शेहला राशिद जब बेरोज़गारी हैं तो बैंक खातों में करोड़ों रुपया कहां से आया? जम्मू कश्मीर में हालात बिगाड़ने वाले गिरोह में शामिल हैं शेहला राशिद। बेटी की धमकी के बाद पिता अब्दुल राशिद कश्मीर से भाग कर जम्मू आए। सीएए के खिलाफ आंदोलन में भी सक्रिय रहीं जेएनयू की छात्रा शेहला राशिद।

देशवासियों को उन चेहरों को अच्छी तरह पहचानना चाहिए, जो समय समय पर देश विरोधी गतिविधियों में नजर आते हैं। माना कि लोकतंत्र में आंदोलन करने का सभी को अधिकार है, लेकिन जब किसी आंदोलन में देश विरोधी नारे लगे तो फिर आंदोलन चलाने वालों की नीयत पर भी सवाल उठते हैं। सब जानते हैं कि शेहला राशिद नाम की एक लड़की ने दिल्ली स्थित जेएनयू की छात्रा होने का चेहरा लगा रखा है, लेकिन आरोप है कि शेहला राशिद देश विरोधी गतिविधियों में सक्रिय रही हैं। पहले ऐसे आरोप सुरक्षा एजेंसियों द्वारा लगाए जाते रहे हैं, लेकिन इस बार शेहला के पिता अब्दुल राशिद शोरा ने ही लगाएं हैं। शोरा ने कहा कि बेटी की धमकी के बाद ही वे कश्मीर से भाग कर जम्मू आए हैं। अब उनके लिए कश्मीर में रहना मुश्किल हो रहा है। शोरा ने कहा कि मेरा राजनीति से कोई संबंध नहीं है, लेकिन मैं चाहता हंू कि कश्मीर में अमन चैन कायम हो। अनुच्छेद 370 के हटने के बाद से जम्मू कश्मीर में शांति बहाली हो रही है, लेकिन एक ऐसा संगठित गिरोह सक्रिय हो रहा है जो कश्मीर में हालात बिगाडऩे का प्रयास कर रहा है। ऐसे गिरोह में उनकी बेटी भी शामिल हैं। शेहला ने अपने सभी लीगल दस्तावेज में स्वयं को बेरोजगार बता रखा है, लेकिन शेहला के बैंक खातों में करोड़ों रुपया आया है। जांच एजेंसियों को यह पता लगाना चाहिए कि एक बेरोजगार लड़की के खातों में करोड़ों रुपया कहां से आया? अब्दुल राशिद ने कहा कि वे एक देशभक्त इंसान है, इसलिए अपनी बेटी की गतिविधियों की जांच की मांग की है। शोरा ने कहा यदि शेहला के मोबाइल फोनों की कॉल डिटेल निकाल कर जांच की जाए तो असली चेहरा सामने आ सकता है। सरकार को उन तत्वों से सावधान रहना चाहिए जो जम्मू कश्मीर के हालात बिगाडऩा चाहते हैं।
सीएए विरोधी आंदोलन में भी भूमिका:
सब जानते हैं कि शेहला राशिद दिल्ली में हुए सीएए विरोधी आंदोलन में भी सक्रिय थी। इस आंदोलन में जेएनयू के कई विद्यार्थियों की भूमिका सामने आई थी। विदेशी फंडिंग का भी पता चला था, तब भी शेहला पर गंभीर आरोप लगे। बदली हुई परिस्थितियों में शेहला दिल्ली छोड़कर कश्मीर में शिफ्ट हो गई हैं। अब कश्मीर में शेहला क्या कर रही है, यह पिता अब्दुल राशिद ने सार्वजनिक कर दिया है। यदि एक पिता को अपनी ही बेटी से जान का खतरा हो तो बेटी के चेहरे का अंदाजा लगाया जा सकता है। हालांकि शेहला ने पिता पर अपनी मां को पीटने का आरोप लगाया है। इस संबंध में शेहला की ओर से पिता के विरुद्ध एफआईआर भी दर्ज करवाई गई है। भले ही यह पारिवारिक विवाद हो, लेकिन शेहला के पिता के आरोपों को यूं ही खारिज नहीं किया जा सकता। शेहला राशिद जम्मू कश्मीर और दिल्ली में कई एनजीओ भी चलाती है। ऐसे एनजीओ की गतिविधियों की भी जांच होनी चाहिए। 

S.P.MITTAL BLOGGER (01-12-2020)
Website- www.spmittal.in
Facebook Page- www.facebook.com/SPMittalblog
Blog- spmittal.blogspot.com
To Add in WhatsApp Group- 9509707595
To Contact- 9829071511
Print Friendly, PDF & Email

You may also like...