अजमेर में कांग्रेस के पास रामचंद्र चौधरी से मजबूत उम्मीदवार नहीं। आरोपों पर प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष डोटासरा की दो टूक।

राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने अजमेर संसदीय क्षेत्र से घोषित उम्मीदवार रामचंद्र चौधरी पर स्थिति साफ कर दी है। डोटासरा ने कहा कि चौधरी पर जो भी आरोप है उनके बारे में कांग्रेस हाईकमान को पता है। विस्तृत जांच पड़ताल के बाद ही चौधरी को उम्मीदवार घोषित किया गया है। डोटासरा ने कहा कि चौधरी अजमेर संसदीय क्षेत्र से लोकप्रिय नेता है। गत 25 वर्षों से दुग्ध डेयरी के अध्यक्ष होने के कारण चौधरी की पहचान गांव ढाणी तक में है। डोटासरा के बयान के बाद चौधरी की उम्मीदवार पर भ्रम की स्थिति खत्म हो गई है। चौधरी ने 29 मार्च को अपना नामांकन भी दाखिल कर दिया। इसमें कोई दो राय नहीं कि अजमेर में कांग्रेस के पास रामचंद्र चौधरी से मजबूत उम्मीदवार नहीं है। चौधरी के नाम पर मुहर लगने से पहले प्रदेश के नेताओं ने पूर्व मंत्री रघु शर्मा जैसे नेताओं के समक्ष चुनाव लड़ने का प्रस्ताव रखा था, लेकिन अधिकांश नेता चुनाव लड़ने की हिम्मत नहीं दिखा सके। डोटासरा का यह कथन सही है कि डेयरी अध्यक्ष होने के नाते चौधरी की पूरे संसदीय क्षेत्र में पहचान है इसका फायदा चुनाव में कांग्रेस को मिलेगा। चौधरी जिले में एक मात्र ऐसे कांग्रेसी नेता है जो जिनके आव्हान पर हजारों ग्रामीण एकत्रित हो सकते हैं। चौधरी ने नामांकन के समय भी अपनी शक्ति का प्रदर्शन किया। कांग्रेस के किसी भी नेता के मुकाबले में चौधरी की सर्वाधिक लोकप्रियता  है। डेयरी अध्यक्ष रहते हुए चौधरी ने दुग्ध उत्पादकों के हितों का पूरा ख्याल रखा। देश भर में दूध का सबसे ज्यादा खरीद मूल्य अजमेर में है। जो दुग्ध उत्पादक डेयरी के केंद्रों पर दूध जमा करवाता है उसे दूध के मूल्य के साथ साथ अनेक सुविधाएं भी दी जाती है। खुश खरीदने के लिए सस्ती दर पर लोकन से लेकर पशु आहार तक उपलब्ध करवाया जाता है। अजमेर के कांग्रेसी नेताओं में भी चौधरी की उम्मीदवारी सर्वमान्य है। 28 मार्च को जयपुर में पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, प्रदेश अध्यक्ष डोटासरा तथा प्रदेश प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा ने हाल ही के विधानसभा चुनाव में अजमेर संसदीय क्षेत्र से कांग्रेस के प्रत्याशियों से संवाद किया। सभी ने चौधरी को समर्थन देने की बात कही। 
S.P.MITTAL BLOGGER (29-03-2024)
Website- www.spmittal.inFacebook Page- www.facebook.com/SPMittalblogFollow me on Twitter- https://twitter.com/spmittalblogger?s=11Blog- spmittal.blogspot.comTo Add in WhatsApp Group- 9929383123To Contact- 9829071511

Print Friendly, PDF & Email

You may also like...