मोहम्मद यूसुफ खान को सरवाड़ दरगाह के मुतवल्ली पद से सस्पेंड किया। वक्फ बोर्ड की बैठक में जांच का भी लिया फैसला। ========================

#3163

सूफी संत ख्वाजा मोइनुद्दीन चिश्ती के पुत्र ख्वाजा फखरूद्दीन चिश्ती की दरगाह के मुतवल्ली मोहम्मद यूसुफ खान को सस्पेंड कर दिया गया है। यह दरगाह अजमेर जिले के सरवाड़ कस्बे में स्थित है। 18 अक्टूबर को जयपुर में राजस्थान वक्फ बोर्ड की बैठक हुई। इस बैठक में बोर्ड के अध्यक्ष अबू बकर नकवी के साथ-साथ अफरोज जैदी, निदा खान, शौकत कुरैशी, जमील कुरैशी आदि मौ्रजूद थे।
यह बैठक खासतौर से सरवाड़ दरगाह के मुतवल्ली के खिलाफ प्राप्त शिकायतों को लेकर बुलाई गई थी। बेठक में सर्वसम्मति से यूसुफ खान का दरगाह के मुतवल्ली के पद से सस्पेंड करने का निर्णय लिया गया। साथ ही मुतवल्ली के पद पररहते हुये खान के कामकाज की जांच कराने का भी फैसला किया।
सीएम से की थी शिकायत
गत 15 अक्टूबर को सीएम वसुंधरा राजे के अजमेर आगमन पर मुसलमानों के एक प्रतिनिधि मंडल ने सरवाड़ दरगाह के मुतवल्ली के खिलाफ सीएम राजे को ज्ञापन दिया था। इस ज्ञापन में मुतवल्ली के कामकाज की जांच कराने की मांग की गई थी। सीएम को यह बतायागया कि अजमेर शहर की अनेक मस्जिदों की दुर्दशा हो रही है, लेकिन वक्फ बोर्ड के सदस्य के तौर पर यूसुफ खान कुछ नहीं कर रहे हैं। जबकि खान ने अजमेर में अन्दर कोट सम्पर्क सड़क की पहाड़ी पर आलीशान कोठी बना ली। सीएम ने मामले को गम्भीरता को देखते हुए पूरे मामले की जांच कराने के आदेश दिए थे। सीएम को ज्ञापन देने वालों में पीर नफीस मिया चिश्ती, सैयद गोहर चिश्ती, सलमान खान, मोईन खान, शाून खान, सद्दाम, तौफीक खान आदि शामिल थे।
(एस.पी.मित्तल) (18-10-17)
नोट: फोटो मेरी वेबसाइट www.spmittal.in
https://play.google.com/store/apps/details? id=com.spmittal
www.facebook.com/SPMittalblog
Blog:- spmittalblogspot.in
M-09829071511 (सिर्फ संवाद के लिए)
================================
M: 07976-58-5247, 09462-20-0121 (सिर्फ वाट्सअप के लिए)

Print Friendly, PDF & Email

You may also like...