आखिर राकेश पारीक मसूदा से कांग्रेस के उम्मीदवार हो ही गए। डॉ. बाहेती की पुष्कर से उम्मीदवारी तय।

26 अक्टूबर को कांग्रेस ने अपनी तीसरी लिस्ट में अजमेर के मसूदा विधानसभा क्षेत्र से राकेश पारीक को उम्मीदवार घोषित किया है। पारीक मौजूदा समय में इसी क्षेत्र से कांग्रेस के विधायक हैं। पारीक पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट के कट्टर समर्थक हैं। पारीक को पायलट की वजह से ही दोबारा से उम्मीदवार बनाया गया है। कांग्रेस के सियासी संकट के समय पारीक ने सार्वजनिक तौर पर घोषणा की थी कि यदि जरूरत होगी तो वे सचिन पायलट को अपनी चमड़ी के जूते भी पहनाएंगे। पारीक का कहना रहा कि वे गत चालीस वर्षों से कांग्रेस में सक्रिय रहे, लेकिन चुनाव लड़ने का अवसर पायलट ने ही दिया। आज वे जो कुछ भी हैं, वह पायलट की वजह से है। पारीक ने पायलट के प्रति जो वफादारी दिखाई उसी का परिणाम हैं कि उन्हें फिर से मसूदा से उम्मीदवार बनाया गया है। कांग्रेस ने अजमेर क्षेत्र की आठ सीटों में से अब तक तीन पर उम्मीदवार घोषित किए हैं। केकड़ी और मसूदा से ब्राह्मण समुदाय को तथा पुष्कर से मुस्लिम समुदाय को प्रतिनिधित्व दिया गया है। हालांकि पारीक की उम्मीदवारी का मसूदा में विरोध हो रहा था। लेकिन ऐसे सभी विरोध को दरकिनार कर पारीक को भी उम्मीदवार घोषित किया गया है। उम्मीदवारी के बाद पारीक ने सचिन पायलट का आभार जताते हुए कहा कि वे दोबारा से चुनाव जीतेंगे। उन्होंने पिछले पांच वर्ष में मसूदा के विकास में कोई कसर नहीं छोड़ी है। वहीं मसूदा के पूर्व विधायक ब्रह्मदेव कुमावत और कांग्रेस के नेता वाजीद चीता ने भी बागी उम्मीदवार के तौर पर चुनाव लड़ने का ऐलान किया है। इसी प्रकार पडांगा के सरपंच सुनील कावड़िया ने भी चुनाव लड़ने की घोषणा की है ।  कावड़िया  पिछले कई माह से क्षेत्र में सक्रिय हैं। उन्होंने स्वयं की राशि से ग्रामीण क्षेत्रों में अनेक विकास कार्य करवाए हैं।  कावड़िया  ने कहा कि मसूदा की जनता उन्हें अब विधायक के तौर पर देखना चाहती है। मोबाइल नंबर 9829718795 पर  कावड़िया   से संवाद किया जा सकता है। 
उम्मीदवारी तय:
पिछले पचास वर्षों से कांग्रेस की राजनीति में सक्रिय डॉ. श्रीगोपाल बाहेती ने अब पुष्कर विधानसभा क्षेत्र से निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर चुनाव लड़ने का फैसला कर लिया है। डॉ. बाहेती ने कहा कि पुष्कर का आम कार्यकर्ता और मतदाता चाहते थे कि उन्हें कांग्रेस का उम्मीदवार बनाया जाए। लेकिन पार्टी ने उनके समर्पण भाव और लोकप्रियता की अनदेखी की। अब पुष्कर की जनता की मांग पर वे निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर चुनाव लड़ेंगे। डॉ. बाहेती ने कहा कि मेरे बारे में पुष्कर की जनता अच्छी तरह जानती है। मैंने वर्ष 2003 से 2008 तक विधायक के तौर पर पुष्कर की सेवा की है। उन्होंने कहा कि पुष्कर का अंतर्राष्ट्रीय महत्व है, लेकिन पुष्कर के महत्व के अनुरूप विकास नहीं हुआ है। सरकार की अनेक योजनाएं की क्रियान्विति जमीन पर नहीं हुई।  डॉ. बाहेती ने इस बात पर अफसोस जताया कि आज भी पवित्र सरोवर में सीवरेज का पानी गिर रहा है। मेरी पहली प्राथमिकता सरोवर की पवित्रता बनाए रखने की होगी। उन्होंने कहा कि ग्रामीण क्षेत्र का विकास भी योजनाबद्ध तरीके से किया जाएगा। उन्होंने कहा कि उनका किसी से भी विरोध नहीं है। लेकिन पुष्कर की जनता की भावनाओं के अनुरूप चुनाव लड़ने का फैसला किया है। मोबाइल नंबर 9829070186 पर डॉ. बाहेती से संवाद किया जा सकता है। 

S.P.MITTAL BLOGGER (27-10-2023)
Website- www.spmittal.inFacebook Page- www.facebook.com/SPMittalblogFollow me on Twitter- https://twitter.com/spmittalblogger?s=11Blog- spmittal.blogspot.comTo Add in WhatsApp Group- 9929383123To Contact- 9829071511

Print Friendly, PDF & Email

You may also like...