कांग्रेस के नेता और राजस्थान के जलदाय मंत्री महेश जोशी के पुत्र रोहित जोशी के फोटो देश के सभी हवाई अड्डा व ऑर्बजन कार्यालयों पर चस्पा। क्या इससे अशोक गहलोत सरकार की छवि खराब नहीं हो रही है? महिला पत्रकार ने दिल्ली में दर्ज करवाया है बलात्कार का मुकदमा।

राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी के सदस्य और जलदाय मंत्री महेश जोशी के पुत्र रोहित जोशी के फोटो दिल्ली पुलिस ने देश के सभी हवाई अड्डों और ऑर्बजन कार्यालयों में उपलब्ध करवा दिए हैं। ताकि बलात्कार का आरोपी रोहित जोशी विदेश नहीं भाग सके। असल में जयपुर की एक महिला पत्रकार ने दिल्ली के सदर पुलिस स्टेशन पर रोहित जोशी के खिलाफ बलात्कार का मुकदमा दर्ज कराया है। चूंकि रोहित जोशी खुद कांग्रेस के नेता हैं और उनके पिता राजस्थान सरकार में जलदाय मंत्री हैं इस स्थिति को देखते हुए ही दिल्ली पुलिस ने जोशी के खिलाफ लुक आउट नोटिस जारी कर दिया है। सवाल उठता है कि दिल्ली पुलिस ने जो ताजा कार्यवाही की है,उससे क्या अशोक गहलोत सरकार की छवि खराब नहीं हो रही? पीडि़ता ने भी आरोप लगाया है कि रोहित जोशी अपने पिता के मंत्री पद का दुरुपयोग कर अभी भी उसे धमका रहा है। यानी जो व्यक्ति जेल में होना चाहिए वह पीड़िता को ही धमकाने में लगा हुआ है। यह सही है कि यदि कोई आम आरोपी होता तो पुलिस उसके पूरे परिवार को थाने पर बैठाकर आरोपी को गिरफ्तार कर लेती, लेकिन 15 दिन गुजर जाने के बाद भी दिल्ली पुलिस को रोहित जोशी का कोई सुराग नहीं मिला है, अब दिल्ली पुलिस में रोहित जोशी की गिरफ्तारी के लिए राजस्थान के पुलिस महानिदेशक एमएल लाठर और जयपुर के पुलिस आयुक्त आनंद श्रीवास्तव से सहयोग मांगा है। राजस्थान पुलिस दिल्ली पुलिस को कितना सहयोग देती है यह तो आने वाले दिनों में ही पता चलेगा, लेकिन यह वही राजस्थान पुलिस है जिसने पीड़िता की जयपुर में एफआईआर तक दर्ज नहीं की। आरोप तो यहां तक कि है कि पुलिस के अधिकारियों ने दबाव बनाकर पीड़िता से जबरन समझौता पत्र पर हस्ताक्षर करवाए। जो पुलिस शुरू से ही आरोपी को बचाने में लगी रही, उस पुलिस से पीडि़ता को न्याय की उम्मीद नहीं है। इसलिए पीडि़ता ने दिल्ली हाईकोर्ट में एक प्रार्थना पत्र दायर कर राजस्थान में सुरक्षा की मांग की है। पीडि़ता का कहना है कि जयपुर में उसके आवास पर नजर रखी जा रही है और आरोपी दूसरे के मोबाइल से लगातार धमकियां दे रहा है। हालांकि विपक्ष इस मामले में महेश जोशी के इस्तीफे की मांग कर रहा है, लेकिन मुख्यमंत्री अशोक गहलोत पहले ही ऐसी मांग को खारिज कर चुके हैं। गहलोत का कहना है कि किसी बेटे ने अपराध किया है तो उसके पिता को कसूरवार नहीं ठहराया जा सकता है। इस मामले में सीएम गहलोत पूरी तरह अपने जलदाय मंत्री महेश जोशी के साथ खड़े हैं। इस बीच रोहित जोशी ने एफआईआर को रद्द करने के लिए दिल्ली हाईकोर्ट में जो याचिका दायर की थी,उसमें भी जोशी को कोई राहत नहीं मिल पाई है। देखना होगा कि दिल्ली पुलिस कब तक रोहित की गिरफ्तारी कर पाती है। 

S.P.MITTAL BLOGGER (24-05-2022)
Website- www.spmittal.inFacebook Page- www.facebook.com/SPMittalblogFollow me on Twitter- https://twitter.com/spmittalblogger?s=11Blog- spmittal.blogspot.comTo Add in WhatsApp Group- 9929383123To Contact- 9829071511

Print Friendly, PDF & Email

You may also like...