अमिताभ बच्चन का देशभक्ति का सर्टिफिकेट और वीरेंद्र सहवाग की तारीफ के बाद भी आमिर खान की फिल्म लाल सिंह चड्ढा फ्लॉप हो गई। देश का अपमान करने वाले सबक लें।

फिल्म अभिनेता आमिर खान की 12 अगस्त को रिलीज हुई फिल्म लाल सिंह चड्ढा बुरी तरह फ्लॉप हो गई है। यह फिल्म अपनी लागत की चौथाई राशि भी एकत्रित नहीं कर सकी है। कोई डेढ़ सौ करोड़ रुपए की लागत वाली इस फिल्म को देखने के लिए सिनेमाघर दर्शकों के लिए तरस गए। यह फिल्म तब फ्लॉप हुई है, जब फिल्म रिलीज होने से पहले फिल्मों के महानायक माने जाने वाले अमिताभ बच्चन ने आमिर खान को देशभक्त होने का सर्टिफिकेट दे दिया था। देशभक्ति का सर्टिफिकेट देने के लिए अमिताभ बच्चन ने अपने लोकप्रिय धारावाहिक कौन बनेगा करोड़पति में आमिर खान को स्पेशल गेस्ट के तौर पर आमंत्रित किया। इस कार्यक्रम में भाग लेने के लिए आमिर खान ने कितना पैसा दिया, यह तो सोनी टीवी वाले ही बता सकते हैं, लेकिन केबीसी के एंकर अमिताभ बच्चन ने आमिर को देशभक्त बताने में कोई कसर नहीं छोड़ी। आमिर देश भक्त हैं, यह बात अमिताभ बच्चन को इसलिए कहनी पड़ी कि आमिर ने पूर्व में देश विरोधी बयान दिया था। फिल्म देखने के बाद पूर्व क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग ने भी फिल्म और आमिर खान के अभिनय की खूब तारीफ की। सहवाग की तारीफ को आमिर खान ने विज्ञापन के तौर पर न्यूज चैनलों पर प्रसारित करवाया। लेकिन इतने जतन के बाद भी आमिर खान की फिल्म फ्लॉप हो गई। इसमें कोई दो राय नहीं कि फिल्म जगत में अमिताभ बच्चन और खेल जगत में वीरेंद्र सहवाग का बहुत सम्मान है। लेकिन इन दोनों सम्मानित व्यक्तियों के प्रयासों के बाद देशवासियों ने आमिर की फिल्म से किनारा कर लिया। यह वही देशवासी हैं जिन्होंने आमिर को सुपर स्टार बनवाया, लेकिन आमिर ने देशवासियों की भावना तब आहूत की जब अपने ही देश में डर लगने की बात कही। आमिर के बयान से दुनिया में भारत की छवि पर प्रतिकूल असर पड़ा। सवाल उठता है कि जब आम मुसलमान भारत में सम्मान के साथ रह रहा है, तब आमिर जैसे स्टार को किससे डर लग रहा था? जो लोग देश विरोधी बयान देते हैं, उन्हें फिल्म लाल सिंह चड्ढा के फ्लॉप होने से सबक लेना चाहिए। अच्छा हो कि अमिताभ बच्चन और वीरेंद्र सहवाग  भी अपने सम्मान का ख्याल रखें। इस फिल्म की अभिनेत्री करीना कपूर (अभिनेता सैफ अली खान की पत्नी) ने पहले कहा था कि जिन्हें फिल्म नहीं देखनी है वे सिनेमा घर न जाएं। फिल्म देखने के लिए कोई जोर जबरदस्ती नहीं की जा रही है। लेकिन जब फिल्म फ्लॉप हो गई, तब करीना भी लोगों से फिल्म देखने की अपील कर रही हैं। 

S.P.MITTAL BLOGGER (14-08-2022)
Website- www.spmittal.inFacebook Page- www.facebook.com/SPMittalblogFollow me on Twitter- https://twitter.com/spmittalblogger?s=11Blog- spmittal.blogspot.comTo Add in WhatsApp Group- 9929383123To Contact- 9829071511

Print Friendly, PDF & Email

You may also like...