भाजपा की परिवर्तन यात्रा से पहले अजमेर में कांग्रेस के खिलाफ कलेक्ट्रेट पर प्रदर्शन। सुभाष काबरा, कुंदन वैष्णव और लाल सिंह रावत की मुहिम। केसरपुरा के सरपंच शक्ति सिंह रावत ने भाजपा में पुष्कर और नसीराबाद से दावेदारी जताई।

भाजपा की परिवर्तन संकल्प यात्रा 12 सितंबर को सायं 7 बजे से अजमेर के ब्यावर सीमा में प्रवेश कर किया। इससे पहले 12 सितंबर को को दोपहर 12 बजे पानी, बिजली और मकानों के मकानों के पट्टों की मांग को लेकर कांग्रेस सरकार के खिलाफ कलेक्ट्रेट पर प्रदर्शन हुआ। अजमेर की शहरी सीमा से लगे गांव के ग्रामीणों और पिछड़ी बस्तियों के सैकड़ों लोगों को एकत्रित करने वाले भाजपा के बुद्धिजीवी प्रकोष्ठ के संभागीय संयोजक सुभाष काबरा, पार्षद कुंदन वैष्णव और सरपंच लाल सिंह रावत ने आरोप लगाया कि कांग्रेस सरकार ने गरीबों को मकान और भूमि के पट्टे देने की घोषणा की है। लेकिन अजमेर विकास प्राधिकरण द्वारा पट्टे नहीं दिए जा रहे है। सरकार की यह घोषणा थोथी साबित हुई है। पट्टे नहीं मिलने से पेराफेरी क्षेत्र के लोगों को भारी परेशानी हो रही है। आरोप लगाया गया कि शहरी क्षेत्र में चार दिन में एक बार पेयजल की सप्लाई हो रही है। गर्मी के दिनों में लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। इसी प्रकार बिजली के बिल भी ज्यादा आ रहे हैं। इस संबंध में जब शिकायत की जाती है तो तो निजी कंपनी टाटा पावर द्वारा कोई सुनवाई नहीं होती। कंपनी के अधिकारियों का कहना रहता है कि राज्य सरकार ने जो दिशा निर्देश दिए हैं उसी के अनुरूप उपभोक्ताओं को बिल भेजे जा रहे हैं। तीनों नेताओं ने आरोप लगाया कि कांग्रेस सरकार की जनविरोधी नीतियों की वजह से लोगों को परेशानी हो रही है। लोगों की आवास सरकार तक पहुंचाने के लिए आज धरना प्रदर्शन किया गया है। तय कार्यक्रम के अनुसार ग्रामीण और शहरी क्षेत्र के लोग सुबह 11 बजे जवाहर रंगमंच पर एकत्रित हुए और फिर कलेक्ट्रेट पर पहुंचे। यहां सभी लोगों ने सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। बाद में जिला कलेक्टर को एक ज्ञापन भी दिया गया। 
रावत की पुष्कर और नसीराबाद से दावेदारी:
जिले के केसरपुरा ग्राम पंचायत के सरपंच शक्ति सिंह रावत ने भाजपा की ओर से पुष्कर और नसीराबाद विधानसभा क्षेत्रों में दावेदारी जताई है। रावत ने कहा कि वे पिछले बीस वर्षों से भाजपा की राजनीति में सक्रिय हैं। अब तक तीन बार केसरपुरा के सरपंच चुने गए हैं। सरपंच के पद पर रहते हुए उन्होंने केसरपुरा का जबरदस्त विकास करवाया है। नरेगा योजना में खेल मैदान बनाया है, जिसमें आज महिलाएं भी मॉर्निंग वॉक कर रही हैं। प्रधानमंत्री आवास योजना में अब तक 200 मकानों का निर्माण करवाया गया है। शिक्षा बोर्ड का परीक्षा केंद्र भी गांव में ही शुरू करवाया। यही वजह है कि आज गांव की एक भी बच्ची अनपढ़ नहीं है। शत प्रतिशत बच्चियां स्कूलों में पढ़ाई कर रही हैं। केसरपुरा गांव को जो स्कूल है उसमें छात्राओं की संख्या 450 है। शक्ति सिंह रावत मौजूदा समय में भी भाजपा की परिवर्तन यात्रा के जिला संयोजक है। पार्टी के नहीं सहेगा राजस्थान अभियान में भी रावत ने सक्रिय भूमिका निभाई है। रावत का कहना है कि नसीराबाद विधानसभा क्षेत्र से रावत उम्मीदवार के जीतने की अच्छी संभावना है। गोविंद सिंह गुर्जर जब लगातार नसीराबाद से विधायक बनते रहे तब रावत उम्मीदवार मदन सिंह रावत के सामने जीत का अंतर बहुत कम रहा। मदन सिंह रावत एक बार तो मात्र 6 मतों से पराजित हुए। दूसरी बार हार का अंतर सौ वोटों का रहा। इस प्रकार तीसरी बार हार का अंतर चार सौ वोटों का रहा। विधानसभा चुनाव में इन मतों की हार खास मायने नहीं रखती है। यदि इस बार भाजपा मेरे जैसे युवा और प्रगतिशील सरपंच को नसीराबाद से उम्मीदवार बनाती है तो भाजपा की जीत बहुत आसान होगी। रावत ने कहा कि अजमेर ग्राम पंचायत में किए गए कार्यों की प्रशंसा रावत बाहुल्य पुष्कर विधानसभा क्षेत्र में हो रही है। पुष्कर के आम लोग भी मेरा जैसा जनप्रतिनिधि चाहते हैं। मेरी संभावित उम्मीदवारी को लेकर पुष्कर के रावत समुदाय में भी उत्साह है। उन्होंने कहा कि मैं अपना कार्य पूर्ण निष्ठा और ईमानदारी के साथ करता हूं, इसलिए भाजपा के प्रदेश के नेता भी भरोसा करते हैं। मुझे कोई भी जरूरतमंद व्यक्ति आधी रात को फोन कर सकता है। मैं कभी भी अपना मोबाइल बंद नहीं रखता। रावत ने बताया कि पिछले कई वर्षों से पृथ्वीराज चौहान गौरव कावड़ यात्रा क्षेत्र में निकाली जा रही है। इस कावड़ यात्रा में मुस्लिम रिवाजों को मानने वाले चीता मेहरात समुदाय के लोग भी बड़ी संख्या में भाग लेते हैं। इस कावड़ यात्रा को संपन्न करवाने में हर बार उनकी भूमिका महत्वपूर्ण रहती है। मोबाइल नंबर 9829648672 पर शक्ति सिंह रावत की सामाजिक, धार्मिक और राजनीतिक गतिविधियों की जानकारी ली जा सकती है। 

S.P.MITTAL BLOGGER (12-09-2023)

Website- www.spmittal.inFacebook Page- www.facebook.com/SPMittalblogFollow me on Twitter- https://twitter.com/spmittalblogger?s=11Blog- spmittal.blogspot.comTo Add in WhatsApp Group- 9929383123To Contact- 9829071511

Print Friendly, PDF & Email

You may also like...