राजस्थान के भाजपा नेताओं पर केन्द्र सरकार का दबाव है, इसलिए मुझे हिन्दू विरोधी बताया जा रहा है।

राजस्थान के भाजपा नेताओं पर केन्द्र सरकार का दबाव है, इसलिए मुझे हिन्दू विरोधी बताया जा रहा है।
ख्वाजा साहब की दरगाह में सोनिया गांधी की चादर पेश करने आए मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा।
गहलोत ने अविनाश पांडे और सचिन पायलट से हेलीकॉप्टर में ही संवाद किया।
कलेक्टर और एसपी को दी शाबाशी। 

===========
1 मार्च को राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत, डिप्टी सीएम सचिन पायलट, कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव अविनाश पांडे आदि दिग्गज नेताओं ने अजमेर में ख्वाजा साहब के सालाना उर्स में पवित्र मजार पर पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी की ओर चादर पेश की। सीएम गहलोत ने अजमेर में पुलिस लाइन स्थित हेलीपैड पर मीडिया से संवाद किया। भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनिया द्वारा सीएम गहलोत को हिन्दू विरोधी करार दिए जाने के सवाल पर गहलोत ने कहा कि राजस्थान के भाजपा नेता केन्द्र सरकार के दबाव में है, इसलिए मेरे बारे में ऐसे बयान दे रहे हैं। लेकिन जनता ने मुझे जो जिम्मेदारी सौंपी है, उसके अनुरूप काम कर रहा हंू। सब जानते हैं कि केन्द्र सरकार किस प्रकार संविधान की धज्जियां उड़ा रही है। मालूम हो कि धार्मिक स्थल खाटूश्याम जी के मेले में भंडारा करने वाले श्रद्धालु पर 31 हजार रुपए तक का टैक्स लगाने के संबंध में ही भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष पूनिया ने सीएम गहलोत को हिन्दू विरोधी कहा था। एक अन्य सवाल के जवाब में सीएम ने कहा कि प्रदेश के सरकारी अस्पतालों में शानदार तरीके से मरीजों को इलाज हो रहा है। कहीं भी कोई गड़बड़ी नहीं है।
हेलीकॉप्टर में ही संवाद:
एक मार्च को सीएम गहलोत ने अजमेर के पुलिस लाइन में खड़े हेलीकॉप्टर में ही प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष सचिन पायलट, राष्ट्रीय महासचिव अविनाश पांडे से करीब 20 मिनट तक संवाद किया। इस बातचीत के लिए हेलीकॉप्टर पुलिस लाइन में ही खड़ा रहा। बाद में इसी हेलीकॉप्टर से तीनों नेता किशनगढ़ के एयरपोर्ट पर पहुंचे। यहां से सीएम गहलोत और अविनाश पांडे सरकार के चार्टर प्लेन से जोधपुर और पायलट उनके निजी सचिव निरंजन हेलीकॉप्टर से जयपुर रवाना हुए।
कलेक्टर-एसपी को शाबाशी:
एक मार्च को उर्स का अंतिम दिन रहा, इसलिए दरगाह में जायरीन की जबर्दस्त भीड़ थी, लेकिन सोनिया गांधी की चारदर लेकर आए सीएम गहलोत और अन्य नेताओं के लिए दरगाह में प्रशासन ने माकूल इंतजाम किए। इन इंतजामों के मद्देनजर ही पुलिस लाइन पर सीएम गहलोत ने कलेक्टर विश्व मोहन शर्मा और पुलिस अधीक्षक कुंवर राष्ट्रदीप सिंह को शाबाशी दी। सीएम की शाबाशी से दोनों अधिकारी गदगद हैं।
(एस.पी.मित्तल) (01-03-2020)
नोट: फोटो मेरी वेबसाइट www.spmittal.in
https://play.google.com/store/apps/details? id=com.spmittal
www.facebook.com/SPMittalblog
Blog:- spmittalblogspot.in
वाट्सएप ग्रुप से जोडऩे के लिए-95097 07595
M-09829071511 (सिर्फ संवाद के लिए)
Print Friendly, PDF & Email

You may also like...