अजमेर के जेएलएन अस्पताल में कोविड-19 के इंतजाम यथावत है-डॉ. अनिल जैन। सरकार के स्वास्थ केंद्रों पर अभी भी कोरोना टेस्ट नि:शुल्क हो रहे हैं-डॉ. केके सोनी।

अजमेर संभाग के सबसे बड़े जवाहरलाल नेहरू अस्पताल के अधीक्षक डॉ. अनिता जैन ने स्पष्ट कहा है कि कोविड-19 के अंतर्गत अस्पताल में जो इंतजाम पूर्व में किए गए थे उन्हें अभी तक भी यथावत रखा गया है। आज भी 350 से ज्यादा कोरोना संक्रमित मरीजों को अस्पताल में भर्ती किया जा सकता है। मरीज को जरूरत पडऩे पर वेंटीलेटर भी उपलब्ध करवाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि किसी भी चिकित्सा व्यवस्था में कमी नहीं की गई है। संक्रमित मरीज के आने पर उसका इलाज पहले की तरह किया जा रहा है। इसी प्रकार अस्पताल में कोरोना का नि:शुल्क टेस्ट भी हो रहा है। डॉ. जैन ने कहा कि मरीजों की संख्या में लगातार गिरावट हो रही है। अब संक्रमित मरीजों की संख्या नहीं के बराबर है। ऐसे में कोविड वार्ड के चिकित्सा कर्मियों की संख्या को घटाया गया है, लेकिन किसी भी मरीज को भर्ती करने से इंकार नहीं किया गया। यदि किसी मरीज अथवा उसके परिजन को कोई परेशानी है तो वह अस्पताल प्रबंधन से संपर्क कर सकता है।

स्वास्थ केन्द्रों पर टेस्टिंग जारी:

वहीं अजमेर के मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. केके सोनी ने बताया कि अजमेर के शहरी क्षेत्र के स्वास्थ केंद्रों पर कोरोना टेस्ट नि:शुल्क किया जा रहा है। हालांकि अब मरीज टेस्ट के लिए नहीं आ रहे है, लेकिन केंद्रों पर टेस्टिंग व्यवस्था को जारी रखा गया है। कोई भी व्यक्ति केन्द्रों पर जाकर कोरोना टेस्ट करवा सकता है। डॉ. सोनी ने कहा कि अजमेर में हाल ही में ख्वाजा साहब का उर्स संपन्न हुआ है। ऐसे में यदि किसी व्यक्ति की कोरोना के लक्षण हो तो वह तत्काल अपने जांच स्वास्थ केंद्रों पर करवा सकता है। सोनी ने कहा कि उर्स के दौरान अजमेर का कुछ भाग ही मेले से प्रभावित हुआ है। उर्स को देखते हुए ही भी चिकित्सा विभाग ने अपनी ओर से अनेक इंतजाम किए हैं। डॉ. सोनी ने कहा कि अभी कोरोना पूरी तरह समाप्त नहीं हुआ है, इसलिए लोगों को मास्क आवश्यक लगाना चाहिए। 

S.P.MITTAL BLOGGER (22-02-2021)

Website- www.spmittal.in

Facebook Page- www.facebook.com/SPMittalblog

Follow me on Twitter- https://twitter.com/spmittalblogger?s=11

Blog- spmittal.blogspot.com

To Add in WhatsApp Group- 9602016852

To Contact- 9829071511  

Print Friendly, PDF & Email

You may also like...