अजमेर के बहुचर्चित धर्मेन्द्र च ौधरी हत्याकांड में युवक कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष विक्रम शर्मा दोषमुक्त।

अजमेर के बहुचर्चित धर्मेन्द्र च ौधरी हत्याकांड में युवक कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष विक्रम शर्मा दोषमुक्त। पुलिस की जांच पर अदालत ने रिहा किया।
=====
अजमेर के बहुचर्चित धर्मेन्द्र च ौधरी (बर्खास्त सिपाही) हत्याकांड में युवक कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष विक्रम शर्मा और संजय राठौड़ को एसीजेएम प्रीति परनामी ने रिहा कर दिया है। लेकिन अभी यह मामला अदालत में विचाराधीन रहेगा, क्योंकि अन्य आरोपी संजय मीणा, पप्पू मीणा, शेर सिंह, श्याम कृष्ण आदि पर फैसला आना शेष है। पुलिस के सिपाही रहे और भू-कारोबारी को नवम्बर 2016 में पटेल मैदान के निकट गोली मार दी गई थी। पुलिस ने इस हत्या में विक्रम शर्मा और संजय राठौड़ को भी आरोपी बनाया। लेकिन बाद में विक्रम शर्मा के प्रार्थना पत्र पर मामले की जांच सीआईडी सीबी से करवाई गई। सीआईडी इंस्पेक्टर रमेन्द्र सिंह हाड़ा ने सभी पहलुओं पर जांच कर अपनी रिपोर्ट अदालत में पेश की। जांच में पाया गया कि 10 नवम्बर 2016 को घटना के समय विक्रम शर्मा अपने बीके कौल नगर स्थित निवास पर था, जबकि संजय राठौड़ की लोकेशन पुष्कर में थी। सीआईडी की इस जांच रिपोर्ट के बाद ही मजिस्ट्रेट प्रीति परनामी ने दोनों आरोपियों को दोष मुक्त करते हुए रिहा करने के आदेश दिए। पुलिस की जांच में यह भी पाया गया कि धर्मेन्द्र च ौधरी की हत्या साजिश में भी विक्रम शर्मा और संजय राठौड़ की कोई भूमिका नहीं है। इसी आधार पर दोनों को रिहा किया गया।
अपील भी खारिजः
एसीजीएम कोर्ट के रिहा करने के फैसले को पीड़ित पक्ष ने जिला एवं सत्र न्यायालय में चुनौती दी, लेकिन यहां भी सीआईडी सीबी की जांच को सही मानते हुए अपील को खारिज कर दिया। इस मामले में विक्रम शर्मा और संजय राठौड़ की ओर से एडवोकेट एसके भार्गव व नरेन्द्र सिंह भार्गव ने पैरवी की।
सुर्खियों में रहा था मामलाः
दो वर्ष पहले जब धर्मेन्द्र च ौधरी की हत्या हुई तब यह मामला सुर्खियों में रहा था। युवक कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष विक्रम शर्मा का नाम आने के बाद तो राजनीतिक माहौल भी गरम हो गया। हालांकि इससे पूर्व विक्रम शर्मा पर भी जानलेवा हमला हुआ। न्यायायल से रिहा होने के बाद विक्रम शर्मा को बड़ी राहत मिली है।
एस.पी.मित्तल) (05-08-18)
नोट: फोटो मेरी वेबसाइट www.spmittal.in
https://play.google.com/store/apps/details? id=com.spmittal
www.facebook.com/SPMittalblog
Blog:- spmittalblogspot.in
M-09829071511 (सिर्फ संवाद के लिए)
================================
अपने वाट्सएप ग्रुप को 7976585247 नम्बर से जोड़े
Print Friendly, PDF & Email

You may also like...