राहुल गांधी अजमेर यात्रा में ख्वाजा साहब की दरगाह में जियारत भी करेंगे, तो पुष्कर तीर्थ में पूजा अर्चना भी।

राहुल गांधी अजमेर यात्रा में ख्वाजा साहब की दरगाह में जियारत भी करेंगे, तो पुष्कर तीर्थ में पूजा अर्चना भी। पर अमितशाह सिर्फ चुनावी रोड शो करेंगे।
=======
 
7 दिसम्बर को होने वाले विधानसभा चुनाव में कांग्रेस का प्रचार करने आ रहे राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी 26 नवम्बर को अजमेर की यात्रा पर रहेंगे। निकटवर्ती किशनगढ़ एयरपोर्ट पर प्रातः 8 बजे उतरने के बाद राहुल गांधी सीधे सूफी संत ख्वाजा मोइनुद्दीन चिश्ती की दरगाह आएंगे और सूफी परंपरा के अनुरूप जियारत करेंगे। पवित्र मजार पर फूलों और मखमली चादर पेश करेंगे। इस मौके पर उनके परिवारिक खादिम सैय्द अब्दुल गनी गुर्देजी दस्तारबंदी कर तबर्रुक भेंट करेंगे। जियारत करने के बाद राहुल गांधी हिन्दुओं के तीर्थ स्थल पुष्कर जाएंगे। यहां विश्व प्रसिद्ध ब्रह्ममंदिर के दर्शन करेंगे और पवित्र सरोवर पर पूजा अर्चना का कार्यक्रम है। भले ही राहुल गांधी विधानसभा चुनाव के दौरान आ रहे हैं, लेकिन उनका अजमेर में आम सभा अथवा कांग्रेस कार्यकर्ताओं की बैठक आदि का फिलहाल कोई कार्यक्रम नहीं है। 24 नवम्बर को भी एसपीजी के अधिकारियों ने स्थानीय जिला एवं पुलिस प्रशासन के अधिकारियों के साथ दरगाह से लेकर पुष्कर तक के कई चक्कर लगाए, ताकि राहुल गांधी के सुरक्षा इंतजाम किए जा सके। माना जा रहा है कि किशनगढ़ एयरपोर्ट पर ही अजमेर जिले के आठों उम्मीदवारों से राहुल गांधी की मुलाकात होगी। राहुल के साथ अशोक गहलोत और सचिन पायलट भी होंगे।
अमितशाह का रोड शोः
एक ओर राहुल गांधी चुनाव के मौके पर अजमेर में जहां कोई सभा नहीं कर रहे हैं, वहीं भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमितशाह तो सिर्फ चुनाव रोड शो के लिए ही अजमेर आ रहे हैं। तय कार्यक्रम के अनुसार अमितशाह प्रचार के अंतिम दिन 5 दिसम्बर को अजमेर आएंगे। चूंकि राजस्थान में 7 दिसम्बर को मतदान होना है, इसलिए 5 दिसम्बर को सायं 5 बजे चुनाव प्रचार बंद हो जाएगा। अमितशाह अपना भव्य रोड शो सम्राट पृथ्वीराज चैहान महाविद्यालय से शुरू करेंगे और शहर के विभिन्न मार्गों से गुजरते हुए नया बाजार च ौपड़ पर पहुंचेंगे। अमितशाह का दरगाह जियारत अथवा पुष्कर में पूजा अर्चना का फिलहाल कोई कार्यक्रम नहीं है। राहुल गांधी जहां चुनावी मौसम में सिर्फ धार्मिक यात्रा पर आ रहे हैं, वहीं अमितशाह राजस्थान में अपाने चुनाव प्रचार का समापन अजमेर में करेंगे। दोनों बड़े नेताओं का अपना अपना उद्देश्य है। भाजपा के सूत्रों के अनुसार विधानसभा चुनाव के दौरान प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का अजमेर आने का अब तक कोई कार्यक्रम नहीं बना है।
एस.पी.मित्तल) (24-11-18)
नोट: फोटो मेरी वेबसाइट www.spmittal.in
https://play.google.com/store/apps/details? id=com.spmittal
www.facebook.com/SPMittalblog
Blog:- spmittalblogspot.in
M-09829071511 (सिर्फ संवाद के लिए)
=========
Print Friendly, PDF & Email

You may also like...