केकड़ी में भाजपा उम्मीदवार बनने के लिए पूर्व पालिकाध्यक्ष अनिल मित्तल की मजबूत दावेदारी। 20 विधानसभा क्षेत्रों में प्रभावी अग्रवाल समाज चौरासी ने भी पत्र लिखा। रघु शर्मा की ताकत का पांच वर्ष तक अकेले ही मुकाबला किया। सभी 267 बूथों के मतदाताओं का बायोडाटा भी बनाया।

नवगठित जिले के केकड़ी से भाजपा उम्मीदवार बनने के लिए पूर्व पालिकाध्यक्ष अनिल मित्तल ने मजबूत दावेदारी प्रस्तुत की है। उम्मीदवार चयन में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाले भाजपा के राष्ट्रीय और प्रदेश स्तरीय नेताओं को मित्तल ने भरोसा दिलाया है कि उनकी उम्मीदवारी पर भाजपा की जीत सुनिश्चित है। मित्तल की ओर से बताया गया कि केकड़ी में कांग्रेस का अधिकतम 54 प्रतिशत तक का वोट क्षेत्र है, जबकि भाजपा का वोट शेयर अधिक 44 प्रतिशत रहा है। भाजपा की जीत तभी हुई है, जब कांग्रेस के वोटो का विभाजन हुआ। केकड़ी में अधिकांश बार कांग्रेस की ही जीत हुई है। ऐसे में भाजपा को अपने परंपरागत वोटरों के साथ अतिरिक्त वोट भी चाहिए। केकड़ी के आसपास के 20 विधानसभा क्षेत्रों में असर रखने वाली संस्था अग्रवाल समाज चोरासी ने भी अनिल मित्तल को उम्मीदवार बनाए जाने के लिए भाजपा नेताओं को पत्र लिखे हैं। नगर पालिका अध्यक्ष रहते हुए भी अनिल मित्तल ने विकास के उल्लेखनीय कार्य किए हैं, जिन्हें आज भी केकड़ी की जनता याद करती है। मित्तल मौजूदा समय में केकड़ी इंडस्ट्रियल एसोसिएशन के अध्यक्ष हैं। मित्तल कृषि उपज मंडी के कारोबार से भी जुड़े हुए हैं। ऐसे में करीब पचास हजार कार्मिक और किसानों से सीधा संवाद है। मित्तल ने पिछले एक वर्ष से चुनाव की तैयारियां शुरू कर दी थी, इसलिए केकड़ी विधानसभा क्षेत्र के सभी 267 बूथों के मतदाताओं का बायोडाटा भी तैयार है। किस बूथ पर किस जाति के कितने वोट हैं, इसकी भी जानकारी मित्तल के पास है। मित्तल की दावेदारी में सबसे महत्वपूर्ण तथ्य मौजूदा विधायक रघु शर्मा की ताकत से मुकाबला करना है। रघु शर्मा जब प्रदेश के चिकित्सा मंत्री थे, तब उनकी दबंगई चरम पर थी। भाजपा के कई नेता भूमिगत हो गए। चूंकि अनिल मित्तल सीना तान कर खड़े रहे, इसलिए रघु शर्मा की दबंगई का सबसे ज्यादा नुकसान मित्तल को ही हुआ। जन आंदोलनों में मित्तल के खिलाफ कई मुकदमे दर्ज करवाएं गए। उनके कारोबारी संरचना पर बार-बार चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग ने छापामार कार्यवाही की। यहां तक कि पालिका अध्यक्ष के कार्यकाल की एसीबी से जांच तक करवाई। हाल ही में मित्तल की एक फैक्ट्री के बाहर डिवाइड बनवाकर फैक्ट्री का मुख्यद्वार ही बंद करवा दिया। पिछले पांच वर्षो में कांग्रेस शासन में मित्तल पर जितनी ज्यादती हुई उसकी सहानुभूति भी मित्तल के साथ है। केकड़ी क्षेत्र के आम लोगों का भी मानना है कि रघु शर्मा की दबंगई से अनिल मित्तल नहीं डरे। केकड़ी के सामाजिक, धार्मिक और सांस्कृतिक कार्यक्रमों में भी मित्तल की हमेशा भागीदारी रही है। भाजपा के बड़े नेताओं को भी मित्तल पर हुई ज्यादतियों की जानकारी है। अनिल मित्तल की पत्नी श्रीमती इंदू मित्तल भी सामाजिक और धार्मिक कार्यों में सक्रिय हैं। अग्रवाल समाज चौरासी की महिला शाखा की प्रदेश अध्यक्ष भी हैं। ऐसे में महिलाओं का बड़ा समूह भी मित्तल परिवार से जुड़ा हुआ है। अनिल मित्तल की ताजा राजनीतिक गतिविधियों की जानकारी मोबाइल नंबर 9928021482 पर ली जा सकती है। 

S.P.MITTAL BLOGGER (06-10-2023)
Website- www.spmittal.inFacebook Page- www.facebook.com/SPMittalblogFollow me on Twitter- https://twitter.com/spmittalblogger?s=11Blog- spmittal.blogspot.comTo Add in WhatsApp Group- 9929383123To Contact- 9829071511

Print Friendly, PDF & Email

You may also like...