भाजपा के सांसद रमेश विधूड़ी ने राहुल गांधी और आरएलपी सांसद हनुमान बेनीवाल ने पूरे गांधी परिवार की थर्मल स्क्रीनिंग कराने की मांग की।

भाजपा के सांसद रमेश विधूड़ी ने राहुल गांधी और आरएलपी सांसद हनुमान बेनीवाल ने पूरे गांधी परिवार की थर्मल स्क्रीनिंग कराने की मांग की।
6 दिन पहले ही इटली से लौटे हैं राहुल गांधी?
हंगामा करने वाले कांग्रेस के सात सांसद निलंबित।
इटली के पर्यटकों ने बीमारी को छिपाया-डॉ. वली। 

================

5 मार्च को लोकसभा में उस समय जबर्दस्त हंगामा हुआ जब भाजपा के सांसद रमेश विधूड़ी ने कांग्रेस सांसद राहुल गांधी और आरएलपी सांसद हनुमान बेनीवाल ने राहुल गांधी के साथ-साथ श्रीमती सोनिया गांधी और प्रियंका गांधी की थर्मल स्क्रीनिंग करवाने की मांग की। लोकसभा के नियम 349 के तहत मामला उठाते हुए सांसद विधूड़ी ने कहा कि इस समय भारत में कोरोना वायरस के सबसे ज्यादा पॉजिटीव मरीज इटली के पर्यटक ही हैं। चूंकि ऐसे पर्यटक इटली से घूमने आए हैं और इटली में कोरोना का ज्यादा प्रकोप है, इसलिए इटली से 6 दिन पहले लौटे कांग्रेसी सांसद राहुल गांधी की स्क्रीनिंग करवाई जाए। चूंकि राहुल गांधी संसद भी आ रहे है, इसलिए यह मामला सभी सांसदों के स्वास्थ से जुड़ गया है। राहुल गांधी को यह बताना चाहिए कि विदेश से लौटने पर उन्होंने स्क्रीनिंग करवाई या नहीं। लोकसभा में हंगामा उस समय और बढ़ गया जब आरएलपी के सांसद हनुमान बेनीवाल ने राहुल गांधी के साथ-साथ उनकी माताजी श्रीमती सोनिया गांधी और बहन श्रीमती प्रियंका गांधी की भी थर्मल स्क्रीनिंग कराने की मांग की। बेनीवाल का कहना रहा कि विदेश से लौटने पर राहुल गांधी अपने परिवार के सदस्यों के साथ रहे हैं, इसलिए सभी की जांच होना जरूरी है। इस मामले को गंभीरता से लिया जाना चाहिए। दो सांसदों की ऐसी मांग को लेकर लोकसभा में जबर्दस्त हंगामा हुआ। हालात बिगडऩे पर लोकसभा की कार्यवाही को स्थागित भी किया गया। हालांकि सरकार की ओर से अभी यह नहीं बताया गया कि राहुल गांधी इटली से कब लौटे और एयरपोर्ट पर उनकी स्क्रीनिंग हुई या नहीं, लेकिन सरकार ने सतर्कता बरतते हुए इटली के उन 16 पर्यटकों को आईटीबीटी के कैम्प से दिल्ली के एक अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में शिफ्ट कर दिया है उन्हें कोरोना वायरस का मरीज घोषित किया गया था।
पर्यटकों ने बीमारी को छिपाया-डॉ. वली:
वहीं आज तक न्यूज चैनल पर देश के जाने माने फिजिशियन डॉ. एम वली ने साफ कहा कि इटली के पर्यटकों ने अपनी बीमारी को छिपाया है। इटली से रवाना होने से पहले ही ऐसे पर्यटकों को बुखार, छींक, खांसी आदि की शिकायत रही होगी। ऐसे पर्यटकों को भारत नहीं उतरना चाहिए था। अब इटली के ऐसे पर्यटक भारत के नागरिकों को मुसीबत में डाल रहे हैं। इटली के 16 पर्यटक भारत में जयपुर, जैसलमेर, आगरा आदि शहरों में घूमें। इन शहरों में संक्रमण का खतरा उत्पन्न हो गया। मालूम हो कि भारत घूमने आए इटली के नागरिकों को अब इटली सरकार फिलहाल वापस बुलाने से इंकार कर दिया है। इसलिए ये पर्यटक अब भारत में ही रह रहे हैं।
इटली में हालात गंभीर:
इटली में कोरोना वायरस को लेकर हालात बेहद गंभीर बने हुए हैं। नागरिकों की मौत का आंकड़ा लगातार बढ़ रहा है। कोई तीन हजार से भी ज्यादा नागरिक कोरोना वायरस की चपेट में आ चुके हैं। देश के हालात गंभीर देखते हुए सरकार ने इटली के सभी स्कूल, कॉलेज 15 मार्च तक के लिए बंद कर दिए हैं।
कांग्रेस के सात सांसद निलंबित:
5 मार्च को लोकसभा के अध्यक्ष ओम बिरला ने कांग्रेस के सांसद गौरव गोगोई, पीएन प्रतापन, गुरजीत ओजला, डी कुरियाकोस, आर उन्नीथन, मोनिका टैगोर तथा बेनी बेहनन को पूरे बजट सत्र के लिए निलंबित कर दिया है। इन सांसदों पर 3 मार्च को लोकसभा में हंगामा करने का आरोप है। आरोप है कि इन सांसदों ने अध्यक्ष बिरला पर कागज के टुकड़े फेंके और महिला सांसदोंके साथ दुव्र्यवहार किया। मालूम हो कि इस हंगामे के बाद से ही बिरला लोकसभा अध्यक्ष की कुर्सी पर नहीं बैठ रहे हैं। बिरला चार और पांच मार्च को भी सदन में नहीं आए। ऐसे में पैनल के अन्य सदस्यों ने अध्यक्ष के पद का निर्वाह किया। कांग्रेस सांसदों के व्यवहार से अध्यक्ष बिरला आहत हैं।
(एस.पी.मित्तल) (05-03-2020)
नोट: फोटो मेरी वेबसाइट www.spmittal.in
https://play.google.com/store/apps/details? id=com.spmittal
www.facebook.com/SPMittalblog
Blog:- spmittalblogspot.in
वाट्सएप ग्रुप से जोडऩे के लिए-95097 07595
M-09829071511 (सिर्फ संवाद के लिए)
Print Friendly, PDF & Email

You may also like...