अजमेर से कांगे्रस के टिकिट पर दावेदारी जताने वाले तीन हजार करोड़ के कारोबारी रिजु झुनझुनवाला केन्द्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह के साथ नजर आए।

अजमेर से कांगे्रस के टिकिट पर दावेदारी जताने वाले तीन हजार करोड़ के कारोबारी रिजु झुनझुनवाला केन्द्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह के साथ नजर आए। राहुल गांधी के पास भिजवाया फोटो। रिजु ने फोटो को सही बताया। पानी की तरह बहा रहे हैं पैसा।
==========
अजमेर संसदीय क्षेत्र से कांग्रेस के टिकिट पर दावेदारी जताने वाले भीलवाड़ा के उद्योगपति रिजु झुनझुनवाला अब केन्द्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह के साथ नजर आए हैं। रिजु का अजमेर से टिकिट कटवाने में लगे कांग्रेसी नेताओं ने यह फोटो सीधे कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी के पास भिजवा दिया है। असल में रिजु की पैरवी प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष सचिन पायलट और चुनाव कैम्पेन कमेटी के अध्यक्ष रघु शर्मा कर रहे हैं। हालांकि राहुल गांधी के सामने अजमेर से पायलट और रघु का नाम भी विचाराधीन है, लेकिन ये दोनों प्रदेश में डिप्टी सीएम और चिकित्सा मंत्री के पद का लालच नहीं छोड़ना चाहते है, इसलिए भीलवाड़ा से तीन हजार करोड़ रुपए के कारोबारी रिजु को पकड़ लाए हैं। रिजु अपने टिकिट के प्रति इतने आश्वस्त है कि अजमेर में पानी की तरह पैसा बहा रहे हैं। रिजु भीलवाड़ा की मयूर शूटिंग जैसी अनेक ईकाईयों के मालिक होने के साथ-साथ पावर प्लांटों के मालिक भी हैं। अपने कारोबार के कारण वर्ष में छह माह विदेश में रहते हैं। चूंकि राजनाथ सिंह के साथ वाला फोटो राहुल गांधी के पास पहुंच चुका है, इसलिए रिजु के हिमायतियों में खलबली मच गई है। हिमायतियों के समझ में नहीं आ रहा कि अब क्या किया जाए? फोटो भिजवाने वालों का कहना है कि भाजपा का टिकिट हासिल करने के लिए रिजु ने राजनाथ सिंह से मुलाकात की थी, जब राजनाथ सिंह ने किसी उद्योगपति को उम्मीदवार बनाने से इंकार कर दिया तो रिजु कांग्रेस की लाइन में लग गए। माना जा रहा है कि इस फोटो के प्रकाश में आने के बाद रिजु का अजमेर से उम्मीदवार बनना मुश्किल होगा। यह बात अलग है कि रिजु ने अजमेर में पानी की तरह पैसा खर्च करना शुरू कर दिया है। अजमेर में चर्चित रहे एक आरएएस अधिकारी की पहल पर कायस्थ समाज का सामूहिक भोज, महिला कांग्रेस का होली स्नेह मिल, नसीराबाद में होली मिलन जैसे समारोह रोजाना हो रहे हैं। चूंकि थैलियां खुशी हुई है, इसलिए इस बार सामाजिक संस्थाएं सामूहिक भोज के लिए चंदा भी एकत्रित नहीं कर रहीं।
फोटो पुराना है रिजुः 
केन्द्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह को गुलदस्ता देते और बातचीत करने वाले फोटो के संबंध में रिजु झुनझुनवाला का कहना है कि यह फोटो पुराना है। वर्ष 2014 में जब राजनाथ सिंह गृहमंत्री बने थे, तब उन्होंने शिष्टाचारवश मुलाकात की थी। रिजु ने उम्मीद जताई कि कांग्रेस आलाकमान उन्हें ही अजमेर से उम्मीदवार बनाएगा। रिजु ने माना कि उनकी टीम अजमेर में सक्रिय है। घोषणा होते ही वे स्वयं भी अजमेर आ जाएंगे।
एस.पी.मित्तल) (29-03-19)
नोट: फोटो मेरी वेबसाइट www.spmittal.in
https://play.google.com/store/apps/details? id=com.spmittal
www.facebook.com/SPMittalblog
Blog:- spmittalblogspot.in
M-09829071511 (सिर्फ संवाद के लिए)
===========
Print Friendly, PDF & Email

You may also like...