कोर्ट के फैसले के लिए वसुंधरा सरकार जिम्मेदार। आरक्षण को लेकर गुर्जरों ने अजमेर कलेक्ट्रेट पर किया प्रदर्शन।

#2049
img_6964 img_6963
=====================
13 दिसंबर को अजमेर के कलेक्ट्रेट पर जिले भर के गुर्जरों ने जोरदार प्रदर्शन किया। गुर्जर नेताओं का कहना रहा कि हाल ही में राजस्थान उच्च न्यायालय ने गुर्जरों के 5 प्रतिशत के आरक्षण को समाप्त करने का जो फैसला दिया है, उसके लिए राजस्थान की भाजपा सरकार और मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे जिम्मेदार है। असल में सरकार ने कोर्ट के समक्ष गुर्जरों का पक्ष मजबूती और प्रभावी तरीके से नहीं रखा। उन्होंने कहा कि अब यह सरकार की जिम्मेदारी है कि गुर्जरों को 5 प्रतिशत का आरक्षण मिलता रहे। प्रदर्शनकारी गुर्जरों का नेतृत्व नसीराबाद के कांग्रेस के विधायक रामनारायण गुर्जर और पूर्व विधायक महेन्द्र सिंह गुर्जर ने किया। जिलाध्यक्ष नाथुलाल बजाड़ के नेतृत्व में पूर्व में डाक बंगले से कलेक्ट्रेट तक एक रैली भी निकाली। 13 दिसंबर को जिस तरह जिले भर के सैंकड़ों गुर्जर कलेक्ट्रेट पर जमा हुए, उससे प्रतीत होता है कि गुर्जर समुदाय में भारी नाराजगी है।
दूर रहे भाजपा नेता:
13 दिसंबर को कलेक्ट्रेट के प्रदर्शन पर भाजपा से जुड़े गुर्जर नेता दूर रहे। भाजपा के एक भी गुर्जर नेता ने प्रदर्शन में भाग नहीं लिया।
भडाणा बने भाजपा ओबीसी प्रकोष्ठ के प्रदेशाध्यक्ष:
इसे संयोग ही कहा जाएगा कि 13 दिसंबर को जब कलेक्ट्रेट पर गुर्जर समुदाय के लोगों ने प्रदर्शन किया, वहीं भाजपा के युवा नेता ओम प्रकाश भड़ाणा को भाजपा के ओबीसी प्रकोष्ठ का प्रदेशाध्यक्ष नियुक्त किया गया है। कांग्रेस के शासन में गुर्जर आंदोलन में भडाणा ने सक्रिय भूमिका निभाई थी। लेकिन अब भडाणा सरकार के समर्थन में खड़े हैं।
एस.पी.मित्तल) (13-12-16)
नोट: फोटो मेरी वेबसाइट www.spmittal.in
https://play.google.com/store/apps/details? id=com.spmittal
www.facebook.com/SPMittalblog
Blog:- spmittalblogspot.in
M-09829071511 (सिर्फ संवाद के लिए)
================================
M: 07976-58-5247, 09462-20-0121 (सिर्फ वाट्सअप के लिए)

Print Friendly, PDF & Email

You may also like...