तो देवी शंकर भूतड़ा अजमेर देहात भाजपा के पद पर बने रहेंगे। देहात की पांचों विधानसभा जीतने का दावा। साधु संतों की उपस्थिति में 22 जुलाई को सायं छह बजे किशनगढ़ में महा हनुमान चालीसा का पाठ।

राजस्थान भाजपा के प्रदेश संगठन ने 20 जुलाई को पांच जिलों के अध्यक्षों में बदलाव किया। इनमें प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी के गृह जिले चित्तौड़ के अध्यक्ष भी शामिल हैं। अजमेर देहात के भाजपा अध्यक्ष देवी शंकर भूतड़ा का तीन वर्ष का कार्यकाल गत वर्ष नवंबर में ही पूरा होने के बाद से ही उम्मीद जताई जा रही थी कि अजमेर देहात के अध्यक्ष के पद पर भी बदलाव होगा। लेकिन अब यह माना जा रहा है कि जिन अध्यक्षों को हटाया जाना था उन्हें हटा दिया गया, अब विधानसभा चुनाव के पहले कोई बदलाव नहीं होगा। प्राप्त जानकारी के अनुसार प्रदेश संगठन महामंत्री चंद्रशेखर ने हाल ही में पीसांगन में कार्यकर्ताओं की एक बैठक में भूतड़ा के कामकाज की प्रशंसा की। इससे पहले डॉ. सतीश पूनिया ने भी अपने अध्यक्षीय कार्यकाल में भूतड़ा के कार्यों की प्रशंसा सार्वजनिक तौर पर की। भाजपा विधायक दल के नेता राजेंद्र राठौड़ का तो कहना रहा कि देवी शंकर भूतड़ा जैसा कर्मठ और मेहनती  नेता ही अध्यक्ष होना चाहिए। यह दूसरा अवसर है जब भूतड़ा देहात अध्यक्ष की भूमिका निभा रहे हैं। इससे पहले 2005 से 2011 तक भी भूतड़ा भी देहात अध्यक्ष थे। मौजूदा समय में भूतड़ा का कार्यकाल पौने चार वर्ष का हो गया है। वरिष्ठ नेताओं की हौसला अफजाई से उत्साहित भूतड़ा ने दावा किया है कि तीन माह बाद होने वाले विधानसभा चुनाव में अजमेर देहात की सभी पांचों सीटों पर भाजपा की जीत होगी। इनमें केकड़ी विधानसभा क्षेत्र शामिल हैं। केकड़ी में भले ही अभी रघु शर्मा कांग्रेस के विधायक हैं, लेकिन केकड़ी के लोगों को पता है कि स्वास्थ्य मंत्री रहते हुए रघु शर्मा ने केकड़ी में कितनी ज्यादतियां की है। भूतड़ा ने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी के नेतृत्व के कारण प्रदेश भर में भाजपा के पक्ष में माहौल है, यह माहौल बना हुआ है। 
किशनगढ़ में हनुमान चालीसा का पाठ:
22 जुलाई को सायं छह बजे अजमेर के किशनगढ़ शहर में कटला बाजार स्थित बालाजी के मंदिर पर महा हनुमान चालीसा का पाठ होगा। इसके लिए पूरे बाजार में टेंट लगाए गए हैं ताकि बरसात में भी हनुमान भक्तों को परेशानी न हो। इस धार्मिक कार्यक्रम के प्रमुख लक्ष्मी नारायण सोनगरा ने बताया कि पाठ के दौरान प्रमुख साधु संत भी उपस्थित रहेंगे। इनमें सालासर बालाजी मंदिर के महंत अजय पुजारी, स्वामी श्यामदास उदासी, दादू धाम के महाराज गोपाल दास, नोहरिया बालाजी महंत गोपाल शर्मा प्रमुख है। इस धार्मिक आयोजन के बारे में और अधिक जानकारी मोबाइल नंबर 9214435610 पर लक्ष्मीनारायण सोनगरा से ली जा सकती है। 

S.P.MITTAL BLOGGER (21-07-2023)
Website- www.spmittal.inFacebook Page- www.facebook.com/SPMittalblogFollow me on Twitter- https://twitter.com/spmittalblogger?s=11Blog- spmittal.blogspot.comTo Add in WhatsApp Group- 9929383123To Contact- 9829071511

Print Friendly, PDF & Email

You may also like...