भारत की तीनों सेना के अध्यक्ष भी सनातन धर्म को मानने वाले हैं। आरजेडी के तेजस्वी यादव के इस बयान पर कांग्रेस को जवाब देना चाहिए। संविधान की प्रस्तावना से सेकुलर ( धर्मनिरपेक्ष) शब्द को हटाया जाएगा-भाजपा।

कांग्रेस की पहल पर बने इंडिया गठबंधन में शामिल आरजेडी के नेता और बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने 3 मई को एक चुनावी सभा में कहा कि इस समय देश के राष्ट्रपति प्रधानमंत्री सेना के तीनों अध्यक्ष सभी राज्यों के मुख्यमंत्री राज्यपाल आदि सनातन धर्म को मानने वाले हैं लेकिन फिर भी कहा जा रहा है कि सनातन धर्म को खतरा है। सवाल उठता है कि तेजस्वी ने जिस तरह अपने बयान में सेना के अध्यक्षों को शामिल किया, क्या वह उचित है? ऐसा प्रतीत होता है कि तेजस्वी को सेना की कार्यप्रणाली की जानकारी नहीं है। सेना में सिर्फ एक ही धर्म होता है वह देशभक्ति का। भारतीय सैनिक जब सीमा पर लड़ने जाता है उसके दिमाग में देशभक्ति का धर्म ही होता है। तेजस्वी यादव आज सनातन धर्म को लेकर भारतीय सेना को राजनीति में घसीट रहे हैं लेकिन तेजस्वी तब चुप थे जब इंडिया गठबंधन में शामिल डीएमके ने सनातन धर्म को खत्म करने की बात कही थी।तेजस्वी के बयान के बाद  भारतीय सेना के रिटायर अधिकारियों ने बयान की निंदा की है। इन रिटायर अधिकारियों का कहना है की सेना में किसी धर्म के अनुरूप काम नहीं किया जाता है। सेना का काम देश की सुरक्षा करना है और जब देश सुरक्षित होता है तो देश में रहने वाले सभी धर्म के लोग सुरक्षित होते हैं। क्योंकि आरजेडी कांग्रेस का सहयोगी दल है और बिहार में कांग्रेस आरजेडी के साथ मिलकर चुनाव लड़ रही है, इसलिए कांग्रेस के नेताओं को तेजस्वी यादव के बयान पर अपनी राय देनी चाहिए। अभी लोकसभा चुनाव के दो चरण हुए हैं और तीसरा चरण 7 मई को होगा। ऐसे में तेजस्वी यादव का सेना पर दिया गया बयान देश की राजनीति में हंगामा मचाएगा ।
सेकुलर शब्द हटेगा:
केंद्र में सत्तारूढ़ भाजपा के महामंत्री दुष्यंत गौतम ने कहा है कि संविधान की प्रस्तावना में जुड़े सेकुलर शब्द धर्मनिरपेक्ष शब्द को हटाया जाएगा। गौतम ने कहा कि बाबा साहब ने जो संविधान बनाया था उसकी प्रस्तावना में सेकुलर शब्द नहीं था लेकिन कांग्रेस ने वोट बैंक की राजनीति करते हुए प्रस्तावना में सेकुलर शब्द को जोड़ दिया। आज बाबा साहब की आत्मा भी दुखी है कि सेकुलर शब्द के कारण देशवासियों को काफी नुकसान उठाना पड़ रहा है। गौतम ने आरोप लगाया कि कांग्रेस ने तुष्टिकरण की नीति के अंतर्गत देश को कमजोर करने वाले फैसले किए। अब समय आ गया है जब कांग्रेस के गलत फैसलों में बदलाव किया जाए। कांग्रेस के कारण ही जम्मू कश्मीर में अनुच्छेद 370 के प्रावधान लागू किया। भाजपा ने अनुच्छेद 370 के प्रावधानों को हटाकर कांग्रेस की गलती को सुधार है।
S.P.MITTAL BLOGGER (04-05-2024)
Website- www.spmittal.inFacebook Page- www.facebook.com/SPMittalblogFollow me on Twitter- https://twitter.com/spmittalblogger?s=11Blog- spmittal.blogspot.comTo Add in WhatsApp Group- 9929383123To Contact- 9829071511

Print Friendly, PDF & Email

You may also like...