अजमेर में पहले दिन तो फीका रहा मोदी फेस्ट। धरे रह गए इवेंट कम्पनी के इंतजाम। एक मंत्री पेरिस दौरे पर तो संगठन की खुली पोल। ======================

#2641
अजमेर में पहले दिन तो फीका रहा मोदी फेस्ट। धरे रह गए इवेंट कम्पनी के इंतजाम।
एक मंत्री पेरिस दौरे पर तो संगठन की खुली पोल।
======================
2 जून को अजमेर के आजाद पार्क में केन्द्र की मोदी सरकार के तीन वर्ष का कार्यकाल पूरा होने पर तीन दिवसीय जो समारोह आयोजित हुआ, वह भाजपा के कार्यकर्ताओं के अभाव में पूरी तरह फीका रहा। अजमेर देश के उन 300 चुनींदा शहरों में शामिल है, जहां मोदी फेस्ट के आयोजन हो रहे हैं। इसके लिए बाकायदा एक इवेंट कंपनी को ठेका दिया गया है। 2 जून को इस इवेंट कंपनी ने ही अजमेर के आजाद पार्क में शानदार टेंट लगाया और सरकार की 3 वर्ष की उपलब्धियों को लेकर प्रदर्शनी लगाई गई। लेकिन इसे अफसोसनाक ही कहा जाएगा कि इवेंट कंपनी के सारे इंतजाम भाजपा के कार्यकर्ताओं के अभाव में धरे रह गए। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह का उद्देश्य तो मोदी फेस्ट से आम लोगों को जोडऩे का भी था। लेकिन अजमेर में तो भाजपा के कार्यकर्ता ही नहीं आए। भाजपा के नेताओं की रूचि का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि अजमेर शहर के दोनों भाजपा विधायक वासुदेव देवनानी और श्रीमती अनिता भदेल ही उपस्थित नहीं थीं। श्रीमती भदेल ने 2 जून को अपनी फेसबुक पर पेरिस भ्रमण के फोटो पोस्ट किए हैं। श्रीमती भदेल इन दिनों पेरिस के दौर पर हैं, वहीं देवनानी 2 जून को जयपुर में व्यस्त बताए गए। यह दोनों भाजपा विधायक स्वतन्त्र प्रभार के राज्य मंत्री भी हैं। कमोबेश यही हाल अजमेर देहात के भाजपा विधायकों का रहा। देहात में भाजपा के 5 विधायक हैं, लेकिन 2 जून को मोदी फेस्ट में सिर्फ किशनगढ़ के भाजपा विधायक भागीरथ चौधरी ही उपस्थित रहे। 5 में से 4 विधायकों की उद्घाटन समारोह में गैर मौजूदगी इन विधायकों की स्थिति को दर्शाती है।
जबकि देहात के पांच भाजपा विधायकों में से दो सुरेश रावत व शत्रुघ्न गौतम संसदीय सचिव बन कर मंत्री पद की सुविधाओं का उपभोग कर रहे हैं। उद्घाटन के समय अजमेर के भाजपा सांसद सांवरलाल जाट और देहात एवं शहर के भाजपा के जिला अध्यक्ष भी उपस्थित रहे। लेकिन इसके बावजूद भी कुर्सियां खाली रही। प्रेस फोटोग्राफरों ने जो फोटो खींचे, उसमें उद्घाटन सत्र में मुश्किल से 150 कार्यकर्ता ही नजर आ रहे हैं। नेताओं और कार्यकर्ताओं के अभाव के संबंध में भाजपा के सूत्रों का कहना है कि तीन दिन में अनेक सत्र होंगे और इन सत्रों में मंडलवार कार्यकर्ताओं को बुलाया गया है। लेकिन भाजपा के पदाधिकारियों के पास इस बात का कोई जवाब नहीं था कि जब उद्घाटन सत्र में ही अधिकतम 150 कार्यकर्ता आए हैं तो फिर अगले सत्रों में कितनी उपस्थित हो पाएगी।
नहीं हुए संगठन के चुनाव :
मोदी फेस्ट बनाने के लिए भले ही अजमेर को चुना गया हो, लेकिन यह हकीकत है कि राजस्थान में अजमेर शहर उन 2 शहरों में शामिल है जहां संगठन के चुनाव नहीं हो सके हैं। ऐसे में पूर्व में मनोनीत अरविन्द यादव से ही अध्यक्ष का काम चलाया जा रहा है। सब जानते हैं कि अजमेर शहर में भाजपा के कार्यकर्ता देवनानी और भदेल के खेमे में बंटे हुए हैं। 2 जून को जब मोदी फेस्ट की शुरूआत हुई तो यह दोनों ही उपस्थित नहीं थे। इसलिए भाजपा के कार्यकर्ताओं ने भी कोई रूचि नहीं दिखाई। 2 जून को जिस तरह से मोदी फेस्ट की फीकी शुरूआत हुई, उससे अजमेर में संगठन की पूरी तरह पोल खुल गई है। अब देखना है कि अगले दो दिन में मोदी फेस्ट में कितनी भीड़ आती है।
(एस.पी.मित्तल) (02-06-17)
नोट: फोटो मेरी वेबसाइट www.spmittal.in
https://play.google.com/store/apps/details? id=com.spmittal
www.facebook.com/SPMittalblog
Blog:- spmittalblogspot.in
M-09829071511 (सिर्फ संवाद के लिए)
================================
M: 07976-58-5247, 09462-20-0121 (सिर्फ वाट्सअप के लिए)

Print Friendly, PDF & Email

You may also like...