अजमेर के किशनगढ़ निवासी अशोक पाटनी की वंडर सीमेंट अब सुपर स्टार अमिताभ बच्चन बेचेंगे। एक विज्ञापन के दस करोड़ रुपए तक शुल्क लेते हैं बच्चन साहब। ब्रह्म आरती में शिवलिंग और शिव भक्त पाठक जी महाराज के दिव्य दर्शन हुए। जोगणिया धाम पर शिवरात्रि पर विशेष धार्मिक अनुष्ठान। भारत विकास परिषद अरावली ने करवाया पांच जोड़ों का विवाह।

अजमेर के यह गर्व की बात है कि किशनगढ़ उपखंड के निवासी और आरके मार्बल के मालिक अशोक पाटनी की वंडर सीमेंट अब सुपरस्टार अमिताभ बच्चन बेचेंगे। वंडर सीमेंट की मजबूती को लेकर एक विज्ञापन तैयार किया गया है, जिसमें अमिताभ बच्चन अभिनय कर रहे हैं। बाजार जगत में माना जाता है कि जिस उत्पाद का विज्ञापन बच्चन साहब करते हैं उसकी बिक्री बढ़ जाती है। यही वजह है कि उत्पाद मालिक अपने उत्पाद का विज्ञापन बच्चन साहब से ही कराने को उत्सुक रहते हैं। स्वयं की मांग को देखते हुए बच्चन साहब ने अपना मेहनताना भी काफी बढ़ा दिया है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार अमिताभ बच्चन एक विज्ञापन के दस करोड़ रुपए तक मेहनताना लेते हैं। यह बात अलग है कि जनहित से जुड़े सरकारी विज्ञापनों का मेहनताना बच्चन साहब नहीं लेते हैं। मौजूदा समय में टीवी चैनलों पर सबसे ज्यादा विज्ञापन बच्चन साहब के ही प्रसारित हो रहे हैं। विज्ञापनों में बच्चन साहब की 80 वर्ष की उम्र भी बाधा नहीं है। अशोक पाटनी ने भी वंडर सीमेंट के विज्ञापन के लिए बच्चन साहब को मुंह मांगी कीमत दी है। अजमेर के लिए यह गर्व की बात है कि वंडर सीमेंट का विज्ञापन अमिताभ बच्चन कर रहे हैं। विज्ञापन की शूटिंग करने से पहले अशोक पाटनी की अमिताभ बच्चन से मुलाकात भी हुई। इस मुलाकात में बच्चन साहब को अशोक पाटनी की धर्मपरायणता के बारे में भी बताया गया। 
चित्रकूट धाम में दिव्य दर्शन:
महाशिवरात्रि पर 18 फरवरी को पुष्कर के चित्रकूट धाम में शिवलिंग और धाम के उपासक पाठक जी महाराज के दिव्य दर्शन हुए। प्रतिवर्ष की भांति इस वर्ष भी शिवरात्रि पर शाम छह बजे भस्म आरती का आयोजन हुआ। 51 किलो ऑर्गेनिक राख से जब पाठक जी महाराज ने शिवलिंग पर आरती की तो धाम का पूरा माहौल अध्यात्म से भर गया। 11 फीट ऊंचे इस शिवलिंग के बीच में हनुमान जी विराजे हुए हैं इसलिए एक साथ तीन तीन दिव्य दर्शन श्रद्धालुओं को हुए। भस्म आरती में अजमेर के गणमान्य नागरिक उपस्थित रहे। इससे पहले प्रात: सात बजे से सायं चार बजे तक शिवलिंग पर दुग्धाभिषेक किया गया। धाम की प्रबंध समिति की ओर से ही श्रद्धालुओं को दूध और पूजा की सामग्री नि:शुल्क उपलब्ध करवाई गई। 11 फीट ऊंचे शिवलिंग पर दुग्धाभिषेक करने के लिए अजमेर और पुष्कर के श्रद्धालुओं का दिनभर तांता लगा रहा। यूको बैंक की ओर से सभी श्रद्धालुओं को फलाहार वितरित की गई। इसी प्रकार अन्य लोगों की ओर से फल, मिश्री, मावा आदि प्रसाद के तौर पर दिया गया। चित्रकूट धाम की धार्मिक गतिविधियों की जानकारी मोबाइल नंबर 9772255376 पर पाठक जी महाराज से ली जा सकती है। 
जोगणिया धाम में अनुष्ठान:
शिवरात्रि पर्व पर पुष्कर के जोगणिया धाम में भी विशेष धार्मिक अनुष्ठान हुआ। धाम के उपासक भंवरलाल जी ने बताया कि सुबह 51 महिलाओं के द्वारा कलश यात्रा निकाली गई। धाम परिसर में दिनभर शिवलिंग पर जलाभिषेक हुआ। इसी प्रकार विभिन्न मंडलियों ने धार्मिक भजन प्रस्तुत किए। धाम में स्थापित शिवलिंग को ओंकारेश्वर में बहने वाली नर्मदा नदी  से लगाया गया है। शिवलिंग को मूल स्वरूप में ही स्थापित किया गया है। जोगणिया धाम के माध्यम से जरूरतमंद लोगों को खाद्य सामग्री कपड़े और आर्थिक सहायता भी दी जाती है। सामाजिक क्षेत्र में भी यह धाम महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहा है। जोगणिया धाम के बारे में और अधिक जानकारी मोबाइल 9462429553 पर उपासक भंवरलाल जी से ली जा सकती है। 
पांच जोड़ों का विवाह:
भारत विकास परिषद अरावली अजमेर की ओर से 19 फरवरी को फॉयसागर रोड स्थित हनी गार्डन में पांच जोड़ों का सामूहिक विवाह संपन्न कराया गया। संस्था के संरक्षक संदीप गोयल, अध्यक्ष रौनक सोगानी, सचिव रितेश गर्ग, कोषाध्यक्ष मोहित बंसल ने बताया कि प्रत्येक जोड़े को करीब एक लाख रुपए मूल्य का सामान दिया गया है। वर वधू के परिजन और मित्रों को भी भोजन सुविधा उपलब्ध करवाई गई। सामूहिक विवाह में सभी रस्मों को निभाया गया। पाणिग्रहण संस्कार से पहले पद्मावती माता मंदिर से पांचों दूल्हों की बारात निकाली गई। समारोह में शहरवासियों ने बढ़चढ़ कर भाग लिया। संरक्षक संदीप गोयल ने बताया कि भारत विकास परिषद के मध्य प्रांत में 38 शाखाएं काम कर रही हैं। इन सभी शाखाओं में प्रतिवर्ष पांच जोड़ों का विवाह करवाया जाता है। परिषद की गतिविधियों की और अधिक जानकारी मोबाइल नंबर 9352004484 पर संदीप गोयल से ली जा सकती है। 

S.P.MITTAL BLOGGER (19-02-2023)
Website- www.spmittal.inFacebook Page- www.facebook.com/SPMittalblogFollow me on Twitter- https://twitter.com/spmittalblogger?s=11Blog- spmittal.blogspot.comTo Add in WhatsApp Group- 9929383123To Contact- 98290715112

Print Friendly, PDF & Email

You may also like...