हनुमान बेनीवाल की पार्टी में कांग्रेस नेता धर्मेन्द्र राठौड़ ने भी शिकरत की। अजमेर के सुरेश बबलानी साहित्य अकादमी केंद्र के सदस्य नियुक्त।

3 अप्रैल को दिल्ली में आरएलपी के संयोजक और नागौर के सांसद हनुमान बेनीवाल ने अपनी पुत्री के जन्मदिन पर जो पार्टी आयोजित की उस में राजस्थान पर्यटन विकास निगम (आरटीडीसी) के अध्यक्ष और कांग्रेस के नेता धर्मेन्द्र राठौड़ ने भी शिरकत की थी। हालांकि इस पार्टी में राजनीतिक दलों के नेताओं को आमंत्रित किया गया था। लेकिन राठौड़ की उपस्थिति की चर्चा इसलिए है कि बेनीवाल मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के कटू आलोचक रहे हैं।  वहीं राठौड़ को गहलोत का कट्टर समर्थक माना जाता है। सब जानते हैं कि राठौड़ पुष्कर विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस उम्मीदवार के तौर पर चुनाव लड़ना चाहते हैं। चूंकि पुष्कर क्षेत्र नागौर की सीमा से सटा हुआ है और जाट समुदाय के युवा वर्ग पर बेनीवाल का खासा प्रभाव है, इसलिए धर्मेन्द्र राठौड़ जाट समुदाय के वोटों की खातिर बेनीवाल की पार्टी में शामिल हुए। बेनीवाल की पार्टी में धर्मेन्द्र राठौड़ की उपस्थिति के फोटो अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं। 
बबलानी सदस्य नियुक्त:
अजमेर के साहित्यकार सुरेश बबलानी को साहित्य अकादमी केंद्र के सिंधी भाषा के सलाहकार बोर्ड का सदस्य बनाया गया है। यह संस्था केंद्र सरकार के संस्कृति मंत्रालय के अधीन कार्यरत है। बबलानी की नियुक्ति पांच वर्ष के लिए की गई है। बबलानी ने अब तक 37 पुस्तकों की रचना की है, इनमें से 32 पुस्तकों का प्रकाश हो चुका है। 16 पुष्कर सिंधी से हिंदी और हिन्दी से सिंधी अनुवाद की है। बबलानी ने सिंधी नाटक के इतिहास पर भी अध्ययन किया है। मोबाइल नंबर 9414314572 पर बबलानी को शुभकामनाएं दी जा सकती है।

S.P.MITTAL BLOGGER (06-04-2023)
Website- www.spmittal.inFacebook Page- www.facebook.com/SPMittalblogFollow me on Twitter- https://twitter.com/spmittalblogger?s=11Blog- spmittal.blogspot.comTo Add in WhatsApp Group- 9929383123To Contact- 9829071511

Print Friendly, PDF & Email

You may also like...