झूठ बोलने वाली कांग्रेस को हमारा विकास नहीं दिखता।

झूठ बोलने वाली कांग्रेस को हमारा विकास नहीं दिखता।
बाड़मेर में दहाड़ी वसुंधरा राजे। 
रथ के बजाए हेलीकाॅप्टर से की गौरव यात्रा।
======
राजस्थान की सीएम वसुंधरा राजे ने 1 सितम्बर को बाड़मेर जिले में तीन सभाओं को संबोधित किया। सीएम ने अपने भाषणों में कांग्रेस पर हमला करते हुए कहा जो कांग्रेस झूठ बोलती है, उसे हमारा विकास नजर नहीं आता। सभाओं में सीएम ने विभिन्न योजनाओं में लाभ प्राप्त करने वालों को मंच पर खड़ा किया और कांग्रेस से कहा कि विकास की यह सच्चाई है। कांग्रेस ने 50 वर्षों तक झूठ बोला है, इसलिए अब सच्चाई देखना नहीं चाहती। मैं विकास की गाड़ी को जिस तरह पटरी पर लाई हंू, उसे अब उतरने मत देना। गुजरात में पिछले बीस और मध्यप्रदेश में 15 वर्षों से गाड़ी पटरी पर है। इसलिए विकास भी हो रहा है।
पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत पर सीधा हमला बोलते हुए सीएम राजे ने कहा कि आज मुझसे सवाल पूछ रहे हैं। मेरे सामने दस वर्षों तक गहलोत बैठे रहे, लेकिन विधानसभा में एक शब्द नहीं कहा। यदि राजस्थान के लोगों की इतनी चिंता होती तो गहलोत विधानसभा में आवाज उठाते। मैं गौरव यात्रा इसलिए निकाल रही हंू कि मैंने पिछले पांच वर्षों में कांग्रेस के पचास वर्षों से भी ज्यादा काम किया है। हमारी किस्मत तो तब फूटती है, जब विकास विरोधी लोग सत्ता में आ जाते हैं। पचपदरा में रिफाइनरी लगवा कर राजस्थान की जनता के चालीस हजार करोड़ रुपए बचाए हैं। बाड़मेर, जैसलमेर में कोई आना नहीं चाहता, लेकिन अब आने वाले दिनों में यहां इतना विकास होगा कि हर कोई आना चाहेगा। सीएम राजे बाड़मेर की सभाओं में पूरे आत्म विश्वास में दिखी। उन्होंने कहा कि मुझ पर ईश्वर की कृपा और आशीर्वाद है इसलिए हम मंदिरों का जीर्णोद्धार भी कर रहे हैं।
हेलीकाॅप्टर से गौरव यात्राः
सीएम राजे आबादी वाले क्षेत्रों में बसनुमा रथ पर सवार होकर गौरव यात्रा निकालती हैं लेकिन 1 सितम्बर को सीएम राजे हेलीकाॅप्टर से सीधे गुडामलानी पहुंची और फिर हेलीकाॅप्टर से ही चैहटन और बाड़मेर की सभाओं को संबोधित किया। एक सितम्बर की अधिकांश यात्राएं हेलीकाॅप्टर से करने के पीछे बाड़मेर के विपरीत हालात रहे। कई सामाजिक संगठनों ने राजे की गौरव यात्रा का विरोध किया था। हालांकि विरोध के मद्देनजर बाड़मेर में सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं। यहां तक कि कई लोगों को पाबंद भी किया गया है। तय कार्यक्रम के अनुसार सीएम राजे 1 सितम्बर को रात्रि विश्राम बाड़मेर में ही करेंगी। अगले दिन 2 सितम्बर को बायतु विधानसभा क्षेत्र के पटेऊ, सिवाना तथा पचपदरा में आम सभाओं को संबोधित करेंगे। फिलहाल जोधपुर शहर में कोई सभा करने का कार्यक्रम नहीं है।
एस.पी.मित्तल) (01-09-18)
नोट: फोटो मेरी वेबसाइट www.spmittal.in
https://play.google.com/store/apps/details? id=com.spmittal
www.facebook.com/SPMittalblog
Blog:- spmittalblogspot.in
M-09829071511 (सिर्फ संवाद के लिए)
================================
अपने वाट्सएप ग्रुप को 7976585247 नम्बर से जोड़े
Print Friendly, PDF & Email

You may also like...