पीओके पर हमले का जिक्र किए बिना पीएम मोदी ने कहा देश सुरक्षित हाथों में है।

पीओके पर हमले का जिक्र किए बिना पीएम मोदी ने कहा देश सुरक्षित हाथों में है।
चूरू में राजस्थान की कांग्रेस सरकार को किसान गरीब विरोधी बताया।
========
26 फरवरी को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने राजस्थान के चूरू में एक चुनावी सभा को संबोधित किया। सभी को उम्मीद थी कि मोदी अपने भाषण में पीओके पर हुए हमले के बारे में कहेंगे। लेकिन कोई 25 मिनट के भाषण में मोदी ने हमले का जिक्र तक नहीं किया। लेकिन यह संदेश दे दिया कि अब देश सुरक्षित हाथों में है। मोदी ने सभा में उपस्थित लोगों के उत्साह और जोश को देखते हुए कहा कि मुझेे सब पता है कि आज आपने में इतना जोश क्यों हैं। मैं चूरू की धरती से देशवासियों को विश्वास दिलाता हंू कि भारत सुरक्षित हाथों में है। 2014 के लोेकसभा चुनाव में मैंने विजय संकल्प की बात कही थी। आज मैं उन्हीं बातों को दोहराता हंू-
सौगंध मुझे उस मिट्टी की 
मैं देश नहीं झुकने नहीं दूंगा
मैं देश नहीं मिटने दूंगा
मैं देश नहीं रुकने दूंगा
मैं भारत मां को वचन देता हंू कि शीश कभी झुकने नहीं दंूंगा। 
मोदी ने कहा कि मेरे लिए देश से बढ़कर कुछ भी नहीं है। मोदी ने जिस अंदाज में देशभक्ति की बात कही उससे सभा स्थल पर मोदी मोदी के नारे गूंजने लगे। मोदी ने पूछा कि आज भारत इतना मजबूत क्यों लग रहा है। तो लोगों ने मोदी मोदी कहा, लेकिन प्रधानमंत्री ने कहा कि भारत मोदी की वजह से नहीं बल्कि आपके एक वोट की वजह से मजबूत हुआ है। 2014 में आपने मजबूत सरकार के लिए वोट दिया था। उसी का परिणाम है कि आज दिल्ली में मजबूत सरकार है। मुझे उम्मीद है कि इस बार भी आप मजबूर सरकार के लिए नहीं बल्कि एक मजबूत सरकार के लिए वोट देंगे।
कांग्रेस सरकार पर हमला:
मोदी ने अपने भाषण में राजस्थान की कांग्रेस सरकार पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि यह सरकार किसान और गरीब विरोधी है। प्रधानमंत्री किसान सम्मान योजना में पहले चरण में देश के एक करोड़ किसानों के खाते में दो हजार रुपए की राशि आ गई है। लेकिन इसमें से राजस्थान का एक भी किसान शामिल नहीं है। जबकि राजस्थान में पचास लाख किसानों को इस योजना का लाभ मिलना है। मोदी ने कहा कि राजस्थान की कांग्रेस सरकार ने अभी तक भी केन्द्र सरकार को पात्र किसानों की सूची  उपलब्ध नहीं करवाई है। इसी प्रकार आयुषमान भारत योजना में भी कांग्रेस सरकार ने पात्र परिवारों की सूची नहीं दी है। इस योजना में गरीब परिवार को पांच लाख रुपए तक का स्वस्थ बीमा मिलना है। यानि गरीब परिवार भी बडे प्राइवेट अस्पताल में निःशुल्क इलाज करवा सकता है। मोदी ने कहा कि मैं राजस्थान सरकार से आग्रह करता हंू कि वे जल्द से जल्द गरीब परिवारों और पात्र किसानों की सूची उपलब्ध करवाए ताकि गरीबों और किसानों को लाभ मिल सके।
एस.पी.मित्तल) (26-02-19)
नोट: फोटो मेरी वेबसाइट www.spmittal.in
https://play.google.com/store/apps/details? id=com.spmittal
www.facebook.com/SPMittalblog
Blog:- spmittalblogspot.in
M-09829071511 (सिर्फ संवाद के लिए)
=========
Print Friendly, PDF & Email

You may also like...