। जिस पर मैंने आपत्ति की और मैंने कहा कि मुझे आपके खिलाफ आगे लिखकर देना होगा और मैं जल्द ही उनके कार्यालय से बाहर निकल कर आ गई। गुलाबपुरा थाने के सीआई भजनलाल ने बताया कि पीडि़ता ने जो शिकायत दी थी उस पर एएसआई मदनलाल को जांच के निर्देश दिए गए। इस शिकायत में बलात्कार का कोई आरोप नहीं है। अलबत्ता अजमेर डेयरी के एमडी गुलाब भाटिया, प्लांट मैनेजर प्रदीप चतुर्वेदी, प्लांट इंचार्ज राजेश अग्रवाल व शिफ्ट इंचार्ज नवीन कुमार पर भी परेशान करने का आरोप लगाया है। 16 अक्टूबर को गुलाबपुरा थाने में दी गई शिकायत के संबंध में पीडि़ता का कहना है कि वह उसी क्षेत्र की निवासी है, इसलिए सिर्फ पुलिस सुरक्षा के खातिर शिकायत दी थी। 4 अक्टूबर की घटना के बाद ही उसे धमकाया जा रहा है। यहां यह उल्लेखनीय है कि पीडि़ता ने 23 अक्टूबर को अजमेर के रामगंज पुलिस थाने पर जो शिकायत दर्ज करवाई है उसमें आरोप लगाया है कि 4 अक्टूबर को जब वह डेयरी अध्यक्ष चौधरी से उनके कक्ष में मिलने गई थी, तब चौधरी ने कक्ष का दरवाजा बंद कर बलात्कार किया था। हालांकि चौधरी ने भी पीडि़ता के आरोपों से इंकार किया है। 75 वर्षीय चौधरी का कहना है कि जब पीडि़ता अपनी समस्या को लेकर मिलने आई थी, तब मैंने संबंधित अधिकारियों को सहयोग करने के निर्देश दिए थे। चौधरी ने रामगंज थाने पर ही पीडि़ता के विरुद्ध ब्लैकमेल करने की शिकायत दर्ज करवाई है। चौधरी गत 25 वर्षों से डेयरी के अध्यक्ष हैं, लेकिन यह पहला अवसर है, जब ऐसे आरोप लगे हैं। चौधरी ने उम्मीद जताई है कि पुलिस निष्पक्ष जांच करेगी।
एस.पी.मित्तल) (25-10-19)
नोट: फोटो मेरी वेबसाइट www.spmittal.in
https://play.google.com/store/apps/details? id=com.spmittal
www.facebook.com/SPMittalblog
Blog:- spmittalblogspot.in
वाट्सएप ग्रुप से जोडऩे के लिए-8955240680
M-09829071511 (सिर्फ संवाद के लिए)
Print Friendly, PDF & Email

You may also like...