कर्नाटक में कॉलेज छात्रा नेहा की हत्या से कांग्रेसी कुछ तो सबक ले। आरोपी फैयाज को कांग्रेस की सरकार बचा रही है। पिता की दर्दनाक अपील।

कर्नाटक के हुगली के कांग्रेस पार्षद निरंजन हिरेमन की पुत्री नेहा की गत 18 अप्रैल को हत्या कर दी गई। आरोपी युवक फैयाज ने चाकू से 17 बार नेहा पर हमला किया। कॉलेज में पढ़ने वाली नेहा का पूरा शरीर लहूलुहान हो गया। आरोप है कि नेहा ने फैयाज का प्रस्ताव मानने से इंकार कर दिया था। इससे गुस्साए फैयाज ने नेहा की हत्या कर दी। हिंदू लड़कियों की इस तरह हत्या के पहले भी कई मामले आए हैं, लेकिन इस बार लड़की के पिता कांग्रेस के पार्षद है और उन्हें भी लगता है कि फैयाज ने पहले उनकी बेटी को प्रेमजाल में फंसाया और फिर उसकी हत्या कर दी। पिता निरंजन ने अपनी ही पार्टी की कांग्रेस सरकार से दर्दनाक अपील की है। पिता ने कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया से आग्रह किया है कि मामले की जांच सीबीआई से कराई जाए, क्योंकि राज्य पुलिस आरोपी को बचाने का काम कर रही है। कर्नाटक में प्रमुख विपक्षी दल भाजपा का भी आरोप है कि मुख्यमंत्री सिद्धारमैया के दबाव में पुलिस निष्पक्ष जांच नहीं कर रही। सिद्धारमैया ने पुलिस जांच से पहले ही कह दिया कि यह आपसी विवाद का मामला है। स्वाभाविक है कि जब मुख्यमंत्री ने अपनी राय सार्वजनिक कर दी है, तब पुलिस भी इस राय के अनुरूप जांच पड़ताल करेगी। कर्नाटक में हुई इस घटना से कांग्रेस के नेताओं को सबक लेना चाहिए। कर्नाटक की घटना बताती है कि देश में सुनियोजित तरीके से हिंदू लड़कियों को निशाना बनाया जा रहा है। उसमें कांग्रेस के नेताओं की बेटियां भी शामिल हैं। यह सही है कि ऐसे मामलों को भाजपा जब लव जिहाद का नाम देती है तो कांग्रेस ही सबसे पहले विरोध करती है, लेकिन अब ऐसे कांग्रेसी नेताओं को नेहा के पिता निरंजन हिरेमन का दर्द सुनना चाहिए। गंभीर बात तो यह है कि पिता लगातार सीबीआई की जांच की मांग कर रहे है, लेकिन राज्य सरकार अपनी ही पार्टी के नेता के दर्द को नहीं समझ रही। असल में सीबीआई यदि जांच करेगी तो घटना की हकीकत सामने आ जाएगी। जबकि राज्य सरकार नहीं चाहती है कि घटना की सच्चाई सामने आए। राज्य सरकार खासकर मुख्यमंत्री सिद्धारमैया के रवैए को लेकर कर्नाटक में इन दिनों नाराजगी है। 22 अप्रैल को भी प्रदेश भर में नेहा की हत्या को लेकर विरोध प्रदर्शन हुए। लेकिन सीएम सिद्धारमैया अपनी जिद पर अड़े हुए हैं। 

S.P.MITTAL BLOGGER (22-04-2024)
Website- www.spmittal.inFacebook Page- www.facebook.com/SPMittalblogFollow me on Twitter- https://twitter.com/spmittalblogger?s=11Blog- spmittal.blogspot.comTo Add in WhatsApp Group- 9929383123To Contact- 9829071511

Print Friendly, PDF & Email

You may also like...