राजस्थान पत्रिका के अजमेर संस्करण के स्थापना दिवस पर विभिन्न कार्यक्रमों की शुरुआत। 30 अक्टूबर को होगा रीजनल कॉलेज चौपाटी पर हमराह। जय अंबे सेवा समिति ने मनाया दीपावली स्नेह मिलन।

राजस्थान पत्रिका के अजमेर संस्करण के 21 वें स्थापना दिवस के अवसर पर विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं। यह कार्यक्रम में 28 अक्टूबर से शुरू होकर 4 नवंबर तक चलेंगे। इसी के तहत वैशाली नगर स्थित पत्रिका के कार्यालय पर रंगोली भी सजाई गई है। पत्रिका के स्थानीय संपादक अनिल कैले ने बताया कि पिछले 22 वर्षों में पत्रिका को अजमेर वासियों का आपार स्नेह और सहयोग मिला है, इसलिए पत्रिका अजमेर जिले के लोगों का पसंदीदा अखबार बन गया है। खबरों को समझने वाले लोग सबसे पहले पत्रिका को ही पढ़ते हैं। पत्रिका प्रतिदिन सूर्योदय से पहले हर पाठक के घर पर दस्तक दे देता है। भरोसे के कारण ही पत्रिका आज पाठकों की कसौटी पर खरा उतरा है। पत्रिका संस्थान हर पाठक को अपना परिवार मानता है, इसलिए स्थापना दिवस की खुशियां भी पाठकों के साथ मिल कर मनाई जा रही है। सामाजिक सरोकार निभाने में भी पत्रिका हमेशा आगे रहा है। कैले ने बताया कि विभिन्न कार्यक्रमों के अंतर्गत ही 29 अक्टूबर को दोपहर साढ़े 12 बजे कोटड़ा स्थित मूक बधिर विद्यालय में ड्राइंग प्रतियोगिता रखी गई है। 30 अक्टूबर को सुबह छह से आठ बजे के बीच रीजनल कॉलेज चौपाटी पर हमराह का आयोजन होगा। इसमें सतोलिया, रुमाल झपट्टा, महिलाओं की म्यूजिकल चेयर रेस, रस्सा कस्सी, स्केटिंग, साइकिलिंग, क्रिकेट बॉल थ्रो आदि प्रतियोगिताएं होंगे। चित्रकार आनासागर झील के प्राकृतिक सौंदर्य को कैनवास पर उतारेंगे। हमराह के इस कार्यक्रम में शहरवासी झील के प्राकृतिक सौंदर्य का आनंद भी ले सकेंगे। इसी दिन सुबह 9 बजे से पड़ाव स्थित संत कंवर राम धर्मशाला में थैलेसिमिया वेलफेयर सोसायटी की ओर से थैलेसिमिया बच्चों के लिए रक्तदान शिविर होगा। कैले ने शहर के रक्तदाताओं से अपील की है कि वे थैलेसीमिया रोग से पीड़ित बच्चों की मदद के लिए रक्तदान करें। 31 अक्टूबर को चिकित्सा एवं जांच शिविर का आयोजन किया गया है। एक नवंबर को पुष्कर सरोवर के विभिन्न घाटों पर दीपदान किया जाएगा। यह कार्यक्रम शाम के समय होगा। 2 नवंबर को दोपहर एक बजे एमडीएस यूनिवर्सिटी के सभागार में एक संगोष्ठी का आयोजन किया गया है। 3 नवंबर को शहर के प्रमुख स्कूलों में रंगोली और ड्राइंग प्रतियोगिता रखी गई है। स्थापना दिवस के कार्यक्रमों का समापन 4 नवंबर को पुष्कर में वराह घाट पर महाआरती के साथ होगा। स्थापना दिवस के विभिन्न कार्यक्रमों के बारे में और अधिक जानकारी मोबाइल नंबर 9829266008 पर पत्रिका के प्रतिनिधि सीपी जोशी से ली जा सकती है। 
दीपावली स्नेह मिलन:
27 अक्टूबर को कोटड़ा स्थित वृद्धाश्रम में जय अंबे सेवा समिति की ओर से दीपावली स्नेह मिलन समारोह आयोजित किया गया। समारोह के अतिथि दैनिक नवज्योति के प्रधान संपादक दीनबंधु चौधरी, समाजसेवी सुभाष काबरा, रमाकांत बाल्दी आदि ने आश्रम की विभिन्न गतिविधियों की सराहना की। अतिथियों ने कहा कि अब यह वृद्धाश्रम के बजाए सेवा धाम बन गया है। समिति के अध्यक्ष कालीचरण खंडेलवाल और सचिव घनश्याम काबरा ने बताया कि आश्रम में वृद्धजनों को तो सुविधाजनक तरीके से रखा ही जाता है साथ ही जरूरतमंद परिवारों को राशन सामग्री भी उपलब्ध करवाई जाती है। गरीब परिवारों के बच्चों को पाठ्य सामग्री स्कूल की ड्रेस आदि भी नि:शुल्क दी जाती है। आश्रम और समिति की गतिविधियों की और अधिक जानकारी मोबाइल नंबर 9414003357 पर अध्यक्ष कालीचरण खंडेलवाल से ली जा सकती है। 

S.P.MITTAL BLOGGER (28-10-2022)
Website- www.spmittal.inFacebook Page- www.facebook.com/SPMittalblogFollow me on Twitter- https://twitter.com/spmittalblogger?s=11Blog- spmittal.blogspot.comTo Add in WhatsApp Group- 9929383123To Contact- 9829071511

Print Friendly, PDF & Email

You may also like...