ख्वाजा साहब की चौखट पर सोनिया गांधी के संदेश में कहा गया कि देश में नफरत की आंधी चल रही है।

ख्वाजा साहब की चौखट पर सोनिया गांधी के संदेश में कहा गया कि देश में नफरत की आंधी चल रही है।
किशनगढ़ में विधायक सुरेश टांक और आरके मार्बल के अशोक पाटनी ने स्वागत किया।
दरगाह में कांग्रेस के नेताओं ने एकजुटता दिखाई। खादिम गनी गुर्देजी ने सम्पन्न करवाई जियारत की रस्म।

 ========

 

1 मार्च को अजमेर स्थित सूफी संत ख्वाजा मोइनुद्दीन चिश्ती के सालाना उर्स में कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीमती सोनिया गांधी की ओर से मजार शरीफ चादर पेश की गई। कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष की ओर से सालाना उर्स में चादर पेश करने की परंपरा रही है। इस अवसर पर राष्ट्रीय अध्यक्ष का संदेश भी पढ़ कर सुनाया जाता है। एक मार्च को भी ख्वाजा साहब की दरगाह की सीढिय़ों पर कांग्रेस के अल्पसंख्यक विभाग के राष्ट्रीय अध्यक्ष नदीम जावेद ने श्रीमती सोनिया गांधी का संदेश पढ़कर सुनाया। श्रीमती गांधी ने अपने संदेश में कहा कि आज मुल्क जिस हालात से दो-चार है जो नफरत की आंधी फैलाई जा रही है, घरों को उजाडऩे तबाह और बर्बाद करने की साजिशें की जा रही है। भाई को भाई से अलग किया जा रहा है। जरूरी है कि हम सब अमन के लिए दुआ करें क्योंकि गरीब नवाज के आस्ताने पर डाली के हर फूल आते हैं। मुझे उम्मीद है कि हमारी दुआ जरूर कबूल होगी और मुल्क में अमन कायाम होगा और नफरत की शिकस्त होगी। श्रीमती गांधी ने अपने संदेश में उर्स में आने वाले जायरीन को मुबारक बाद देते हुए कहा कि आप सब रूहानियत के ताजदार गरीब नवाज की बारगाह में अपने मुल्क में अमन-ओ-अमान और आपसी भाई चारे व तरक्की के लिए दुआ करें। इसलिए गरीब नवाज का फरमान है-मोहब्बत सबक के लिए नफरत किसी से नहीं।
कांग्रेसियों में एकजुटता:
श्रीमती गांधी की ओर से पेश की जाने वाली चादर के अवसर पर दरगाह में कांग्रेस के दिग्गज नेताओं में एकजुटता देखने को मिली। सीएम अशोक गहलोत के साथ-साथ प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष सचिन पायलट, राष्ट्रीय महासचिव अविनाश पांडे, अल्पसंख्यक विभाग के राष्ट्रीय अध्यक्ष नदीम जावेद, राष्ट्रीय सचिव विवेक बंसल, वक्फ के अध्यक्ष डॉ. खानू खान बुधवाली आदि उपस्थित रहे। किशनगढ़ एयरपोर्ट पर क्षेत्रीय विधायक सुरेश टांक और आरके मार्बल समूह के चेयरमैन अशोक पाटनी ने सभी नेताओं का स्वागत किया। इस अवसर पर सीएम गहलोत ने टांक और पाटनी से संवाद भी किया।
गुर्देजी परिवार ने कराई जियारत:
ख्वाजा साहब की दरगाह में गांधी परिवार के खादिम सैय्यद अब्दुलगनी गुर्देजी और उनके पुत्र जकरिया गुर्देजी व यासीर गुर्देजी ने श्रीमती सोनिया गांधी की चादर मजार शरीफ पर पेश की। इस अवसर पर गुर्देजी परिवार और अंजुमन के सचिव वाहिद हुसैन अंगारा ने मेहमानों की दस्तारबंदी भी की।
(एस.पी.मित्तल) (01-03-2020)
नोट: फोटो मेरी वेबसाइट www.spmittal.in
https://play.google.com/store/apps/details? id=com.spmittal
www.facebook.com/SPMittalblog
Blog:- spmittalblogspot.in
वाट्सएप ग्रुप से जोडऩे के लिए-95097 07595
M-09829071511 (सिर्फ संवाद के लिए)
Print Friendly, PDF & Email

You may also like...