सस्ते एलईडी बल्ब से निकलने वाली रोशनी आंखों को खराब करती है। आम उपभोक्ताओं को गुणवत्ता युक्त एलईडी बल्ब उपलब्ध करवाने के लिए फिलिप्स कंपनी का विशेष अभियान।

इलेक्ट्रॉनिक उत्पादों में अव्वल माने जाने वाली फिलिप्स कंपनी के राजस्थान विक्रय अधिकारी अमित शर्मा ने कहा कि बाजार में सस्ती दर पर एलईडी बल्ब उपलब्ध होते हैं जो आंखों के लिए हानिकारक होते हैं। ऐसे बल्बों से निकलने वाली रोशनी भी सेहत बिगाडऩे वाली होती है। सस्ती दर के एलईडी बल्बों से विद्युत खर्च भी ज्यादा होता है। सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि ऐसे बल्बों की कोई गारंटी नहीं होती है। सब जानते हैं कि एलईडी बल्ब को लगाने से घरों का विद्युत खर्च भी कम हो रहा है। 21 सितंबर को जोधपुर की होटल श्री राम एक्सीलेंस में फिलिप्स कंपनी के क्षेत्रीय स्टॉकिस्टों की एक मीट को संबोधित करते हुए अमित शर्मा ने कहा कि हमारा उद्देश्य सिर्फ माल बेचना नहीं है, बल्कि उपभोक्ताओं खास कर ग्रामीण लोगों को एलईडी बल्ब के प्रति जागरूक करना भी है। महंगी बिजली को देखते हुए सरकार भी चाहती है कि उपभोक्ता अपने घरों में एलईडी बल्ब ही लगाएं। एलईडी बल्ब कम वाट में ज्यादा रोशनी देते हैं। सरकार भी अब स्ट्रीट लाइटों में एलईडी तकनीक का ही उपयोग कर रही है। उपभोक्ताओं को इस बात के लिए जागरूक किया जाना चाहिए कि सस्ते एलईडी बल्ब नहीं खरीदें जाए। फिलिप्स कंपनी ने एलईडी बल्ब के प्रति जागरुकता को बढ़ाने के लिए विशेष अभियान चलाया है। इसमें स्टाकिटों को स्कीम देकर अधिक से अधिक उपभोक्ताओं तक एलईडी बल्ब उपलब्ध करवाए जा रहे हैं। फिलिप्स के एलईडी बल्ब न केवल गुणवत्ता के मापदंड पर खरे हैं बल्कि बल्ब के डिब्बे पर सुरक्षा के जो मानक लिखे हैं, वहीं बल्ब में भी है। सबसे अच्छी बात यह है कि फिलिप्स के बल्ब पुराने होल्डर में सुगमता के साथ लग जाते हैं। छत की दीवार भी आसानी से चिपक जाते हैं। फिलिप्स इंडिया के संदीप चक्रवर्ती, संजय कालरा, नीरज अग्रवाल आदि अधिकारियों ने भी उपभोक्ताओं को जागरूक करने पर जोर दिया। फिलिप्स कंपनी की सुपर   स्टॉकिस्ट  मैसर्स मनोज एजेंसी के निदेशक राहुल अग्रवाल और जीतेंद्र सोनी ने कंपनी के अधिकारियां का आभार प्रकट करते हुए   स्टॉकिस्टों   को भरोसा दिलाया कि उनकी हर समस्या का समाधान किया जाएगा। इस अवसर पर कंपनी की ग्रामीण क्षेत्र की उपयोगी स्कीम के बारे में भी बताया गया। उपभोक्ता जागरूकता के संबंधित और अधिक जानकारी मोबाइल नम्बर 9468902887 पर राहुल अग्रवाल और 9829821221 पर जितेंद्र सोनी से ली जा सकती है। 
S.P.MITTAL BLOGGER (23-09-2021)Website- www.spmittal.inFacebook Page- www.facebook.com/SPMittalblogFollow me on Twitter- https://twitter.com/spmittalblogger?s=11Blog- spmittal.blogspot.comTo Add in WhatsApp Group- 9799123137To Contact- 9829071511

Print Friendly, PDF & Email

You may also like...