सचिन पायलट अमेरिका में हैं, इसलिए इस बार जन्मदिन पर रक्तदान जैसे आयोजन नहीं। अजमेर में रलावता ने केक सेरेमनी क। गुलाबपुरा की सभा में नहीं आने की अनुमति मल्लिकार्जुन खडग़े से पहले ही ले ली थी। 11 सितंबर को बांदीकुई में स्वर्गीय राजेश पायलट की प्रतिमा का लोकार्पण करेंगे।

राजस्थान के पूर्व डिप्टी सीएम और कांग्रेस वर्किंग कमेटी के सदस्य सचिन पायलट का जन्मदिन 7 सितंबर को प्रदेश भर में उनके समर्थकों ने अपने अपने नजरिए से मनाया। अखबारों में विज्ञापन देकर पायलट की लंबी उम्र और सफलता की कामना की गई तो अनेक उत्साही समर्थकों ने केक सेरेमनी की। गत वर्ष पायलट के जन्मदिन पर रक्तदान शिविर भी लगाए गए। समर्थकों ने जयपुर पहुंच कर पायलट को मालाएं पहनाई, लेकिन इस बार ऐसे आयोजन नहीं हुए। पायलट समर्थक प्रदेश कांग्रेस कमेटी की उपाध्यक्ष श्रीमती नसीम अख्तर, मसूदा के विधायक राकेश पारीक, वरिष्ठ नेता महेंद्र सिंह रलावता और शहर कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष विजय जैन ने बताया कि सचिन पायलट इन दिनों पारिवारिक कार्यों से अमेरिका गए हैं। इसीलिए इस बार जन्मदिन पर कोई बड़ा कार्यक्रम आयोजित नहीं किया। 6 सितंबर को भीलवाड़ा के गुलाबपुरा में हुए किसान सम्मेलन में अनुपस्थित रहने के लिए पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खडग़े से पहले ही अनुमति ले ली गई थी। अलबत्ता सचिन पायलट 11 सितंबर को बांदीकुई में आयोजित किसान सम्मेलन में उपस्थित रहेंगे। इस अवसर पर पायलट अपने पिता स्वर्गीय राजेश पायलट की प्रतिमा का लोकार्पण भी करेंगे। सभा को सफल बनाने के लिए बांदीकुई के कांग्रेसी विधायक जीआर खटाना रात दिन लगे हुए हैं। विगत दिनों राकेश पारीक ने भी अपने निर्वाचन क्षेत्र मसूदा में किसान सम्मेलन आयोजित कर पायलट को मुख्य वक्ता के तौर पर बुलाया था। इससे पहले पायलट ने अपने निर्वाचन क्षेत्र टोंक में भी किसान सम्मेलन आयोजित किया। असल में गत वर्ष जिन परिस्थितियों में पायलट ने अपना जन्मदिन मनाया, वैसी परिस्थितियां इस बार नहीं है। गत वर्ष पायलट ने अशोक गहलोत के नेतृत्व वाली कांग्रेस सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल रखा था। लेकिन अब बदली हुई परिस्थितियों में पायलट सरकार के साथ नजर आ रहे हैं। पायलट भी अब विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को जिताने में लग गए हैं। 
केक सेरेमनी:
पायलट समर्थक वरिष्ठ कांग्रेसी नेता महेंद्र सिंह रलावता ने 7 सितंबर को अपने जयपुर रोड स्थित कार्यालय में पायलट के जन्मदिन का केक काटा। रलावता ने कहा कि पायलट एकमात्र ऐसे नेता हैं, जो सभी को साथ लेकर काम करने की क्षमता रखते हैं। पायलट की लोकप्रियता आज पूरे प्रदेश में है। कांग्रेस का आम कार्यकर्ता पायलट के साथ है। इस अवसर पर रलावता ने अपने हाथों से केक खिलाया। 


S.P.MITTAL BLOGGER (07-09-2023)

Website- www.spmittal.inFacebook Page- www.facebook.com/SPMittalblogFollow me on Twitter- https://twitter.com/spmittalblogger?s=11Blog- spmittal.blogspot.comTo Add in WhatsApp Group- 9929383123To Contact- 9829071511

Print Friendly, PDF & Email

You may also like...