ख्वाजा साहब की दरगाह से शुरू हुआ नरेन्द्र मोदी का स्वच्छता अभियान। मेयर, कलेक्टर, एसपी आदि ने दरगाह परिसर में झाड़ू लगाई। मंत्री देवनानी भी व्हील चेयर पर पहुंचे।

#1804
img_6051 img_6049 img_6052 img_6050
=====================
2 अक्टूबर को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के महत्वाकांक्षी स्वच्छ भारत मिशन की शुरूआत अजमेर में सूफी संत ख्वाजा मोइनुद्दीन चिश्ती की दरगाह से शुरू हुई। दरगाह कमेटी और जिला प्रशासन के संयुक्त अभियान की शुरूआत मेयर धर्मेन्द्र गहलोत, उपमहापौर सम्पत सांखला, कलेक्टर गौरव गोयल, एसपी नितिनदीप ब्लग्गन, निगम के आयुक्त प्रियवृत पाण्ड्या, दरगाह कमेटी के सहायक नाजिम डॉ. मोहम्मद आदिल, अंजुमन के अध्यक्ष मोइन हुसैन, अंजुमन यादगार के सदर आरिफ चिश्ती, दरगाह के खादिम सैय्यद गौहर चिश्ती ने दरगाह परिसर में झाड़ू लगाकर की। सभी का यह मानना रहा कि विश्वविख्यात दरगाह से स्वच्छता का जो संदेश जाएगा, उसका असर देशभर में पड़ेगा। इस मौके पर एक समारोह में उन संस्थाओं और व्यक्तियों का सम्मान किया गया, जिन्होंने पूर्व में स्वच्छता के लिए उल्लेखनीय कार्य किए हैं। इनमें सेन्ट्रल गल्र्स स्कूल की प्रिंसिपल अंशु बंसल भी शामिल है।
व्हील चेयर पर आए मंत्री :
प्रधानमंत्री के स्वच्छता मिशन में अपनी भागीदारी निभाने के लिए प्रदेश के स्कूली शिक्षा मंत्री वासुदेव देवनानी व्हील चेयर पर दरगाह पहुंचे। मालूम हो कि पिछले दिनों सड़क दुर्घटना में देवनानी के दाएं पैर की हड्डी टूट गई थी। इसलिए देवनानी इन दिनों अपने पैरों पर खड़े और चल नहीं पा रहे है, लेकिन देवनानी हर समारोह में अपनी उपस्थित दर्ज करवाते हैं।
(एस.पी. मित्तल) (2-10-2016)
नोट- फोटोज मेरी वेबसाइट www.spmittal.in
(www.spmittal.in) M-09829071511
www.facebook.com/SPMittalblog

Print Friendly, PDF & Email

You may also like...