भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनिया का ख्वाजा साहब की दरगाह में शानदार इस्तकबाल। राहुल गांधी बताए कि राजस्थान के सभी किसानों का कर्जा कब माफ होगा। पूनिया की उपस्थिति में अजमेर की मेयर और डिप्टी मेयर ने पद संभाला।

12 फरवरी को अजमेर स्थित सूफी संत ख्वाजा मोइनुद्दीन हसन चिश्ती की दरगाह में भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया का शानदार इस्तकबाल किया गया। चूंकि इन दिनों ख्वाजा साहब का सालाना उर्स चल रहा है, इसलिए दरगाह में जबर्दस्त भीड़ भी देखी गई। पूनिया ने सूफी परंपरा के अनुरूप मजार पर जियारत की। दरगाह के खादिम अशफान चिश्ती ने पूनिया को जियारत करवाई। जियारत के बाद खादिमों की प्रतिनिधि संस्था अंजुमन सैय्यद जादगान के सचिव वाहिद हुसैन अंगारा और अन्य खादिमों ने पूनिया का इस्तकबाल किया। इस अवसर पर पूनिया को फलों से भी तोला गया। जियारत के अवसर पर खादिमों ने पूनिया के स्वस्थ रहने और राजनीति में सफलता पाने की दुआ की। इस अवसर पर पूनिया ने कहा कि ख्वाजा साहब के दरबार में आने की लम्बे समय से इच्छा थी, लेकिन आज उन्हें दरगाह में उपस्थित होने का अवसर मिला है। पूनिया ने कहा कि सूफीवाद से ही देश में भाईचारा कायम रह सकता है। ख्वाजा साहब ने अपने जीवन काल में सूफीवाद को बढ़ावा दिया। दरगाह में पूनिया के साथ बड़ी संख्या में भाजपा के कार्यकर्ता भी उपस्थित रहे।

सभी किसानों की कर्जामाफी कब?:

एक दिवसीय अजमेर प्रवास पर आए भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष पूनिया ने कहा कि कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी बताएं कि राजस्थान के सभी किसानों का कर्जा कब माफ होगा? उन्होंने कहा कि राहुल गांधी 12 और 13 फरवरी को प्रदेश में किसान सभाएँ कर रहे हैं। तीन कृषि कानूनों को लेकर राहुल गांधी केन्द्र सरकार पर हमला तो बोलते हैं, लेकिन राजस्थान के किसानों की कर्जा माफी पर कुछ नहीं बोलते। विधानसभा चुनाव के दौरान राहुल गांधी ने तेजाब फिल्म का गाना गाते हुए एक से दस तक की गिनती बोलते हुए वायदा किया था कि कांग्रेस की सरकार बनने पर दस दिनों में सभी किसानों का संपूर्ण कर्जा माफ कर दिया जाएगा। लेकिन अब कांग्रेस की सरकार बने सवा दो वर्ष गुजर गए, लेकिन सभी किसानों का कर्जा माफ नहीं हुआ है। सिर्फ को-ऑपरेटिव बैंक से लिया गया कर्जा ही माफ हुआ है और वह भी दो लाख रुपए तक का है। राष्ट्रीय कृत बैंकों का कर्जा अभी तक भी माफ नहीं हुआ है। किसानों की कर्जा माफी पर एक शब्द भी नहीं बोलने से जाहिर होता है कि राहुल गांधी और कांग्रेस पार्टी झूठ बोलकर विधानसभा का चुनाव जीती है। पूनिया ने कहा कि अब प्रदेश में कांग्रेस सरकार के लिए खतरे की घंटी बज चुकी है। हाल ही में हुए पंचायतीराज के चुनाव में कांग्रेस को हार का सामना करना पड़ा। 90 नगरीय चुनावों के वार्ड चुनाव के परिणाम देखे जाए तो भाजपा के मुकाबले कांग्रेस के कम वार्डो में सफलता मिली है। कांग्रेस ने सत्ता में होने का फायदा उठाते हुए निर्दलीय पार्षदों की मदद से बोर्ड बनाए हैं। कांग्रेस के सत्ता में होने के बावजूद भाजपा ने नगरीय चुनावों में अच्छी सफलता हासिल की है।  

मेयर और डिप्टी मेयर ने पदभार संभाला:

12 फरवरी को भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. पूनिया की उपस्थिति में नवनिर्वाचित मेयर बृजलता हाड़ा और डिप्टी मेयर नीरज जैन ने पद ग्रहण किया। दोनों ने पदग्रहण से पहले अपने अपने पक्षों में पूजा अर्चना भी की। इस अवसर पर पूनिया ने कहा कि 90 निकायों में अजमेर में ही नगर निगम के चुनाव हो रहे थे। भाजपा के लिए अजमेर नगर निगम का चुनाव प्रतिष्ठा का सवाल था। अजमेर की जनता ने भाजपा को वोट देकर दोबारा से नगर निगम की जिम्मेदारी सौंपी है। 80 वार्डों में से 48 में भाजपा के उम्मीदवार विजयी हुए हैं। पूनिया ने उम्मीद जताई कि भाजपा का बोर्ड जनता की उम्मीदों पर खरा उतरेगा। इस अवसर पर भाजपा विधायक वासुदेव देवनानी, शहर जिला अध्यक्ष डॉ. प्रियशील हाड़ा और भाजपा के पार्षद भी उपस्थित रहे। 

S.P.MITTAL BLOGGER (12-02-2021)

Website- www.spmittal.in

Facebook Page- www.facebook.com/SPMittalblog

Follow me on Twitter- https://twitter.com/spmittalblogger?s=11

Blog- spmittal.blogspot.com

To Add in WhatsApp Group- 9509707595

To Contact- 9829071511

 

Print Friendly, PDF & Email

You may also like...