अनुच्छेद 370 को समाप्त करने और अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण मोदी सरकार की प्रमुख उपलब्धि। अंतरराष्ट्रीय मंच पर भारत का दबदबा बढ़ा-पूर्व मंत्री व विधायक वासुदेव देवनानी।

केंद्र में नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भाजपा सरकार के 9 वर्ष पूरे होने के उपलक्षय में मीडिया से संवाद करते हुए राजस्थान के पूर्व मंत्री और अजमेर उत्तर से भाजपा के विधायक वासुदेव देवनानी ने कहा कि जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 को हटाने और अयोध्या में भगवान राम का भव्य मंदिर निर्माण मोदी सरकार की प्रमुख उपलब्धि है। कश्मीर से अनुच्छेद 370 को हटाने के बारे में सोचना भी अपराध माना जाता था, लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की दृढ़ इच्छा शक्ति ने कश्मीर से अनुच्छेद 370 को समाप्त कर दिया। आज कांग्रेस नेता राहुल गांधी भी श्रीनगर के लालचौक में तिरंगा फहरा रहे हैं। अनुच्छेद 370 के हटने के बाद कश्मीर में आतंकवाद पर भी काबू पाया गया है। देवनानी ने कहा कि अयोध्या में राम मंदिर निर्माण की मांग बरसों पुरानी थी, लेकिन देश की पूर्ववर्ती सरकारों ने मंदिर निर्माण में कोई रुचि नहीं दिखाई। नरेंद्र मोदी ने प्रधानमंत्री बनने के बाद बाधाओं को बताया और आज अयोध्या में भव्य मंदिर बनकर तैयार है। उन्होंने कहा कि मंदिर निर्माण देश के सनातन धर्म प्रेमियों का सपना पूरा होने के समान है। देवनानी ने कहा कि मुस्लिम महिलाओं को समानता का दर्जा देने के लिए तीन तलाक जैसे कानून को लाया गया। इतना ही नहीं अब मुस्लिम महिलाएं बिना किसी पुरुष के हज यात्रा पर भी जा रही हैं। पीएम मोदी ने बिना किसी भेदभाव के सभी धर्मों के लोगों के साथ समान व्यवहार किया है। देवनानी ने कहा कि मोदी सरकार की योजनाओं का लाभ राजस्थान की जनता को भी मिला है। प्रधानमंत्री आवास, सड़क आदि योजनाओं की वजह से ग्रामीण क्षेत्रों का विकास हुआ है। नेशनल हाईवे का तो राजस्थान में जाल बिछ चुका है। वंदे भारत जैसी ट्रेन चलाकर पीएम मोदी ने राजस्थान के लोगों को सौगात दी है। मोदी के नेतृत्व में न केवल देश का विकास हुआ बल्कि अंतरराष्ट्रीय मंच पर भारत का दबदबा बढ़ा है। अमेरिका जैसे शक्तिशाली देश के राष्ट्रपति भी मोदी का ऑटोग्राफ चाहते हैं। इसे पीएम मोदी की कूटनीति ही कहा जाएगा कि अमेरिका के दबाव के बाद भी भारत, रूस से बड़ी मात्रा में कच्चा तेल खरीद रहा है। सबसे महत्वपूर्ण बात तो यह है कि यह कच्चा तेल भारत की शर्तों पर खरीदा जा रहा है। देवनानी ने कहा कि अजमेर को स्मार्ट सिटी बनाने के लिए ही पीएम मोदी ने ही दो हजार करोड़ रुपए की राशि स्वीकृत की। यह अलग बात है कि राज्य की कांग्रेस सरकार ने इस राशि का दुऱपयोग किया। देवनानी ने कहा कि जो सरकारी भवन राज्य सरकार को बनाने चाहिए थे, वे भी स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट में बनाए जा रहे हैं। देवनानी ने कहा कि मैं चाहता हंू कि आना सागर के भराव क्षेत्र से सभी अतिक्रमण हटाए जाए। इस मामले में प्रशासन को सख्ती दिखानी चाहिए। देवनानी ने कहा कि अजमेर शहर की पेयजल समस्या के स्थाई समाधान के लिए मोदी सरकार ने ही अमृत योजना में 186 करोड़ रुपए की राशि स्वीकृत की है। उन्होंने कहा कि कहा कि राज्य की कांग्रेस सरकार बीपीएल परिवारों को पांच सौ रुपए में रसोई गैस सिलेंडर देने का जो श्रेय ले रही है, उस योजना में प्रत्येक सिलेंडर पर 200 रुपए की राशि मोदी सरकार की है। 

S.P.MITTAL BLOGGER (10-06-2023)
Website- www.spmittal.inFacebook Page- www.facebook.com/SPMittalblogFollow me on Twitter- https://twitter.com/spmittalblogger?s=11Blog- spmittal.blogspot.comTo Add in WhatsApp Group- 9929383123To Contact- 9829071511

Print Friendly, PDF & Email

You may also like...