वेबसाइट पर ऑनलाइन बिल जमा नहीं होने से अजमेर में टाटा पावर के उपभोक्ता परेशान। केकड़ी विधानसभा क्षेत्र के 200 गांवों में स्ट्रीट वेंडर को मिल रहे हैं दीपावली पर लक्ष्मी पूजन सामग्री के किट। सहकार भारती उपलब्ध कराएगा रियायती दर पर मिठाई।

अजमेर में बिजली वितरण की व्यवस्था निजी क्षेत्र की कंपनी टाटा पावर के पास है। लेकिन पिछले दस दिनों से कंपनी की वेबसाइट के माध्यम से बिजली के बिल ऑनलाइन जमा नहीं हो रहे हैं। इससे हजारों उपभोक्ताओं को परेशानी हो रही है। ऑनलाइन बिल जमा नहीं होने से कंपनी के विभिन्न काउंटरों पर नगद राशि से बिल जमा करवाने वालों की लंबी कतारें देखी गई है। एक उपभोक्ता का दो घंटे में नंबर आ रहा है। अब जब अधिकांश उपभोक्ता बिजली का बिल ऑनलाइन ही जमा करवाते हैं, तब लोगों की परेशानी और बढ़ गई है। ई-मित्र सेंटरों पर भी टाटा पावर के बिल जमा नहीं हो रहे हैं। इस संबंध में एक जागरूक उपभोक्ता बसंत वर्मा ने टाटा पावर के सीईओ मनोज साल्वी को अवगत भी कराया है। साल्वी ने माना की कुछ तकनीकी खराबी की वजह से बिजली के बिल जमा होने में परेशानी हो रही है। कंपनी के आईटी इंजीनियरों का प्रयास है कि तकनीकी गड़बड़ी को जल्द से जल्द दूर किया जाए। साल्वी ने कहा कि वेबसाइट की गड़बड़ी की वजह से जिन उपभोक्ताओं को बिल देय तिथि पर जमा नहीं हो पा रहे हैं, उन्हें विलंब शुल्क में छूट देने का निर्णय लिया जाएगा। 
लक्ष्मी पूजन के किट:
अजमेर जिले के केकड़ी विधानसभा क्षेत्र के 200 गांवों में सभी स्ट्रीट वेंडर्स (हाथ ठेला फुटपाथ) आदि को दीपावली पर लक्ष्मी पूजन सामग्री निशुल्क वितरित किए जा रहे हैं। यह किट भाजपा के युवा नेता और केकड़ी नगर पालिका के पूर्व अध्यक्ष अनिल मित्तल की ओर से दिए जा रहे हैं। मित्तल ने बताया कि किट में लक्ष्मी पूजन की संपूर्ण सामग्री है। उनकी भावना है कि स्ट्रीट वेंडर्स का परिवार भी सम्मान पूर्वक तरीके से लक्ष्मी पूजन कर सके। पार्टी के कार्यकर्ता स्ट्रीट वेंडर्स को उनके निर्धारित स्थान पर लक्ष्मी पूजन का किट उपलब्ध करवा रहे हैं। यदि किसी वेंडर्स को किट नहीं मिला है तो मोबाइल नंबर 9928021482 पर अनिल मित्तल से संपर्क कर सकते हैं। केकड़ी विधानसभा क्षेत्र में केकड़ी शहर के साथ सरवाड़, सावर, देवगांव,फतेहगढ़, डूंगर आदि बड़े कस्बे भी आते हैं। यहां यह उल्लेखनीय है कि अनिल मित्तल ने अयोध्या में मंदिर निर्माण के लिए 51 लाख रुपए की सहयोग राशि भी पूर्व में दी थी। 
रियायती दर पर मिठाई:
राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ परिवार से जुड़े सहकार भारती संस्था द्वारा प्रांत भर में रियायती दर पर दीपावली के अवसर पर मिठाई उपलब्ध करवाई जा रही है। प्रांत संयोजक अमृत अग्रवाल ने बताया कि जिला स्तर के पदाधिकारी अपने अपने क्षेत्रों में मिठाई निर्माण करवा रहे हैं। अजमेर में भी दीपावली के अवसर पर काजू की कतली 580 रुपए पंचमेवा 680, मूंग दाल की बर्फी 380, गोंद के लड्डू 380, पंछी ब्रांड का आगरे का पेठा 100 रुपए प्रति किलों के भाव से उपलब्ध कराया जाएगा। इसी प्रकार डालडा घी से निर्मित सोन पापड़ी मात्र 140 रुपए प्रति किलो के मूल्य पर उपलब्ध करवाई जाएगी। अजमेर की व्यवस्था अध्यक्ष अशोक शर्मा, महामंत्री संजय शर्मा और कोषाध्यक्ष कैलाश काबरा के पास है। रियायती दर की मिठाई के बारे में और अधिक जानकारी मोबाइल नंबर 9460793369 पर अमृत अग्रवाल से ली जा सकती है।  सोयाबीन तेल से निर्मित नमकी 130 रुपए प्रति किलो के मूल्य पर उपलब्ध है। अग्रवाल ने बताया कि बाजार में महंगी दर पर मिठाई मिल रही है, तब सहकार की भावना को बढ़ाने के लिए दीपावली के मौके पर रियायती दर पर मिठाई उपलब्ध करवाई जा रही है ।

S.P.MITTAL BLOGGER (19-10-2022)
Website- www.spmittal.inFacebook Page- www.facebook.com/SPMittalblogFollow me on Twitter- https://twitter.com/spmittalblogger?s=11Blog- spmittal.blogspot.comTo Add in WhatsApp Group- 9929383123To Contact- 9829071511

Print Friendly, PDF & Email

You may also like...