तीन बार कोरोना संक्रमण एक बार एंजियोप्लास्टी अब दोनों पैर के अंगूठे में गंभीर चोट के बाद भी राजस्थान के 72 वर्षीय मुख्यमंत्री अशोक गहलोत सरकारी काम करते रहेंगे। आखिर सालासर का चिंतन शिविर भी रद्द हो ही गया कांग्रेस हाईकमान की चुनावी कवायद भी रुकी। सचिन पायलट ने सीएम गहलोत के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की।

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत 29 जून को जयपुर स्थित अपने सरकारी आवास में चलते-फिरते गिर गए जिसकी वजह से उनके दोनों पैर के अंगूठे जख्मी हो गए। चोट की गंभीरता को देखते हुए सीएम को तुरंत एसएमएस अस्पताल ले जाया गया। डॉक्टर ने एक्स-रे के बाद दाएं पैर पर पट्टा चढ़ा दिया जबकि बाएं पैर के अंगूठे की ड्रेसिंग करने के बाद रात 8ः00 बजे अस्पताल से छुट्टी दे दी गई। घर लौटते ही सीएम ने कहा कि अब वे सरकारी आवास से ही काम जारी रखेंगे। 72 वर्षीय गहलोत ने गंभीर चोट के बाद भी सरकारी काम जारी रखने की हिम्मत तब दिखाई है जब तीन बार कोरोना संक्रमित हो चुके हैं। खुद गहलोत ने स्वीकार किया है कि कोरोना संक्रमण के कारण उनके पूरे शरीर पर प्रतिकूल असर पड़ा है। संक्रमण के असर के कारण ही गहलोत को गत वर्ष हार्ट अटैक की एंजियोप्लासटी भी करवानी पड़ी थी। आमतौर पर एंजियोप्लासटी के बाद मरीज विश्राम करता है लेकिन गहलोत ने सरकारी आवास से ही काम जारी रखा इस बार भी गहलोत ने अपने मुख्यमंत्री के दायित्व के प्रति दृढ़ इच्छाशक्ति दिखाई है सीएम गहलोत ने इस बात के लिए प्रशंसा की जानी चाहिए कि वह हर बार अपना इलाज जयपुर के सरकारी अस्पताल से ही करवाते हैं इससे प्रदेश के अन्य नेताओं और बड़े अधिकारियों को प्रेरणा लेनी चाहिए सीएम गहलोत ने ही सरकारी अस्पताल में मुफ्त इलाज और दवाओं की सुविधा उपलब्ध करवाई है।

-चिंतन शिविर रद्द
सीएम गहलोत के जख्मी होने के बाद सालासर में 1 और 2 जुलाई को होने वाला प्रदेश कांग्रेस का चिंतन शिविर भी रद्द हो गया है इस शिविर में कांग्रेस के विधायकों और संगठन के पदाधिकारियों को आमंत्रित किया गया था। प्रदेश अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने कहा कि चिंतन शिविर को लेकर हमारा आधा मन था लेकिन सीएम के जख्मी होने के बाद तो शिविर को रद्द करना ही पड़ रहा है। डोटासरा शिविर को रद्द करने को लेकर अब भले ही सीएम चोट की बात कह रहे हो लेकिन कांग्रेस हाईकमान ने इस चिंतन शिविर पर नाराजगी जताई थी सूत्रों के अनुसार राष्ट्रीय संगठन महासचिव के.सी. वेणुगोपाल ने हाईकमान की भावनाओं से डोटासरा और प्रदेश प्रभारी सुखविंदर सिंह रंधावा को अवगत करा दिया था हाईकमान का मानना रहा कि जब विधानसभा चुनाव को लेकर दिल्ली में रणनीति बनाई जा रही है तब प्रदेश संगठन अपने स्तर पर सालासर में चिंतन शिविर क्यों कर रहा है।

-कवायद भी टली
सीएम गहलोत के अचानक जख्मी हो जाने से दिल्ली में चल रही चुनावी कवायद भी टल गई है। सूत्रों के अनुसार जिस प्रकार छत्तीसगढ़ में बड़े बदलाव किए गए उसी प्रकार राजस्थान में भी बदलाव की रणनीति बनाई जा रही थी। कांग्रेस हाईकमान सीएम गहलोत के दिल्ली आने का इंतजार कर रहा था। 27 जून की बैठक में भी सीएम गहलोत उपस्थित नहीं हो सके थे हाईकमान अगली रणनीति बनाता इससे पहले ही 29 जून की शाम को सीएम गहलोत जख्मी हो गए अलबत्ता कांग्रेस की पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी, राहुल गांधी, मौजूदा अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़के आदि नेताओं ने फोन पर गहलोत की कुशलक्षेम जानी है।

-जल्द स्वस्थ होने की कामना
कांग्रेस में गहलोत के प्रतिद्वंदी नेता और पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट ने अशोक गहलोत के जल्द स्वस्थ होने की कामना की है मालूम हो कि 4 माह बाद होने वाले विधानसभा चुनाव के मद्देनजर कांग्रेस हाईकमान सचिन पायलट को प्रदेश कांग्रेस का अध्यक्ष या फिर चुनाव संचालन समिति का प्रमुख बनाने की चर्चा है हाईकमान चाहता है कि विधानसभा अशोक गहलोत और सचिन पायलट मिलकर लड़े।

S.P.MITTAL BLOGGER (30-06-2023)Website- www.spmittal.inFacebook Page- www.facebook.com/SPMittalblogFollow me on Twitter- https://twitter.com/spmittalblogger?s=11Blog- spmittal.blogspot.comTo Add in WhatsApp Group- 9929383123To Contact- 9829071511

Print Friendly, PDF & Email

You may also like...