महाराष्ट्र में राणा दम्पत्ति की गिरफ्तारी राज ठाकरे को चेतावनी है। भाजपा के पूर्व सांसद किरीट सौमेया की पिटाई की घटना के बाद शिवसेना के सांसद संजय राउत ने कहा-उद्धव ठाकरे का विरोध करने वालों को 20 फिट नीचे गाड़ दिया जाएगा। आखिर शिव सैनिकों के भेष में कौन हैं जो हनुमान चालीसा का विरोध कर रहे हैं?

महाराष्ट्र के अमरावती की निर्दलीय सांसद नवनीत राणा और उनके विधायक पति रवि राणा को मुंबई पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल में डाल दिया है। राणा दम्पत्ति ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के आवास मातोश्री के बाहर हनुमान चालीसा पढ़ने का ऐलान किया था, लेकिन उद्धव ठाकरे के राजनीतिक दल शिवसेना के कार्यकर्ताओं ने 23 अप्रैल को राणा दम्पत्ति को उनके मुंबई स्थित आवास से बाहर नहीं निकलने दिया। घर के बाहर बैठे शिव सैनिकों का कहना रहा कि नवनीत राणा को पहले हमसे प्रसाद लेना पड़ेगा। शिव सैनिकों के झगड़े वाले तेवर को देखते हुए राणा दम्पत्ति ने हनुमान चालीसा पढ़ने की घोषणा वापस ले ली, लेकिन शाम होते होते मुंबई पुलिस ने घर में घुसकर राणा दम्पत्ति को गिरफ्तार कर लिया। दोनों पर मुंबई की कानून व्यवस्था बिगाड़ने का आरोप लगाया है। इधर राणा दम्पत्ति को लॉकअप में बंद कर दिया गया तो उधर रात को कुछ शिव सैनिकों ने भाजपा के पूर्व सांसद किरीट सौमेया को पीट डाला। सौमेया अब प्रेस वालों को अपने जख्म दिखा रहे हैं। राणा दम्पत्ति की गिरफ्तार और किरिट सौमेया की पिटाई, असल में महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के अध्यक्ष राज ठाकरे को चेतावनी दी है। राज ठाकरे ने घोषणा का रखी है कि यदि तीन मई तक महाराष्ट्र की मस्जिदों पर लगे लाउडस्पीकर नहीं हटाए गए तो उनकी पार्टी के कार्यकर्ता मस्जिदों के सामने माइक लगाकर हनुमान चालीसा का पाठ करेंगे। राज ठाकरे की कार्यशैली भी शिव सैनिकों जैसी ही है। जब हनुमान चालिसा पढ़ने की घोषणा मात्र से राणा दम्पत्ति को जेल में डाला जा सकता है, जब राज ठाकरे द्वारा मस्जिदों के बाहर हनुमान चालीसा पढ़ने पर उत्पन्न होने वाले हालातों का अंदाजा लगाया जा सकता है। मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे पर कार्यवाही करने के परिणाम गंभीर होंगे। उद्धव ठाकरे की पुलिस ने राणा दम्पत्ति को तो जेल में डाल दिया, लेकिन देखना होगा कि तीन मई के बाद राज ठाकरे का एक्शन पर क्या रिएक्शन होता है। 
20 फिट नीचे गाड़ देंगे:
राणा दम्पत्ति की गिरफ्तारी और भाजपा के पूर्व सांसद किरीट सौमेया की पिटाई के बाद शिवसेना के प्रवक्ता और राज्यसभा के सांसद संजय राउत ने कहा कि जो भी व्यक्ति मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे का विरोध करेगा उसे जमीन में 20 फिट नीचे गाड़ दिया जाएगा। 
शिव सैनिकों के भेष में कौन:
सब जानते हैं कि बाला साहब ठाकरे ने महाराष्ट्र में शिवसेना की स्थापना हिन्दुओं की रक्षा के लिए की थी। बाला साहब के प्रति आस्था रखने वाला कोई भी शिव सैनिक हनुमान चालीसा के पढऩे का विरोधी नहीं हो सकता। यदि राणा दम्पत्ति मुंबई में मातोश्री के बाहर हनुमान चालीसा का पाठ करते तो इससे असली शिव सैनिकों को खुशी ही होती। लेकिन 23 अप्रैल को पूरे महाराष्ट्र ने देखा कि राणा दम्पत्ति को शिव सेना के कार्यकर्ताओं ने घर से बाहर निकलने ही नहीं दिया। शिव सैनिक जिस भाषा का इस्तेमाल कर रहे थे, उससे यह सवाल उठता है कि आखिर शिव सैनिकों के भेष में कौन हैं जो इस तरह की टिप्पणियां कर रहे हैं। ऐसा प्रतीत होता है कि शिवसेना में ऐसे लोग शामिल हो गए हैं जिन्हें हनुमान चालीसा के पढ़ने पर एतराज है। सब जानते हैं कि उद्धव ठाकरे महाराष्ट्र में कांग्रेस और एनसीपी के सहयोग से शिवसेना की सरकार चला रहे हैं।  आज यदि कांग्रेस समर्थन वापस ले ले तो उद्धव ठाकरे की सरकार गिर जाएगी। शायद कांग्रेस और एनसीपी को खुश करने के लिए उद्धव ठाकरे ने इन दिनों सनातन संस्कृति विरोधी रुख अपना रखा है। 

S.P.MITTAL BLOGGER (24-04-2022)Website- www.spmittal.inFacebook Page- www.facebook.com/SPMittalblogFollow me on Twitter- https://twitter.com/spmittalblogger?s=11Blog- spmittal.blogspot.comTo Add in WhatsApp Group- 9929383123To Contact- 9829071511

Print Friendly, PDF & Email

You may also like...