केरल की हिंसा के विरोध में प्रदर्शन को लेकर उत्साह। अजमेरवासियों को जोडऩे के लिए हुई तैयारी बैठक।

#2298
केरल की हिंसा के विरोध में प्रदर्शन को लेकर उत्साह।
अजमेरवासियों को जोडऩे के लिए हुई तैयारी बैठक।
=====================
28 फरवरी को अजमेर के डिग्गी चौक स्थित मातृ मंदिर परिसर में जनाधिकार बचाओ मंच की एक बैठक हुई। इस बैठक में आगामी 3 मार्च को सायं पांच बजे नया बाजार चौपड़ पर होने वाले प्रदर्शन और सभा पर विचार विमर्श हुआ। बैठक में समाज के विभिन्न क्षेत्रों में काम करने वाले संगठनों के प्रतिनिधियों ने भाग लिया। मंच के कार्यकर्ता सुनील दत्त जैन ने कहा कि केरल में वामपंथी सरकार के संरक्षण में राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ और राष्ट्रवादी विचारधारा के लोगों पर लगातार हमले हो रहे हैं। इससे पूरे केरल प्रांत में भय और आतंक का माहौल है। लोकतांत्रिक व्यवस्था में सरकार के लिए सभी नागरिक समान होते हैं, लेकिन केरल में पीडि़तों के खिलाफ ही झूठे मुकदमे दर्ज किए जा रहे हैं। ऐसे में देश के हर नागरिक का यह दायित्व है कि वह सरकारी हिंसा के खिलाफ आवाज उठाए। बैठक में विभिन्न संगठनों के प्रतिनिधियों ने बताया कि पिछले दिनों आम लोगों से सम्पर्क कर तीन मार्च की सभा और प्रदर्शन को लेकर जब जानकारी ली गई तो लोगों में उत्साह देखा गया। सभा में नागरिकों को अधिक से अधिक शामिल करने के लिए रणनीति भी बनाई गई। बैठक में भाजपा के शहर जिला अध्यक्ष अरविंद यादव, अधिवक्ता परिषद के बसंत विजयवर्गीय, अशोक अग्रवाल, सक्षम संस्था के भारतेष मंगल, शिक्षक संघ के कैलाश कच्छावा, क्रीड़ा भारती के अतुल दुबे, राष्ट्र सेविका समिति की लीलामणि, दुर्गावाहिनी की अल्का अरोड़ा, विश्व हिन्दू परिषद के शशि प्रकाश इंदौरिया, लेखराज, भारतीय मजदूर संघ के विनीत जैन, भोलानाथ आचार्य, सिंधू सभा के महेन्द्र तीर्थांनी, मोहन तुलस्यानी, विद्यार्थी परिषद के दिनेश, संस्कार भारती के सुरेश बबलानी, विद्या भारतीय के सुरेन्द्र अरोड़ा, ग्राहक पंचायत के राधेश्याम अग्रवाल, सेवा भारती के प्रदीप शर्मा, रामचरण बंसल, सहकार भारती के अमृत अग्रवाल, भारत विकास परिषद के संदीप गोयल, रुक्टा राष्ट्रीय के सुशील कुमार आदि ने अपने अपने कार्याक्षेत्र की रिपोर्ट भी प्रस्तुत की।बैठक का संचालन निरंजन शर्मा ने किया।
सभा से पूर्व कलेक्टर को ज्ञापन:
जैन ने बताया कि तीन मार्च को नया बाजार पर सभा से पहले राष्ट्रपति के नाम जिला कलेक्टर को एक ज्ञापन दिया जाएगा। इस ज्ञापन में केरल की वामपंथी सरकार को बर्खास्त करने की मांग की जाएगी। ज्ञापन में सिलसिलेवार यह भी बताया जाएगा कि पिछले दिनों राष्ट्रीय विचारधारा वाले कितने लोगों की हत्या हुई है।
महिलाओं के लिए विशेष व्यवस्था:
नया बाजार की सभा में महिलाओं के लिए अलग से बैठने की व्यवस्था की गई है। इसके साथ ही सभा में आने वाले आम नागरिकों के लिए वाहनों की पार्किंग का भी इंतजाम किया गया है।
(एस.पी.मित्तल) (28-02-17)
नोट: फोटो मेरी वेबसाइट www.spmittal.in
https://play.google.com/store/apps/details? id=com.spmittal
www.facebook.com/SPMittalblog
9829071511

Print Friendly, PDF & Email

You may also like...