राजस्थान में अब सरकारी विज्ञापनों में मुख्यमंत्री के साथ बड़े अफसरों के फोटो भी छपने लगे हैं। सकल वैश्य समाज का वैवाहिक परिचय सम्मेलन ऑनलाइन होगा। अजमेर अग्रवाल समाज की अनूठी पहल।

2 सितंबर को राजस्थान के प्रमुख अखबारों में गृह विभाग का विज्ञापन प्रकाशित हुआ है। चार पृष्ठों के इस विज्ञापन में राजस्थान पुलिस की उपलब्धियां बताने के साथ साथ राज्य सरकार की योजनाओं की जानकारी भी दी गई है। पुलिस का यह विज्ञापन तब प्रकाशित हुआ है, जब दो सितंबर को ही अखबारों के प्रथम पृष्ठ पर धरियावद क्षेत्र में एक महिला को निर्वस्त्र कर घुमाने का समाचार प्रमुखता से प्रकाशित हुआ है। महिला को निर्वस्त्र करने वाली घटना पुलिस की उपलब्धियों के दावों पर सवाल खड़ा करती है। हालांकि विज्ञापन के माध्यम से कुछ भी छपवाया जा सकता है, लेकिन पुलिस विभाग के विज्ञापन ने एतराज वाली बात यह है कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के साथ साथ प्रशासन और पुलिस के बड़े अधिकारियों के फोटो भी हैं। इन में मुख्य सचिव उषा शर्मा और पुलिस महानिदेशक उमेश मिश्रा प्रमुख है। पूर्व में सुप्रीम कोर्ट की गाइड लाइन है कि सरकारी विज्ञापन में सिर्फ मुख्यमंत्री का फोटो ही लगेगा। यही वजह है कि राज्य सरकार के अधिकांश विज्ञापनों में सिर्फ मुख्यमंत्री का फोटो ही होता है। यहां तक कि संबंधित विभाग के मंत्री के फोटो से भी परहेज किया जाता है। लेकिन ऐसा प्रतीत होता है कि मुख्यमंत्री के अधीन आने वाले गृह विभाग के जिम्मेदार अधिकारियों को सुप्रीम कोर्ट की गाइड लाइन की जानकारी नहीं है। अब तो विज्ञापन भी खबरों की तरह छपने लगे हैं। इससे पता ही नहीं चलता कि विज्ञापन है या खबर। 
वैवाहिक परिचय सम्मेलन:
अजमेर अग्रवाल समाज की ओर से सकल वैश्य समाज के युवक युवतियों का वैवाहिक परिचय सम्मेलन ऑनलाइन तकनीक से आयोजित किया जा रहा है। समाज के अध्यक्ष प्रवीण अग्रवाल और महासचिव सतीश बंसल व मुख्य संयोजक शैलेंद्र अग्रवाल ने बताया कि इच्छुक परिजन 24 सितंबर तक आवेदन फॉर्म भर सकते हैं। आवेदन फार्म भरने के लिए  https://forms.gle/JoEUJsidUjY9MpTU8  पर लिंक किया जाए। आगामी 8 अक्टूबर को जूम एप के माध्यम से ही युवक युवतियां अपना परिचय दे सकते हैं। उन्होंने बताया कि ऑनलाइन तकनीक से अधिक से अधिक युवक युवतियां परिचय सम्मेलन में शामिल हो सकते हैं। 8 अक्टूबर के बाद संबंधित युवक-युवतियों की डिजिटल डायरी भी गूगल एप पर पोस्ट की जाएगी। इस संबंध में और अधिक जानकारी मोबाइल नंबर 9530254798 पर प्रवीण अग्रवाल, 9414002423 पर सतीश बंसल तथा 9414280962 पर शैलेंद्र अग्रवाल से ली जा सकती है। 

S.P.MITTAL BLOGGER (02-09-2023)
Website- www.spmittal.inFacebook Page- www.facebook.com/SPMittalblogFollow me on Twitter- https://twitter.com/spmittalblogger?s=11Blog- spmittal.blogspot.comTo Add in WhatsApp Group- 9929383123To Contact- 9829071511

Print Friendly, PDF & Email

You may also like...