भाजपा विधायक कैलाश मेघवाल ने राजपूत सरपंच के लिए कहा-पैसा ठाकुर साहब के बाप का नहीं है।

भाजपा विधायक कैलाश मेघवाल ने राजपूत सरपंच के लिए कहा-पैसा ठाकुर साहब के बाप का नहीं है।
अब सरपंच करेंगे मानहानि का दावा।मेघवाल को हार का डर-गोपाल केसावत। 
======
राजस्थान विधानसभा के अध्यक्ष की हैसियत से केबिनेट मंत्री की सुविधा भोग रहे भाजपा के विधायक कैलाश मेघवाल ने अपनी ही पार्टी के राजपूत सरपंच राजेन्द्र सिंह राठौड़ के विरुद्ध जो अमर्यादित टिप्पणी की है, उसने अब तूल पकड़ लिया है। सरपंच राजेन्द्र सिंह राठौड़ ने कहा कि वे वीडियो को वकीलों को दिखाएंगे और कानून के अंतर्गत मेघवाल पर मानहानि का दावा करेंगे। वहीं पूर्व मंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गोपाल केसावत ने कहा कि मेघवाल आगामी चुनाव में हार से डर गए हैं।
12 मई को भाजपा विधायक मेघवाल ने अपने निर्वाचन क्षेत्र भीलवाड़ा जिले के शाहपुरा का दौरा किया। इसी दौरान एक बैठक में कुछ लोगों ने आरोप लगाया कि खामोर गांव के सरपंच राजेन्द्र सिंह राठौड़ विकास कार्यों में रुचि नहीं ले रहे हैं। जबकि ग्राम पंचायत के खाते में 75 लाख रुपया जमा है। इस पर नाराजगी जताते हुए मेघवाल ने पहले लोगों से लिखित में शिकायत करने को कहा और फिर गुस्सा दिखाते हुए कहा कि 75 लाख रुपया सरपंच के बाप का नहीं है। मेघवाल ने फिर कहा ठाकुर साहब के बाप का भी नहीं है। मेघवाल के ऐसे अमर्यादित बोल का वीडियो जब सोशल मीडिया पर वायरल हुआ तो सरपंच राजेन्द्र सिंह राठौड़ ने इसे अपने सम्मान के साथ जोड़ लिया।
दावा करुंगा राजेन्द्र सिंहः
भाजपा विधायक मेघवाल ने जिन अमर्यादित शब्दों का इस्तेमाल किया है उस पर सरपंच राजेन्द्र सिंह राठौड़ को बेहद अफसोस है। राठौड़ ने कहा कि वे पूर्व में दो बार निर्विरोध सरपंच बने और उनके पिता 17 वर्षों तक प्रधान रहे। भीलवाड़ा और शाहपुरा क्षेत्र में भाजपा को मजबूत करने में उनके परिवार का महत्वपूर्ण योगदान है। वर्ष 2013 में जब कैलाश मेघवाल ने शाहपुरा से चुनाव लड़ा था, तब मैं ही चुनाव एजेंट बना था। मुझे पता है कि किन विपरीत परिस्थितियों में मेघवाल को चुनाव जितवाया गया, लेकिन अब केबिनेट मंत्री की सुविधा भोगने के बाद मेघवाल अपनी ही पार्टी के कार्यकर्ताओं की उपेक्षा कर रहे हैं। मेघवाल ने मेरे लिए जिन शब्दों का इस्तेमाल किया है उनका मैं कानूनी अध्ययन करवा रहा हंू। मानहानि का दावा करने के लिए वकीलों से राय ले रहा हंू। जहां तक खामोर ग्राम पंचायत में विकास कार्यों को करवाने का सवाल है तो गांव के ग्रामीण अच्छी तरह जानते है। जिन 75 लाख रुपए का उल्लेख किया गया है उसे नियमों के अनुरूप ही खर्च किया जाएगा। मैं किसी के दबाव में आकर सरकारी धन का दुरुपयोग नहीं करुंगा। राजेन्द्र सिंह ने इस बात पर भी नाराजगी जताई कि मेघवाल कांग्रेस के लोगों को साथ लेकर चल रहे हैं जो भाजपा को नुकसान पहुंचा रहे हैं।
मेघवाल को हार का डर-केसावतः
पूर्व मंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गोपाल केसावत ने कहा कि अब मेघवाल को हार का डर सता रहा है। इसलिए बौखलाहट में मेघवाल में अमर्यादित भाषा बोल रहे हैं। मेघवाल विधानसभा के अध्यक्ष भी हैं। ऐसे में उनसे सभ्य भाषा की उम्मीद की जाती है। केसावत ने आरोप लगाया कि सत्ता के मद में मेघवाल ने साढ़े चार वर्ष तक तो अपने निर्वाचन क्षेत्र शाहपुरा की कोई सुध नहीं ली और अब चुनाव के मद्देनजर सक्रियता दिखा रहे है। शाहपुरा की जनता सब समझती है।
पहले भी रहे है विवादों मेंः
भाजपा विधायक कैलाश मेघवाल पहले भी विवादों में रहे हैं। उदयपुर का मीरा गल्र्स काॅलेज का प्रकरण हो या फिर मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे पर भ्रष्टाचार के आरोप लगाने का मामला। मेघवाल अपने बोल से हमेशा चर्चित रहे हैं। खामोर के सरपंच वाला वीडियो मेरे फेसबुक पेज पर देखा जा सकता है।
Print Friendly, PDF & Email

You may also like...