किशनगढ़ से भाजपा का टिकट मिले तो शिवजी राम जाट 11 साल पहले सरकारी नौकरी छोड़ने को तैयार। स्वर्गीय सांवरलाल जाट के निजी सहायक रहे शिवजीराम अभी परिवहन मंत्री के सहायक शासन सचिव हैं। अजमेर के जाट समुदाय में अच्छी पकड़ का दावा।

अजमेर के किशनगढ़ विधानसभा क्षेत्र से अब शिवजीराम जाट ने भी भाजपा उम्मीदवार के लिए अपनी दावेदारी प्रस्तुत कर दी है। जाट को आगामी विधानसभा चुनाव में भाजपा का उम्मीदवार बनाया जाता है तो वे 11 वर्ष पहले ही सरकारी नौकरी से इस्तीफा दे देंगे। जाट अभी प्रदेश के परिवहन मंत्री बृजेंद्र ओला के पास सहायक शासन सचिव के पद पर कार्यरत हैं। चूंकि जाट समुदाय में अच्छी पकड़ है इसलिए शिवजी जाट बाहुल्य किशनगढ़ से चुनाव लड़ना चाहते हैं। किशनगढ़ ही नहीं बल्कि अजमेर जिले के जाट समुदाय से शिवजी का सीधा संबंध रहा है। अजमेर के दिग्गज भाजपा नेता सांवरलाल जाट जब प्रदेश के जल संसाधन मंत्री थे, तब शिवजी उनके निजी सहायक थे। अजमेर जिले की अधिकांश जिम्मेदारी शिवजी के पास ही रही। जाट समुदाय में सांवरलाल जाट की जबरदस्त लोकप्रियता थी। स्वर्गीय जाट के पुत्र रामस्वरूप लांबा अभी नसीराबाद से भाजपा के विधायक हैं। सांवरलाल जाट के निजी सहायक रहते हुए अजमेर में जो संबंध बने उसी की बदौलत अब शिवजी किशनगढ़ से दावेदारी जता रहे हैं। किशनगढ़ के सुरसुरा स्थित तेजाजी मंदिर से भी शिवजी जुड़े हुए हैं। मंदिर के विकास में भी शिवजी का सहयोग है। सांवरलाल जाट के निधन के बाद भी शिवजी किशनगढ़ की विभिन्न सामाजिक और धार्मिक से जुड़े रहे। अपने मिलनसार व्यवहार के कारण ही शिवजी दो बार जयपुर स्थित सचिवालय कर्मचारी संघ के अध्यक्ष भी रहे। वर्ष 2015 से 2017 तक जब शिवजी कर्मचारी संघ के अध्यक्ष थे, तब वसुंधरा राजे भाजपा सरकार की मुख्यमंत्री थी। यही वजह रही कि शिवजी के भाजपा के बड़े नेताओं के साथ भी अच्छे संबंध रहे। इनमें भाजपा विधायक दल के नेता राजेंद्र राठौड़ भी शामिल हैं। यही वजह है कि किशनगढ़ से दावेदार में भाजपा के वरिष्ठ नेताओं का भी संरक्षण हैं। भाजपा के अनेक नेता शिवजी की सज्जनता से प्रभावित हैं। शिवजी ने हाल ही में किशनगढ़ क्षेत्र का दौरा कर अपनी जीत की संभावनाओं को तलाशा है। शिवजी की कहना है कि यदि पार्टी मौजूदा सांसद भागीरथ चौधरी को किशनगढ़ से उम्मीदवार बनाती है तो वे पूरी निष्ठा के साथ चौधरी को सहयोग करेंगे। लेकिन यदि किसी अन्य पर विचार किया जाता है तो उनकी दावेदारी सबसे मजबूत है। पिछली बार चुनाव में जाट समुदाय के मतों में विभाजन हो गया, इसलिए भाजपा प्रत्याशी को हार का सामना करना पड़ा। किशनगढ़ में उनकी छवि निर्विवाद है। जाट समुदाय के अलावा भी शिवजी की लोकप्रियता का दावा किया जा रहा है। सलेमाबाद स्थित निंबार्क पीठ से भी शिवजी को आशीर्वाद मिला है। इतना ही नहीं अहमदाबाद स्थित जगन्नाथ धाम के महंत दिलीप दास महाराज ने भी शिवजी को आशीर्वाद दिया है। केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह जब अहमदाबाद प्रवास पर होते हैं, तब महंत दिलीप दास महाराज से मुलाकात करते हैं। अमित शाह महंत जी को अपना गुरु मानते हैं। मोबाइल नंबर 9929165406 व 9414320857 पर शिवजी जाट से गतिविधियों की जानकारी ली जा सकती है।  

S.P.MITTAL BLOGGER (08-09-2023)
Website- www.spmittal.inFacebook Page- www.facebook.com/SPMittalblogFollow me on Twitter- https://twitter.com/spmittalblogger?s=11Blog- spmittal.blogspot.comTo Add in WhatsApp Group- 9929383123To Contact- 9829071511

Print Friendly, PDF & Email

You may also like...