अशोक गहलोत का चौथी बार सीएम बनना ही मेरी सबसे बड़ी उपलब्धि-धर्मेन्द्र राठौड़ पार्टी ने टिकट दिया तो किशनगढ़ से विधानसभा का चुनाव लड़ूंगा-सांसद भागीरथ चौधरी। अजमेर उत्तर से भाजपा का उम्मीदवार बना तो वासुदेव देवनानी ही मुझे विधायक बनवाएंगे-पूर्व मेयर धर्मेन्द्र गहलोत। एसपी के बेटे के मामले में कार्यवाही करवाना आसान काम नहीं था-रेंज आईजी रुपिंदर सिंघ।

प्रतिवर्ष की भांति इस वर्ष भी होली पर्व पर अजमेर के पत्रकारों, साहित्यकारों, रंगकर्मियों आदि की ओर फाल्गुन महोत्सव मनाया गया। 6 मार्च को जवाहर रंगमंच पर आयोजित समारोह में जिले के राजनीतिज्ञ, प्रशासनिक, पुलिस अधिकारियों के साथ साथ सामाजिक, व्यापारिक, धार्मिक संस्थाओं के पदाधिकारियों ने भाग लिया। समारोह में प्रमुख अतिथियों से सवाल पूछने की परंपरा के अंतर्गत रेंज आईजी रुपिंदर सिंघ से सवाल मेरे माध्यम से करवाया गया। समारोह की एंकरिंग कर रहे मनवीर सिंह चुंडावत और दिलीप पारीक चाहते थे कि मैं मंच पर आकर आईजी से सवाल करूं। आईजी से सवाल था यदि एसपी का बेटा सीआई की पिटाई करे तो आप किसका साथ देंगे? हालांकि आईजी को सार्वजनिक तौर पर ऐसे सवाल की उम्मीद नहीं थी, लेकिन रुपिंदर सिंघ ने बड़ी बेबाकी से जवाब दिया और कहा कि मैं कानून के साथ खड़ा हंू। उन्होंने माना कि पिछले दिनों जैसलमेर के एसपी के पुत्र के प्रकरण में कार्यवाही करवाना आसान काम नहीं था। हालांकि कार्यवाही करवाना मेरा काम नहीं था, लेकिन फिर भी मुझे दखल देना पड़ा। मेरा मकसद कानून की व्यवस्था को कायम रखना था। ऐसे मामलों में दबाव बर्दाश्त करना पड़ता है। मालूम हो कि क्रिश्चियनगंज थाना अधिकारी करण सिंह खंगारोत के साथ मारपीट के प्रकरण में आईजी के दखल से ही घटना के दो दिन बाद एफआईआर दर्ज हुई। आईजी ने माहौल को उस समय खुशनुमा नबा दिया, जब स्वयं ही एक पंजाबी फिल्मी गाना गाया। 
सबसे बड़ी उपलब्धि:
समारोह के एंकर मनवीर और दिलीप ने आरटीडीसी के अध्यक्ष और पुष्कर से विधानसभा का चुनाव लड़ने के इच्छुक धर्मेन्द्र राठौड़ से पूछा- यदि अशोक गहलोत चौथी बार मुख्यमंत्री बनते हैं तो मंत्रिमंडल में आप कौन सा विभाग लेना पसंद करेंगे? सवाल से उत्साहित राठौड़ ने कहा-मेरे लिए सबसे बड़ी उपलब्धि अशोक गहलोत का चौथी बार मुख्यमंत्री बनना होगी। गहलोत सरकार के रिपीट होने पर हमें सब कुछ मिल जाएगा। पूर्व मेयर धर्मेन्द्र गहलोत से सवाल था कि आपको अजमेर उत्तर से भाजपा का उम्मीदवार बनाया जाता है तो मौजूदा विधायक वासुदेव देवनानी चुनाव जीतवाने में कितना सहयोग करेंगे? गहलोत ने कहा कि इसमें संशय की कोई गुंजाइश नहीं है। जब देवनानी को टिकट मिला, तब मैंने जीतवाने का काम किया, अब यदि पार्टी मुझे टिकट देती है तो देवनानी जी मुझे जीतवाने का काम करेंगे ही। 
पार्टी कहेगी तो चुनाव लडूगा?:
अजमेर के भाजपा सांसद भागीरथ चौधरी से सवाल था कि आगामी विधानसभा चुनाव में यदि पार्टी आपको किशनगढ़ से उम्मीदवार बनाती है तो आप चुनाव लड़ेंगे? इस पर चौधरी ने कहा कि मैं भाजपा का सिपाही हंू। पार्टी यदि किशनगढ़ से उम्मीदवार बनाएगी तो अवश्य चुनाव लडूंगा। मालूम हो कि 2018 के चुनाव में चौधरी का टिकट कट गया था, लेकिन 2019 के लोकसभा चुनाव में चौधरी को अजमेर से भाजपा का उम्मीदवार बनाया गया। चौधरी ने चार लाख मतों से कांग्रेस उम्मीदवार रिजु झुनझुनवाला को हराया था। पूर्व मंत्री और भाजपा के वरिष्ठ नेता श्री किशन सोनगरा ने कहा कि अब चुनाव लड़ने की कोई चाहत नहीं है। वहीं उद्योगपति और युवाओं के प्रेरक राधे चौयल ने कहा कि युवा वर्ग प्रशिक्षित होकर उद्योग लगाएं, यही उनकी कामना है। वे चाहते हैं युवा वर्ग स्वयं रोजगार देने वाला बने। उन्हें युवाओं को प्रेरित और उत्साहित करना अच्छा लगता है। वरिष्ठ पत्रकार महावीर सिंह चौहान ने कहा कि पत्रकारिता के क्षेत्र में उनकी उपलब्धियां अपनी जगह हैं, लेकिन उन्हें तब बहुत गर्व होता है, जब उनके बारे मनीष सिंह चौहान की पत्रकारिता की चर्चा होती है। मनीष चौहान दैनिक भास्कर के स्टार रिपोर्टर हैं। फाल्गुन महोत्सव में विधायक वासुदेव देवनानी, अनिता भदेल, सुरेश सिंह रावत, खोखो के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष भंवर सिंह पलाड़ा, भाजपा की अनुशान समिति के प्रदेशाध्यक्ष ओंकार सिंह लखावत, नगर निगम की मेयर ब्रज लता हाड़ा, अजमेर डेयरी के अध्यक्ष रामचंद्र चौधरी, पूर्व जिला प्रमुख श्रीमती सरिता गैना, श्रीमती वंदना नोगिया, पूर्व डीजे किशन गुर्जर, अतिरिक्त कलेक्टर राजेंद्र सिंह, पुलिस अधीक्षक चूनाराम जाट, भाजपा के शहर जिला अध्यक्ष प्रियशील हाड़ा, कांग्रेस के शहर अध्यक्ष विजय जैन, पूर्व आरएएस सुरेश सिंधी, शिक्षा बोर्ड के उपनिदेशक राजेंद्र गुप्ता, अजमेर के जनसंपर्क अधिकारी भानू गुर्जर, सामाजिक कार्यकर्ता सुभाष काबरा, एसपी सहगल, धर्मेश जैन, राजेश टंडन, संपत सांखला, शंकर फतेहपुरिया, एएसपी  प्रियंका, डीएसपी छवि शर्मा आदि उपस्थित रहे। समारोह में गोपाल बंजारा, विष्णु अवतार भार्गव, हरीश बैरी ने राजनीति से जुड़ी लघु नाटिका प्रस्तुत की। इसी प्रकार आरजू प्रजापत और भूपेंद्र शर्मा ने फाल्गुन समाचार सुनाए। समारोह में पत्रकार अभीजीत दवे, धर्मेन्द्र प्रजापति, नरेश राघानी, मनीष सिंह चौहान, अशोक भाटी, शुभम जैन, आनंद शर्मा, मनीष सिंह, पवन अटारिया, भरत मूलचंदानी, चंद्रशेखर शर्मा, सूर्य प्रकाश गांधी, रेखा जैन, शिखा शर्मा, सुशील पाल, विनीत लोहिया आदि ने भी सक्रिय भूमिका निभाई। वरिष्ठ पत्रकार सुरेश कासलीवाल ने आरंभ में समारोह के बारे में विस्तृत जानकारी दी और आखिर में नवाब हिदायतुल्ला ने अतिथियों का आभार प्रकट किया। कंवल प्रकाश किशनानी और गिरधर तेजवानी सूत्रधार की भूमिका में रहे। यह पहला अवसर रहा जब महोत्सव में समारोह समिति की ओर से चौबीस पुरस्कार के तौर पर सोने-चांदी के सिक्के, वाशिंग मशीन, फ्रिज, डिनर सेट, एलईडी, मिक्सर, ट्रॉली बैग, साइकिल व कलाकृतियां आदि दिए गए। 
S.P.MITTAL BLOGGER (08-03-2023)
Website- www.spmittal.inFacebook Page- www.facebook.com/SPMittalblogFollow me on Twitter- https://twitter.com/spmittalblogger?s=11Blog- spmittal.blogspot.comTo Add in WhatsApp Group- 9929383123To Contact- 9829071511

Print Friendly, PDF & Email

You may also like...