सचिन पायलट की मौजूदगी में रंधावा को कांग्रेस संगठन का कमांडर इन चीफ और डोटासरा को कमांडर बताया गया। मंडल अध्यक्षों की बैठक में डोटासरा ने अपना भाषण लाइव करवाने के बाद न्यूज चैनल वालों को बाहर निकाला। सुनील लारा ने रंधावा और डोटासरा को चरखा भेंट किया।

राजस्थान विधानसभा के चुनाव में पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट की क्या भूमिका होगी यह तो आने वाले दिनों में ही पता चलेगा, लेकिन 13 जुलाई को जयपुर स्थित कांग्रेस के प्रदेश मुख्यालय में प्रदेशभर के मंडल अध्यक्षों की जो बैठक हुई। उस में मुख्य वक्ता मोहन प्रकाश सचिन पायलट की मौजूदगी में मंडल अध्यक्षों से कहा कि भले ही आपकी नियुक्ति किसी नेता की सिफारिश से हुई हो, लेकिन अब आपको कांग्रेस संगठन का कमांडर इन चीफ प्रदेश प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा और कमांडर प्रदेश अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा को ही मानना है। आप इन दोनों के निर्देश पर ही विधानसभा चुनाव का काम करें। पायलट की मौजूदगी में कही इन बातों के कांग्रेस में अब अनेक मायने निकाले जा रहे हैं। जब चुनाव के लिए कमांडर इन चीफ और कमांडर ही घोषित कर दिए हैं, तब सचिन पायलट की क्या भूमिका होगी? अशोक गहलोत तो मुख्यमंत्री पद पर है, जबकि पायलट तो संगठन में किसी पद पर नहीं है। मोहन प्रकाश को सीएम गहलोत का समर्थक माना जाता है। जुलाई 2020 में सियासी संकट के समय मोहन प्रकाश ने भी पायलट के खिलाफ तीखी भाषा का इस्तेमाल किया था। मोहन प्रकाश ने यह बयान तब दिया है, जब सचिन पायलट का दावा कर रहे हैं कि हम मिल कर विधानसभा का चुनाव लड़ेंगे और जीतेंगे। पायलट के दावे अपनी जगह हैं, लेकिन 13 जुलाई को मंडल अध्यक्षों की बैठक में प्रदेशाध्यक्ष डोटासरा ने अपना भाषण तो न्यूज चैनलों पर लाइव प्रसारित करवा लिया, लेकिन स्वयं के भाषण के बाद चैनल वालों को बैठक स्थल से बाहर करवा दिया। सवाल उठता है कि डोटासरा ने सिर्फ अपना भाषण ही कवर करने की छूट क्यों दी? जबकि मीडिया वाले पायलट के भाषण को लेकर उत्सुक थे। मंडल अध्यक्षों ने कहा कि विधानसभा चुनाव में जब कोई समय नहीं बचा है, इसलिए मंडल अध्यक्षों को आज से ही चुनाव कार्य में जुट जाना चाहिए। 
चरखा भेंट:
प्रदेश कांग्रेस कमेटी के नवनियुक्त सचिव अजमेर निवासी सुनील लारा ने जयपुर में प्रदेश प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा और प्रदेश अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा को चरखा भेंट किया। इस मुलाकात के दौरान लारा ने दोनों नेताओं से राजनीतिक विमर्श भी किया। उल्लेखनीय है कि सुनील लारा लंबे समय से अजमेर दक्षिण क्षेत्र में सक्रिय हैं। हाल ही में उन्हें प्रदेश सचिव नियुक्त कर राजनीतिक प्रमोशन दिया गया है। रंधावा और डोटासरा से हुई मुलाकात के बारे में और अधिक जानकारी मोबाइल नंबर 9828430478 पर सुनील लारा से ली जा सकती है। 

S.P.MITTAL BLOGGER (14-07-2023)
Website- www.spmittal.inFacebook Page- www.facebook.com/SPMittalblogFollow me on Twitter- https://twitter.com/spmittalblogger?s=11Blog- spmittal.blogspot.comTo Add in WhatsApp Group- 9929383123To Contact- 9829071511

Print Friendly, PDF & Email

You may also like...