कांग्रेस की सरकार बनने पर पैरा मिलट्री के जवानों को भी शहीद का दर्जा मिलेगा।

कांग्रेस की सरकार बनने पर पैरा मिलट्री के जवानों को भी शहीद का दर्जा मिलेगा।
भ्रष्टाचार के खिलाफ हंू इसलिए मीडिया में मेरी पिटाई होती है-राहुल गांधी
============
कांगे्रस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने 23 फरवरी को दिल्ली के जवाहर लाल नेहरू स्टेडियम में दिल्ली यूनिवर्सिटी के विद्यार्थियों से सीधा संवाद किया। राहुल ने कहा कि लोकसभा चुनाव के बाद यदि कांग्रेस की सरकार बनती है तो पैरामिलट्री के जवानों को भी शहीद का दर्जा दिलवाया जाएगा। वर्तमान में सीआरपीएफ, बीएसएफ, सीआईएसएफ जैसे अर्द्ध सैनिक बलों के जवानों की ड्यूटी के दौरान मौत होने पर शहीद का दर्जा नहीं मिलता है। भारतीय सेना के जवानों की शहादत पर ही शहीद का दर्जा दिया जाता है, जबकि कश्मीर में आतंकियों और झारखंड, छत्तसीगढ़, असम आदि राज्यों में नक्सलियों से मुकाबला करते समय सबसे ज्यादा मौते पैरामिलट्री के जवानों की ही होती है। कांग्रेस सरकार इस भेदभाव को समाप्त करेंगी। देश की सुरक्षा के लिए शहादत देने वाले हर जवान को सम्मान मिलना चाहिए। उल्लेखनीय है कि शहीद का दर्जा मिलने पर सरकार की ओर से शहीद के परिवारों को अनेक सुविधाएं मिलती है। लोकसभा चुनाव से पहले राहुल गांधी की इस घोषणा को महत्वपूर्ण माना जा रहा है।
मीडिया में पिटाईः
राहुल गांधी ने कहा कि वे भ्रष्टाचार के खिलाफ बोल रहे हैं इसलिए मीडिया में लगातार पिटाई हो रही है। यह पिटाई यूपीए सरकार के समय से ही शुरू हो गई थी। मेरी पहल पर जब भूमि अधिग्रहण बिल लाया गया, तब मेरी खूब पिटाई हुई मैं चाहता था कि भूमि अधिग्रहण पर किसानों को पर्याप्त मुआवजा मिले। मायावती ने यूपी का सीएम रहते हुए एक झटक में तीन हजार भूमि का अधिग्रहण कर बड़े लोगों को सौंप दी और किसान रोते रह गए। लेकिन नरेन्द्र मोदी ने प्रधानमंत्री बनते ही यूपीए सरकार के भूमि अधिग्रहण कानून को रद्द कर दिया। मैं मानता हंू कि सबसे ज्यादा भ्रष्टाचार जमीन की खरीद फरोख्त में ही होता है। मोदी ने यूपीए सरकार का कानून इसलिए रद्द किया, ताकि बड़े उद्योगपतियों को फायदा पहुंचाया जा सके।
नोटबंदी होगा सबसे बड़ घोटालाः
राहुल गांधी ने कहा कि नोटबंदी देश का सबसे बड़ा घोटाला साबित होगा। मोदी ने दावा किया था कि नोटबंदी से कालधन बाहर आएगा। क्या अनिल अम्बानी जैसे किसी बड़े उद्योगपति नोटबंदी के दौरान बैंक के बाहर लाइन में खड़ा देखा गया? बैंक के बाहार आप और मेरे जैसे लोग ही लाइन में खड़े हुए। राहुल ने सवाल उठाया कि क्या आम आदमी बेईमान है?
एस.पी.मित्तल) (23-02-19)
नोट: फोटो मेरी वेबसाइट www.spmittal.in
https://play.google.com/store/apps/details? id=com.spmittal
www.facebook.com/SPMittalblog
Blog:- spmittalblogspot.in
M-09829071511 (सिर्फ संवाद के लिए)
=================
Print Friendly, PDF & Email

You may also like...