पाक कलाकारों वाली फिल्में नहीं चलाएंगे सिंगल थिएटर के मालिक। सेंसर बोर्ड के अध्यक्ष उतरे समर्थन में। शाहरुख और करन जौहार को खतरा।

#1849
पाक कलाकारों वाली फिल्में नहीं चलाएंगे सिंगल थिएटर के मालिक। सेंसर बोर्ड के अध्यक्ष उतरे समर्थन में। शाहरुख और करन जौहार को खतरा।
=======================
14 अक्टूबर को मुम्बई फिल्म उद्योग में दो बड़ी घटनाएं हुई हैं। सिंगल सिनेमा ऑनर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष नितिन देतार ने घोषणा की है कि जिन फिल्मों में पाकिस्तान के कलाकार काम कर रहे हैं, उन फिल्मों को उनके सिनेमा घरों में नहीं चलाया जाएगा। देतार का कहना है कि इस समय देशभर में पाक कलाकारों के प्रति गुस्सा है। ऐसे में हमारे सिनेमा घरों में तोडफ़ोड़ हो सकती है। उन्होंने उम्मीद जताई कि मल्टी प्लेक्स सिनेमा वाले भी ऐसा ही निर्णय लेंगे। सिंगल सिनेमा घरों के मालिकों के इस फैसले से अभिनेता शाहरुख खान और करन जौहर की फिल्मों को तगड़ा झटका लगा है। शाहरुख ने रईस नाम की जो फिल्म बनाई है, उसमें पाक कलाकार माहिरा खान मुख्य भूमिका में हैं। इसी प्रकार करन की ऐ दिल में भी पाक कलाकार काम कर रहे हैं। ये दोनों फिल्में जल्द ही रिलीज होने वाली हैं। यदि यह फिल्में सिनेमा घरों में नहीं चली तो बॉक्स ऑफिस पर फेल हो जाएंगी। इस मामले में शाहरुख खान और करन जौहर की तो प्रतिक्रिया फिलहाल सामने नहीं आई है। लेकिन सेंसर बोर्ड के अध्यक्ष प्रहलाज निहलानी ने पाक कलाकारों वाली फिल्मों का बचाव किया है। निहलानी का कहना है कि ये दोनों फिल्में भारतीय निर्माताओं ने बनाई है, इसलिए फिल्मों का प्रदर्शन नहीं रोका जाना चाहिए। शाहरुख खान और करन जौहर ने अपनी-अपनी फिल्मों में पाक कलाकारों को लेने का निर्णय तक किया था, जब भारत और पाक में दोस्ताना संबंध थे। अब यदि दोनों देशों के बीच हालात तानावपूर्ण हैं, तो इसकी सजा फिल्मों को नहीं देनी चाहिए। मालूम हो कि शिवसेना ने महाराष्ट्र में किसी भी सिनेमा घर में पाक कलाकारों की फिल्म नहीं चलने देने की धमकी दे रखी है। फिलहाल मुम्बई फिल्म उद्योग के हालात भी तनावपूर्ण हो गए हैं, क्योंकि शाहरुख खान, सलमान खान और आमिर खान जैसे स्टार पहले ही पाक कलाकारों के भारतीय फिल्मों में काम करने के पक्ष में बयान दे चुके हैं। जबकि फिल्म उद्योग का एक बड़ा वर्ग पाक कलाकारों के खिलाफ है।
(एस.पी. मित्तल) (14-10-2016)
नोट- फोटोज मेरी वेबसाइट www.spmittal.in
(www.spmittal.in) M-09829071511
www.facebook.com/SPMittalblog

Print Friendly, PDF & Email

You may also like...