अब चौकीदार चोर है का नारा लगवाना भी मुश्किल होगा राहुल गांधी के लिए।

अब चौकीदार चोर है का नारा लगवाना भी मुश्किल होगा राहुल गांधी के लिए।
सुप्रीम कोर्ट ने आपराधिक अवमानना का नोटिस जारी किया। 
हमने कोई चोरी नहीं की-मोदी।
===========
23 अप्रैल को सुप्रीम कोर्ट ने कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी को आपराधिक अवमानना का नोटिस जारी कर दिया है। यह नोटिस राहुल गांधी को सुप्रीम कोर्ट का उल्लेख कर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को चोर कहने पर दिया गया है। राहुल को नोटिस का जवाब तीस अप्रैल तक देना है। चीफ जस्टिस रंजन गोगोई ने स्पष्ट किया कि तीस अप्रैल को जब राफेल विमान सौदे की पुनर्विचार याचिका पर सुनवाई होगी तभी राहुल गांधी के प्रकरण में भी सुनवाई होगी। सुनवाई के दौरान ही जस्टिस गोगोई ने जानना चाहा कि राहुल गांधी किसे चौकीदार कह रहे हैं? इस पर राहुल गांधी के वकील अभिषेक मनु सिंघवी ने कहा कि यह एक राजनीतिक स्लोगन है जिसे राहुल अपनी चुनावी सभाओं में कहते हैं। सिंघवी का कहना रहा कि सुप्रीम कोर्ट का उल्लेख करने पर राहुल गांधी ने माफी मांग ली है, इसलिए अब इस मामले को यही समाप्त किया जाए। लेकिन याचिकाकर्ता मीनाक्षी लेखी के वकील मुकुल रोहतगी ने कहा कि 25 पेज के जवाब में सिर्फ एक लाइन में राहुल गांधी ने खेद प्रकट किया है। इसे माफीनामा नहीं माना जा सकता। रोहतगी ने कहा कि राहुल के खिलाफ सुपीम कोर्ट की अवमानना का मामला चलना चाहिए। इस पर सिंघवी ने कहा कि हमें तो अवमानना का नोटिस तक नहीं मिला है, सिंघवी के जवाब पर ही सीजेआई ने राहुल गांधी को आपराधिक अवमानना के नोटिस जारी करने के आदेश दिए।
माफी के बाद लगवाए नारे:
राहुल गांधी ने 22 अप्रैल को सुप्रीम कोर्ट में माफी मांगने की बात कही तो वहीं इसी दिन उत्तर प्रदेश में अमेठी और रायबरेली की चुनावी सभाओं में चौकीदार चोर है के नारे लगवाए। जब न्यूज चैनलों पर राहुल गांधी के माफी मांगने की खबरें प्रमुखता से चल रही थी, तब राहुल गांधी ने अमेठी और रायबरेली में जोरदार तरीके से चौकीदार चोर है के नारे लगवाए। उन्होंने फ्रांस के राष्ट्रपति के हवाले से कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने ही राफेल में तीस हजार करोड़ रुपए की चोरी कर अनिल अम्बानी को दिए हैं। असल में राहुल यह दिखाना चाहते थे कि भले ही उन्होंने सुप्रीम कोर्ट में माफी मांग ली हो, लेकिन वे नरेन्द्र मोदी को चोर कहते रहेंगे। लेकिन अब 23 अप्रैल को जिस तरह सुप्रीम कोर्ट ने अवमानना के नोटिस जारी किए हैं उससे प्रतीत होता है कि राहुल गांधी के लिए चौकीदार चोर है का नारा लगवाना मुश्किल होगा।
कोई चोरी नहीं की-मोदी:
23 अप्रैल को पीएम मोदी ने ओडिशा में चुनावी सभाओं को संबोधित किया। मोदी ने कहा कि उन्होंने कोई चोरी नहीं की है, इसलिए आज वे देश के सामने सीना तान कर खड़े हैं। जो लोग आपराधिक मामलों में कोर्ट की जमानत पर हैं, वे मुझ पर चोरी का आरोप लगा रहे हैं।
एस.पी.मित्तल) (23-04-19)
नोट: फोटो मेरी वेबसाइट www.spmittal.in
https://play.google.com/store/apps/details? id=com.spmittal
www.facebook.com/SPMittalblog
Blog:- spmittalblogspot.in
M-09829071511 (सिर्फ संवाद के लिए)
===========
Print Friendly, PDF & Email

You may also like...