आखिर आरटीडीसी के अध्यक्ष धर्मेन्द्र राठौड़ ने पुष्कर में महामृत्युंजय यज्ञ और रुद्राभिषेक क्यों करवाया? क्या मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के स्वास्थ्य को लेकर चिंतित हैं राठौड़?

8 फरवरी को अजमेर के पुष्कर स्थित ब्रह्मा सावित्री वेद विद्यालय के परिसर में स्थित शिव मंदिर में राजस्थान पर्यटन विकास निगम (आरटीडीसी) के अध्यक्ष धर्मेन्द्र राठौड़ की ओर से महामृत्युंजय यज्ञ और रुद्राभिषेक कराया गया। इस धार्मिक अनुष्ठान में राठौड़ अपने परिवार के साथ उपस्थित रहे। राठौड़ के इस धार्मिक अनुष्ठान को लेकर राजनीतिक क्षेत्र में अनेक सवाल उठ रहे हैं। सब जानते हैं कि राठौड़ प्रदेश के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के भरोसेमंद नेता है। गत वर्ष 25 सितंबर को भी जब गहलोत का मुख्यमंत्री पद खतरे में पड़ा तब धर्मेन्द्र राठौड़ ने ही कांग्रेस विधायकों को एकत्रित कर बगावत करवाई। राठौड़ अभी तक भी अनुशासनहीनता के नोटिस की मार झेल रहे हैं। पिछले कुछ दिनों से सीएम गहलोत की तबीयत नासाज चल रही है। तबीयत खराब होने का जिक्र स्वयं गहलोत ने  हाल ही में विधानसभा में भी किया है। तबीयत खराब होने के कारण ही पिछले कई दिनों से गहलोत सार्वजनिक समारोह में भाग नहीं ले पा रहे हैं, यहां तक कि गत 29 जनवरी को श्रीनगर में आयोजित भारत जोड़ों यात्रा के समापन समारोह में भी गहलोत ने भाग नहीं लिया। गहलोत के समर्थक भी उनके स्वास्थ्य को लेकर चिंतित हैं। माना जा रहा है कि 8 फरवरी को सीएम गहलोत के स्वास्थ्य को लेकर ही  महामृत्युंजय  व रुद्राभिषेक करवाया है। हालांकि इस संबंध में राठौड़ ने तो कोई स्पष्टीकरण नहीं दिया है, लेकिन जिस श्रद्धा और आस्था के साथ उन्होंने महामृत्युंजय यज्ञ में भाग लिया उससे प्रतीत हो रहा था कि इन दिनों में वे काफी चिंतित हैं। जानकार सूत्रों के अनुसार धर्मेन्द्र राठौड़ की चिंता अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी द्वारा जारी अनुशासनहीनता के नोटिस की भी है। सूत्रों के अनुसार यदि अनुशासनहीनता के मामले में कार्यवाही होती है तो राठौड़ का आरटीडीसी के अध्यक्ष का पद छीन सकता है। यहां यह भी उल्लेखनीय है कि राठौड़ विधानसभा का अगला चुनाव पुष्कर से लड़ना चाहते हैं। इसके लिए राठौड़ लगातार पुष्कर क्षेत्र में सक्रिय हैं। पुष्कर के विकास के दावे भी किए जा रहे हैं। 
S.P.MITTAL BLOGGER (08-02-2023)
Website- www.spmittal.inFacebook Page- www.facebook.com/SPMittalblogFollow me on Twitter- https://twitter.com/spmittalblogger?s=11Blog- spmittal.blogspot.comTo Add in WhatsApp Group- 9929383123To Contact- 98290715112

Print Friendly, PDF & Email

You may also like...